Create
Notifications

WWE Wrestlemania 35: 07 अप्रैल 2019, शो की अच्छी और बुरी बातें

Were the fans happy with how WrestleMania 35 turned out?
Amit Shukla
visit

रैसलमेनिया 35 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है, और इस शो के दौरान कुछ ऐसी बातें थीं, जिन्हें फैंस ने पसंद किया और कुछ को नहीं। वैसे भी आप इतने बड़े फैनबेस को खुश नहीं कर सकते लेकिन कंपनी ने फिर भी हर वो काम किया जिसकी वजह से ना केवल फैन फेवरट जीते बल्कि कंपनी को इसकी वजह से काफी फायदा भी हुआ। डेव बतिस्ता ने खुद कहा की कंपनी ने एक वक़्त के बाद सिर्फ फैंस की पसंद को माना है जिसकी वजह से ना सिर्फ काफी एंटरटेनमेंट देखने को मिला बल्कि काफी सारे ऐसे पल भी आए जिन्हें आनेवाले समय में रैसलिंग और फैंस के साथ साथ रैसलर्स भी याद रखेंगे।

अब चूँकि हम ये कह ही चुके हैं कि कुछ अच्छी और कुछ बुरी चीज़ें इस शो में हुईं तो आइए एक नज़र डालते हैं उन पलों पर जो अच्छे थे, और वो भी जो बुरे थे:

#1 अच्छा: जॉन सीना का अपने पुराने अवतार में आना

जॉन सीना की वापसी सभी चाहते थे, लेकिन जैसा फैंस ने सोचा था उससे उलट फैंस ने जॉन को उनके ठगोनौमिक वाले अवतार में देखा जिसमें उन्होंने इलायस के ज़बरदस्त म्यूज़िकल सेगमेंट को बीच में रोका और अपने पुराने लेकिन चिरपरिचित अंदाज़ में रैप किया जिसको फैंस ने काफी पसंद किया। एक रैसलर के तौर पर ये काफी माने जाते हैं इसलिए इनका आना ना सिर्फ शो और सैगमेंट के लिए फायदेमंद रहा, बल्कि इसकी वजह से हमें कम से कम एक अद्भुत रैसलर की वापसी तो देखने को मिली। ऐसा इसलिए क्योंकि पूरे शो में अंडरटेकर कहीं नहीं थे।

वैसे उनके बारे में आगे बात करेंगे लेकिन अभी के लिए देखते हैं वो एंट्री जिसने इस शो में अच्छा काम नहीं किया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 बुरा: मेन इवेंट ने निराश किया

ये कहकर हम इस मैच और विमेंस रेवोल्यूशन से कोई भी क्रेडिट नहीं ले रहे हैं, लेकिन इस मैच में वो बात नहीं थी, भले ही बैकी लिंच ने मैच जीत लिया हो और साथ ही टाइटल्स भी। इस मैच के दौरान तीनों रैसलर्स ने खुद को मिले हाइप को भुनाने की कोशिश की लेकिन साथ में उन्होंने काफी सारी गलतियाँ भी कीं जिन्हें नज़रअंदाज कर पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं था। इस मैच के दौरान प्रदर्शन अच्छा था, लेकिन गलतियों ने मज़ा किरकिरा कर दिया।

#2 अच्छा: कोफी मेनिया काफी असरदार था

डैनियल ब्रायन और कोफ़ी किंग्सटन के बीच हुए इस मैच के दौरान फैंस काफी उत्साहित थे, और उसकी वजह से काफी ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिला। एक तरफ था कोफ़ी की तरफ फैंस का प्यार तो दूसरी तरफ डेनियल का काम जिसने WWE चैंपियनशिप जीतने पर फैंस को ख़ुशी से भर दिया। बैकी लिंच के अलावा ये दूसरे ऐसे रैसलर थे जिनको लेकर फैंस काफी उत्साहित थे।

#2 बुरा: यूएस टाइटल मैच

समोआ जो और रे मिस्टीरियो जब रिंग में हों तो आप सिर्फ ज़बरदस्त एक्शन की उम्मीद करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जिसकी वजह से फैंस से लेकर बुकर टी जैसे हॉल ऑफ़ फेमर और कमेंटेटर भी नाराज़ थे। हम इस बात को समझते हैं कि कंपनी ने इस मैच को एक स्क्वाश की तरह पेश किया क्योंकि मेक्सिकन सुपरस्टार चोटिल थे और कंपनी उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुँचाना चाहती थी। ये उम्मीद की जा सकती है कि सुपरस्टार शेकअप के बाद समोआ जो के पास अच्छी लड़ाइयां लड़ने का मौका होगा क्योंकि उनमें हुनर है।

#3 अच्छा: एक नया यूनिवर्सल चैंपियन

सैथ रॉलिंस में हुनर है और उन्होंने इस बात को अपने काम से दिखा दिया था, जिसकी वजह से जब ब्रॉक लैसनर भूतपूर्व यूनिवर्सल चैंपियन बने और ये मैच शो की शुरुआत में हुआ तो फैंस की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। अब यूनिवर्सल चैंपियनशिप हर हफ्ते और शो में डिफेंड हो सकेगा जो चैंपियनशिप को भी फायदा पहुँचाएगा और कई करियर्स को भी।

#3 बुरा: एरिना में मौजूद दर्शक

अब इसे एक बंद एरिना के खिलाफ एक ओपन एरिना के अंदर मौजूद फैंस की गलती कहें या कुछ और लेकिन इस पूरे शो के दौरान ऐसा लगा जैसे फैंस किसी भी मैच को लेकर उत्साहित नहीं थे, जबकि सारे फैसले उनकी मर्ज़ी के ही थे। वैसे इसे फैंस के साथ साथ कंपनी की भी गलती कह सकते हैं जिन्होंने सही रिएक्शंस को नहीं प्राप्त किया। इसके साथ साथ ये भी कहा जा सकता है कि कंपनी इस गलती से सबक लेकर कुछ अच्छा करने की कोशिश करेगी।

#4 अच्छा/बुरा: कर्ट एंगल का जाना

View this post on Instagram

Thank You

A post shared by Kurt Angle (@therealkurtangle) on

इस पूरे मैच के दौरान सिर्फ एक बात ही हैरान कर रही थी कि क्या कर्ट एंगल किसी और से लड़ सकते हैं। जब ये मैच खत्म हुआ तो कर्ट की पत्नी रिंगसाइड थीं जिनकी आँखों से गिरते आंसू इस बात को बता रहे थे कि फैंस कैसा महसूस कर रहे थे। हर चीज़ का अंत होता है, और शायद ये कर्ट एंगल के इनरिंग करियर का अंत है, उनकी रैसलिंग का नहीं।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now