WWE SmackDown, 5 जुलाई 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो स्मैकडाउन में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रहीं

Ujjaval
WWE SmackDown में नए चैंपियन मिले (Photo: SK Wrestling Twitter & Johnny Gargano Twitter)
WWE SmackDown में नए चैंपियन मिले (Photo: SK Wrestling Twitter & Johnny Gargano Twitter)

WWE SmackDown Best & Worst: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। इस शो में कई अच्छे मैच और सैगमेंट देखने को मिले। मनी इन द बैंक (Money in the Bank 2024) से पहले यह ब्लू ब्रांड का आखिरी शो था और देखा जाए तो WWE ने अपने इवेंट को बिल्ड करने के मामले में अच्छा काम किया।

SmackDown के एपिसोड में हमेशा की तरह कुछ ऐसी चीज़ें देखने को मिली, जो फैंस को पसंद आई। इसी बीच कुछ जगहों पर सभी को थोड़ी निराशा का सामना भी करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर बात करेंगे।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: नए टैग टीम चैंपियन मिलना

WWE SmackDown के एपिसोड में जॉनी गार्गानो और टॉमैसो चैम्पा का सामना ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वॉलर से टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुआ। यह मुकाबला फैंस को बहुत पसंद आया और कई अच्छे मूव्स देखने को मिले। मुकाबले के दौरान लास्ट मिनट किकआउट्स हुए और इसने रोमांच बढ़ा दिया।

ग्रेसन वॉलर और ऑस्टिन थ्योरी के बीच तालमेल की कमी नज़र आई। अंत में गार्गानो और चैम्पा दोनों ने वॉलर और ऑस्टिन को सबमिशन में लॉक किया हुआ था। ग्रेसन ने टैपआउट किया और इसी के चलते DIY की जीत हुई। काफी समय से वो टैग टीम डिवीजन में प्रभावित कर रहे थे और अब जाकर उन्हें चैंपियनशिप मिल गई।

1- बुरी बात: ब्लडलाइन का टीम कोडी रोड्स के साथ WWE SmackDown में ब्रॉल नहीं होना

WWE Money in the Bank 2024 में कोडी रोड्स, रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस का ब्लडलाइन के खिलाफ मैच होने वाला है। इस टैग टीम मुकाबले को ब्लू ब्रांड के एपिसोड में हाइप किया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला।

WWE ने दोनों के अलग-अलग सैगमेंट्स बुक किए। फैंस ने उम्मीद की थी कि दोनों टीमों का कंफ्रंटेशन होगा या ब्रॉल देखने को मिलेगा। दोनों में से कोई चीज़ नहीं हुई और यह निराशाजनक बात है। WWE ने ब्लॉकबस्टर टैग टीम मैच को हाइप करने का मौका छोड़ दिया।

2- अच्छी बात: WWE सुपरस्टार सोलो सिकोआ का सैगमेंट

WWE SmackDown के अंत में सोलो सिकोआ का वीडियो पैकेज दिखाया गया। उन्होंने यहां बताया कि उनके पास उला फाला है और वो नए ट्राइबल चीफ हैं। सोलो ने कहा कि रोमन रेंस ने WrestleMania में चैंपियनशिप हारकर परिवार का सम्मान कम किया है। इसके साथ ही उन्होंने कोडी रोड्स को हराकर टाइटल हासिल करने का दावा किया।

सोलो सिकोआ ने इसी प्रोमो सैगमेंट एक दौरान यह भी कहा कि अगर रोमन रेंस चाहें, वो वापस आकर उनसे यह चैंपियनशिप लेने की कोशिश कर सकते हैं। उन्होंने रोमन और कोडी दोनों को धमकी दी। अंत में सोलो ने यह भी कहा कि कोडी उन्हें एक्नॉलेज करेंगे। यह सैगमेंट देखने में काफी शानदार था और यह अभी तक का सोलो का ट्राइबल चीफ बनने के बाद माइक पर सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा।

2- बुरी बात: WWE में वापसी के बाद पहले मैच में प्रिटी डेडली की हार

WWE SmackDown के आखिरी एपिसोड में बैकस्टेज सैगमेंट द्वारा प्रिटी डेडली ने वापसी की थी। उनका यहां से स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के खिलाफ मैच भी सेटअप हो गया था। SmackDown में इस हफ्ते दोनों ही टीमों की भिड़ंत देखने को मिली। फैंस को उम्मीद थी कि लंबे समय बाद वापसी कर रहे प्रिटी डेडली को जीत मिल जाएगी।

मैच में उन्होंने अच्छा काम किया लेकिन अंत में उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का पलड़ा भारी रहा। निराशाजनक चीज़ यह रही कि स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को इस जीत से उतना फायदा नहीं होगा लेकिन प्रिटी डेडली का वापसी के बाद पहले ही मैच में हार जाना आगे जाकर उनके मोमेंटम को खराब करेगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now