Create
Notifications

WWE Fastlane 2021, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस की हालत हुई खराब, दिग्गज ने भयानक लुक के साथ वापसी करके सबको चौंकाया

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

WWE के फास्टलेन (Fastlane 2021) पीपीवी का अंत हो गया है। Fastlane पीपीवी में कुछ शानदार मैच देखने को मिले। देखा जाए तो WWE ने अपने फैंस को ज्यादा निराश नहीं किया है। मुख्य कार्ड में कुल मिलाकर 7 मैचों का आयोजन किया गया था जबकि यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच प्री-शो में देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:- WWE Fastlane में रोमन रेंस की 'चीटिंग' से जीत के बाद आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़, फैंस ने ट्विटर पर मचाया बवाल

Fastlane में कुछ ऐसी चीज़ें रही जो फैंस को सालों तक याद रहेगी। इसके साथ ही कुछ मौकों फैंस को निराशा का भी सामना करना पड़ा। हर एक एपिसोड और पीपीवी में कुछ अच्छी और कुछ खराब चीज़ें होती हैं। इसलिए हम Fastlane 2021 पीपीवी की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: Fastlane में द फीन्ड की धमाकेदार लुक के साथ वापसी होना

रैंडी ऑर्टन के लिए Fastlane भूलने लायक रहेगा। दरअसल, एलेक्सा ब्लिस के साथ उनका मैच हुआ था। खैर, ब्लिस लगातार ऑर्टन के पकड़ में नहीं आ रही थीं। लग रहा था कि Fastlane में अब कुछ बड़ा देखने को मिलेगा। कुछ ऐसा ही हुआ। मैच में एक पल आया जब ऑर्टन ने ब्लिस को गुस्से से घूरना शुरू कर दिया। इसके बाद अचानक से रिंग फटी और इसके ऑर्टन को भी शॉक कर दिया।

ये भी पढ़ें:- 91 दिन बाद द फीन्ड ने 'अधजले' शरीर के साथ WWE में वापसी कर रिंग में मचाया बवाल, दुश्मन की हालत हुई खराब

इसके बाद रिंग के नीचे से द फीन्ड ने एंट्री की और वो जले हुए अंदाज में आए। साथ ही रैंडी ऑर्टन पर अपना मूव लगाया। बाद में एलेक्सा ब्लिस ने ऑर्टन को पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। द फीन्ड का ये लुक काफी शानदार रहा है। वो इसमें और भी ज्यादा डरावने दिखाई दे रहे हैं। देखा जाए तो Fastlane पीपीवी को यादगार बनाने में फीन्ड का योगदान जरूर रहने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1- बुरी बात: साशा बैंक्स का पिन होना

साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नाया जैक्स और शायना बैजलर का सामना किया था। इस मैच में साशा बैंक्स को काफी बड़ी हार मिली। दरअसल, बैंक्स और ब्लेयर के बीच बहस हो गई थी। साथ ही इस चैंपियनशिप मैच मेंरेजिनल्ड की इंटरफेरेंस भी हुई थी।

इसके चलते अंत में साशा बैंक्स को रोल-अप की मदद से हार मिली। SmackDown विमेंस चैंपियन का WrestleMania जैसे बड़े पीपीवी के पहले पिन होना काफी शॉकिंग चीज़ है। WWE इसके बजाय मैच का अंत DQ या डबल काउंटआउट में भी कर सकता था। इससे फैंस निराश नहीं होते।

2- अच्छी बात: यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए स्टोरीलाइन

WWE अपने सबसे बड़े पीपीवी WrestleMania के लिए एक जबरदस्त स्टोरीलाइन तैयार कर रहा है। Fastlane की मदद से कंपनी ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप की दुश्मनी को आगे बढ़ाया। डेनियल ब्रायन ने रोमन रेंस को टैपआउट करा दिया था। खैर, ऐज ने डेनियल ब्रायन के अटैक का बदला लिया।

उन्होंने डेनियल ब्रायन समेत रोमन रेंस पर हमला किया। रोमन रेंस ने इसका फायदा उठाकर डेनियल ब्रायन को पिन किया और अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया। ब्रायन के हाथों से चैंपियन बनने का मौका जरूर चल गया। खैर, साफ तौर पर लग रहा है कि WrestleMania में उन्हें बड़ा मैच मिलेगा। यूनिवर्सल चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन बढ़िया तरह से आगे बढ़ी।

2- बुरी बात: शेन मैकमैहन की जगह इलायस का मैच लड़ना

शेन मैकमैहन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मैच देखने को मिलने वाला था। खैर, एक बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला जहां शेन मैकमैहन के घुटनों में बुरी तरह चोट आ गई। इसके बाद मैकमैहन ने अपनी जगह पर ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ इलायस को उतार दिया। WWE ने इस मैच को बुक करके बड़ी गलती की।

कोई भी पहले ही शेन मैकमैहन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच Fastlane में मैच देखने के लिए उत्साहित नहीं था। इसके बावजूद भी WWE ने इस मैच को तय किया था। इस दौरान WWE ने मैकमैहन और स्ट्रोमैन की स्टोरीलाइन बनाने के चलते इलायस को भी कमजोर दिखाया। ये एक खराब बात रही।

3- अच्छी बात: शेमस और ड्रू मैकइंटायर का शानदार मैच

Fastlane पीपीवी का सबसे जबरदस्त मुकाबला शेमस और ड्रू मैकइंटायर की ओर से आया। ये कोई टाइटल मैच भी नहीं था। इसके बावजूद दोनों सुपरस्टार्स ने इस मैच को देखने लायक बनाया। फैंस को पहले ही उम्मीद थी कि दोनों कुछ खास करेंगे। मैच में ऐसा ही देखने को मिला और सभी खुश थे।

शेमस और ड्रू मैकइंटायर को रिंग में आमने-सामने देखने में अलग ही आनंद आता है। खैर, उन्होंने नो होल्ड्स बार्ड मैच में हर चीज़ का सही तरह से उपयोग किया। साथ ही यहां से मैकइंटायर और शेमस की दुश्मनी का भी अंत हो गया है। Fastlane पीपीवी को सही मायने में इस मैच की वजह से याद रखा जाएगा।

3- अच्छी/बुरी बात: इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच का अंत

बिग ई और अपोलो क्रूज के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस मैच का अंत काफी अजीब तरीके से हुआ जब दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे को रोल-अप कर रहे थे। इसके बावजूद रेफरी ने सिर्फ बिग ई को देखा और इसके चलते उन्हें जीत मिली। अपोलो क्रूज इससे निराश थे। देखा जाए तो मैच का अंत सही तरह से नहीं हुआ।

इसके बावजूद यहां से एक बढ़िया चीज़ सामने आई। कई लोगों का मानना था कि अपोलो क्रूज और बिग ई की स्टोरीलाइन शानदार रही है और इसके चलते उनके बीच Fastlane नहीं बल्कि WrestleMania में मैच होना चाहिए था। WWE ने दुश्मनी को आगे बढ़ाकर बता दिया है कि WrestleMania में अब उनका मैच होगा।

ये भी पढ़ें:- WWE Fastlane रिजल्ट्स : 21 मार्च, 2021

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...