Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: गोल्डबर्ग ने भयानक स्पीयर लगाकर किया निराश, दिग्गज ने मचाया बवाल

Raw में गोल्डबर्ग, रैंडी ऑर्टन और रिडल नजर आए
Raw में गोल्डबर्ग, रैंडी ऑर्टन और रिडल नजर आए

रॉ (Raw) का एपिसोड उतना बढ़िया साबित नहीं हुआ। सभी को काफी उम्मीद थी कि समरस्लैम (SummerSlam) के पहले Raw का अंतिम एपिसोड खास रहेगा। इसके बावजूद WWE ने अपने प्रशंसकों को निराश किया। WWE ने Raw की शुरुआत बढ़िया तरह से की थी लेकिन धीरे-धीरे एपिसोड खराब होते चला गया। एपिसोड के दौरान कुछ चीज़ों ने सभी का ध्यान खींचा और वो चीज़ें फैंस को पसंद आई।

इसके अलावा ज्यादातर चीज़ें साधारण रही और SummerSlam के पहले अंतिम एपिसोड के हिसाब से उन्होंने निराश किया। मेन इवेंट सैगमेंट भी उतना खास साबित नहीं हुआ था। हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। Raw के इस एपिसोड में कुछ चीज़ों ने फैंस को खुश किया लेकिन कुछ मौकों पर फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: Raw में रैंडी ऑर्टन और रिडल का साथ आना

रैंडी ऑर्टन और रिडल की स्टोरीलाइन काफी अच्छी रही है। पिछले हफ्ते ऑर्टन ने रिडल पर आरकेओ लगा दिया था और इसके बाद कई लोगों को लग रहा था कि यह दोनों सुपरस्टार्स अब कभी साथ नहीं आएंगे। इसके बावजूद Raw में आखिर वो साथ आ गए। पहले द वाइपर ने रिडल के साथ टैग टीम बनाने से इनकार कर दिया था। उन्होंने एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच में रिडल की मदद भी नहीं की थी और इससे पूर्व NXT सुपरस्टार खुश नहीं थे।

रैंडी ऑर्टन का मैच ओमोस से हुआ। मैच के बाद एजे स्टाइल्स और ओमोस ने मिलकर ऑर्टन पर बुरी तरह हमला किया और यहां रिडल ने आकर अपने साथी को बचाया। यह काफी अच्छी चीज़ रही और इसने द वाइपर को एक बार फिर रिडल पर भरोसा दिला दिया। इस वजह से आरकेब्रो साथ आ गए। रिडल ने एजे स्टाइल्स और ओमोस को Raw टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज भी किया। बाद में WWE ने आधिकारिक रूप से मैच तय कर दिया। हालांकि, रिडल और रैंडी ऑर्टन का साथ आना सबसे शानदार चीज़ थी।

1- बुरी बात: चैंपियन का एक एपिसोड में दो मैच हारना

Raw के एपिसोड में WWE ने निकी A.S.H को काफी ज्यादा कमजोर दिखाया। निकी A.S.H इस समय Raw विमेंस चैंपियन हैं। Raw के एपिसोड में निकी A.S.H का रिया रिप्ली से मैच देखने को मिला। लग रहा था कि निकी को शायद ही WWE कमजोर दिखाएगा। इसके बावजूद रिप्ली को चैंपियन पर बड़ी जीत मिली।

इसके कुछ समय बाद निकी A.S.H ने रिया रिप्ली के साथ टीम बनाकर शार्लेट फ्लेयर और नाया जैक्स का सामना किया। इस मुकाबले में निकी और रिया की हार हुई। WWE ने अपनी विमेंस चैंपियन को Raw में काफी कमजोर दिखाया। एक ही एपिसोड में निकी A.S.H की दो मुकाबलों में हार हुई।

2- अच्छी बात: ड्रू मैकइंटायर की क्लीन जीत

Raw के एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर ने शानदार प्रदर्शन किया। इस एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर ने हैंडीकैप मैच में वीर और शैंकी का सामना किया था। मैच में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा और अंत में उन्होंने अपने फिनिशर क्लेमोर की मदद से मैच में जीत दर्ज की। मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर का एक शानदार प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला।

उन्होंने जिंदर महल की बेइज्जती की और दावा किया कि वो आसानी से भारतीय सुपरस्टार को हरा देंगे। उनका यह सैगमेंट काफी शानदार साबित हुआ। मैकइंटायर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपने मोमेंटम को जारी रखा। उन्होंने SummerSlam के लिए स्टोरीलाइन को हाइप किया और अब फैंस उनके मैच के लिए उत्साहित होंगे।

2- बुरी बात: गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले के सैगमेंट ने निराश किया। WWE ने इसे मेन इवेंट में बुक किया था और इस वजह से WWE को जरूर कुछ अनोखा करना चाहिए था। इसके बावजूद दोनों के इस सैगमेंट ने थोड़ा निराश किया। गोल्डबर्ग ने प्रोमो कट किया और उनका प्रोमो काफी लंबा रहा और इसके बाद बॉबी लैश्ले वहां आए।

बॉबी लैश्ले का प्रोमो सैगमेंट ठीक साबित हुआ। इसके बाद लैश्ले ने दिग्गज पर हमला करने की कोशिश की लेकिन गोल्डबर्ग ने उनपर स्पीयर लगा दिया। उनका स्पीयर काफी निराशाजनक था और उन्होंने इसे सही तरह से नहीं लगाया। लग रहा था कि उन्होंने सिर्फ बॉबी लैश्ले को धक्का दिया है। देखा जाए तो गोल्डबर्ग के प्रोमो सैगमेंट और स्पीयर ने मुख्य रूप से फैंस को निराश किया।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment