Create

Raw, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गज में मचाया बवाल, चैंपियनशिप मैच को लेकर WWE ने की बड़ी गलती

Raw
Raw

रॉ (Raw) का एपिसोड ठीक साबित हुआ। पिछले हफ्ते Raw के एपिसोड ने प्रभावित किया था। इसके चलते उम्मीद थी कि Raw का ये एपिसोड भी शानदार रहेगा। खैर, WWE ने शो को अच्छा बनाने का प्रयास किया। इसके बावजूद वो ज्यादा सफलता हासिल कर पाए क्योंकि शो पूरी तरह से खास नहीं रहा था।

ये भी पढ़ें:- WWE Raw रिजल्ट्स: मौजूदा चैंपियन की चौंकाने वाली हार, मेन इवेंट में फिर मचा जबरदस्त बवाल

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। Raw के एपिसोड में भी कई जबरदस्त और रोचक चीज़ें देखने को मिली और कुछ मौकों पर फैंस के हाथ निराशा आई। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के अंतिम एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: Raw में कोफी किंग्सटन को सिंगल्स पुश देना

कोफी किंग्सटन ने 2019 में WWE चैंपियनशिप हारने के बाद टैग टीम डिवीजन में कदम रख लिया था। फैंस इस चीज़ से काफी निराश दिखाई दिए थे। देखा जाए तो अब ये दिग्गज सुपरस्टार एक बार फिर सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में काम कर रहे हैं। कोफी को WWE पिछले कुछ समय से लगातार पुश दे रहा है। ये काफी अच्छी चीज़ है क्योंकि किंग्सटन पहले अपने सिंगल्स करियर द्वारा सभी को प्रभावित कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- Raw के एपिसोड से फैंस हुए निराश, ट्विटर पर WWE की हुई जमकर बेइज्जती

Raw में उन्होंने ड्रू मैकइंटायर जैसे दिग्गज को जबरदस्त प्रतियोगिता दी। इसने साफ कर दिया कि वो एक बेहतर सुपरस्टार बन सकते हैं। इस समय Raw को अच्छे फेस सुपरस्टार्स की जरूरत हैं। खैर, कोफी किंग्सटन के रूप में WWE के पास विकल्प मौजूद है। ड्रू मैकइंटायर को स्टोरीलाइन से बाहर करके कोफी को WWE चैंपियनशिप मैच दिया जाना चाहिए। ये एक शानदार चीज़ रहेगी। Hell in a Cell के अंदर कोफी किंग्सटन और बॉबी लैश्ले मिलकर शानदार काम कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- बुरी बात: विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

Raw में शार्लेट फ्लेयर ने असुका का सामना किया था। दोनों के बीच मैच शानदार था और इस दौरान शार्लेट फ्लेयर को जीत मिली। खैर, कुछ समय बाद WWE ने घोषणा करते हुए बताया कि रिया रिप्ली अपनी Raw विमेंस चैंपियनशिप को द क्वीन के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं। खैर, ये काफी अजीब चीज़ थी।

शार्लेट ने असुका को हराया और इसके चलते उन्हें Raw विमेंस टाइटल मैच मिल गया। इसके बावजूद पिछले हफ्ते असुका ने शार्लेट को हराया था। उस समय असुका को मैच नहीं दिया गया। ये काफी अजीब तरीके की बुकिंग रही और स्टोरीलाइन के हिसाब से समझ पाना मुश्किल है कि असुका को मौका नहीं दिया गया जबकि शार्लेट को टाइटल मैच मिला।

2- अच्छी बात: रिडल का जबरदस्त प्रदर्शन

रिडल लगातार अपने प्रदर्शन से फैंस को खुश करते जा रहे हैं। Raw में उनका सामना जेवियर वुड्स से देखने को मिला था। इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। खैर, अंत में जाकर रिडल ने मैच को जीत लिया। उन्होंने मैच में रैंडी ऑर्टन के फिनिशर का उपयोग किया था।

रिडल के लिए ये काफी अहम जीत रहेगी। देखा जाए जब भी रिडल के सैगमेंट या मैच देखने को मिलते हैं तो वो कभी बोर नहीं करते। Raw में भी ऐसा ही देखने को मिला और इसके चलते कुछ हद तक एपिसोड शानदार साबित हुआ। WWE को इसी तरह से रिडल का Raw में उपयोग करना चाहिए।

2- खराब बात: एजे स्टाइल्स की बड़ी हार

Raw में एजे स्टाइल्स और जैक्सन राइकर के बीच मैच देखने को मिला। इस समय WWE एजे स्टाइल्स और ओमोस की इलायस और जैक्सन राइकर के साथ दुश्मनी दिखा रहा है। ऐसे में स्टाइल्स और जैक्सन के बीच मैच देखने को मिल गया। सभी को लग रहा था कि एजे स्टाइल्स की जीत होगी।

इसके बावजूद चौंकाने वाली चीज़ देखने को मिली। इलायस ने इंटरफेयर करके स्टाइल्स पर हमला किया और जैक्सन ने फायदा उठाकर अपना फिनिशर लगा दिया। साथ ही पिन करके दिग्गज पर जीत दर्ज की। देखा जाए तो एजे स्टाइल्स जैसे दिग्गज सुपरस्टार की एक जॉबर से हार होना काफी निराशाजनक चीज़ है।

ये भी पढ़ें;- WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 24 मई 2021

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment