Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस और भाइयों के बीच हुई अनबन, मेन इवेंट का हुआ शॉकिंग अंत

WWE SmackDown में रोमन रेंस और एलिस्टर ब्लैक
WWE SmackDown में रोमन रेंस और एलिस्टर ब्लैक

रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) की जबरदस्त सफलता के बाद स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड से काफी उम्मीदें थी। देखा जाए तो एपिसोड शानदार साबित हुआ। कई जबरदस्त मैच और सैगमेंट देखने को मिले। WWE ने मेन इवेंट में टाइटल मैच बुक किया था और इस दौरान एक बड़ा सरप्राइज भी देखने को मिला। साथ ही यूनिवर्सल टाइटल की स्टोरीलाइन भी आगे बढ़ी और कई अन्य दुश्मनी भी जारी रही।

ये भी पढ़ें:- 222 दिन बाद WWE के दूसरे 'अंडरटेकर' ने नए अंदाज में वापसी कर मचाया बवाल, 129 किलो के रेसलर पर किया अटैक

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें रहती हैं। SmackDown के इस एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। इसके साथ ही ऐसे भी पल आए जब फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: एलिस्टर ब्लैक की SmackDown में चौंकाने वाली वापसी

एलिस्टर ब्लैक को जरूर ही WWE काफी तगड़ी बुकिंग देने वाला है। SmackDown के एपिसोड में देखकर इस बात का साफ अंदाजा लगा सकता है। इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए अपोलो क्रूज, केविन ओवेंस, बिग ई और सैमी जेन के बीच मैच देखने को मिला था। इस दौरान मुकाबला जबरदस्त रहा था।

ये भी पढ़ें:- WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस के दुश्मन की हुई बुरी हालत, 7 महीने बाद फेमस सुपरस्टार ने वापसी करते हुए मचाया बवाल

सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर शानदार काम किया। मैच जबरदस्त रहा था और अंत में एलिस्टर ब्लैक ने आकर बिग ई पर हमला किया। WWE ने एलिस्टर ब्लैक की वापसी को मेन इवेंट में बुक करके साफ तौर पर बता दिया है कि उन्हें जबरदस्त पुश दिया जाएगा। ब्लैक की वापसी के बारे में किसी ने उम्मीद नहीं की होगी। अब बिग ई के साथ उनकी दुश्मनी देखने लायक रहेगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1- बुरी बात: SmackDown का शुरुआती एक घंटा

SmackDown का शुरुआती एक घंटा ज्यादा खास नहीं रहा था। दरअसल, शुरुआती एक घंटा पूरी तरह खराब नहीं था लेकिन दूसरे घंटे के मुकाबले जरूर ही WWE ने अपने फैंस को निराश किया। सोन्या डेविल का शुरुआती सैगमेंट थोड़ा मनोरजंक रहा था। इसके अलावा शुरुआत में कुछ खास नहीं हुआ।

विमेंस सुपरस्टार्स का एक टैग टीम मैच देखने को मिल गया। साथ ही किंग कॉर्बिन और शिंस्के नाकामुरा का मैच और उनकी पूरी स्टोरीलाइन भी इतनी खास नहीं रही थी। देखा जाए तो WWE अगर रोमन रेंस के सैगमेंट को पहले घंटे में बुक करता और विमेंस टाइटल की स्टोरीलाइन अलग तरीके से बुक करता तो शायद एपिसोड पूरी तरह धमाकेदार रहता।

2- अच्छी बात: रोमन रेंस की स्टोरीलाइन

रोमन रेंस की स्टोरीलाइन काफी ज्यादा शानदार रही है। WWE जिमी और रोमन को आमने-सामने लाने के लिए जल्दी नहीं कर रहा है। हर चीज़ को सोचक-समझकर बुक कर रहा है। SmackDown के एपिसोड में जिमी उसो और जे उसो के टैग टीम मैचों की घोषणा हो गई है। देखा जाए तो रोमन रेंस का सैगमेंट काफी अच्छा था।

देखकर साफ हो गया है कि सिजेरो और रोमन रेंस की दुश्मनी का अंत हो गया है। ऐसे में जिमी उसो और रोमन रेंस की स्टोरीलाइन अब सही तरह से आगे बढ़ रही हैं। SmackDown के एपिसोड में अगले हफ्ते के लिए रोमन रेंस ने बड़ा सरप्राइज टीज़ कर दिया है। रोमन की स्टोरीलाइन लोगों को शो की ओर बांधकर रखती हैं।

2- बुरी बात: रॉबर्ट रूड को जॉबर की तरह बुक करना

रॉबर्ट रूड के पास WWE में वर्ल्ड चैंपियन बनने के सारे गुण है। उनके पास जबरदस्त लुक, बॉडी, प्रोमो स्किल्स और रेसलिंग स्टाइल्स है। इसके बावजूद भी WWE इस सुपरस्टार के टैलेंट का सही तरह से उपयोग नहीं कर रहा है। पिछले कई समय से हमेशा ही डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड के टैग टीम मैचों में वो ही पिन होते थे।

SmackDown के एपिसोड में उनकी हार हुई। सबसे खराब बात ये थी कि रॉबर्ट रूड को काफी आसानी से हार मिल गई और उन्हें एक नए सुपरस्टार ने क्लीन पिन कर दिया। देखा जाए तो रॉबर्ट रूड जैसे सुपरस्टार से इस तरह की चीज़ की उम्मीद नहीं की थी। WWE ने इस दिग्गज की बुकिंग से काफी निराश किया है।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस के जबरदस्त सैगमेंट और दिग्गज की WWE में चौंकाने वाली वापसी के बाद ट्विटर पर फैंस की प्रतिक्रियाओं की आई बाढ़

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment