5 धमाकेदार मैच जो WWE ने जनवरी 2021 में बुक किये

बेहतरीन मैच जनवरी 2021
बेहतरीन मैच जनवरी 2021

WWE में नए साल के साथ ही रॉयल रंबल (Royal Rumble) की सुगबुगाहट तेज हो जाती है क्योंकि ये साल का वो महीना होता है जिसमें कई नए सुपरस्टार्स बनते हैं। यही वजह है कि जब बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) और रिया रिप्ली (Rhea Ripley) रिंग में थी तो फैंस काफी उत्साहित थे।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble से जुड़ी 10 तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

Royal Rumble इवेंट के अलावा भी WWE ये प्रयास करती हैं कि उसके शो और सुपरस्टार्स एक बेहतर प्रदर्शन करें ताकि फैंस न सिर्फ जनवरी महीने में होने वाले शो के प्रति उत्साहित हो जाएं बल्कि वो उसके बाद के शो भी देखने को तैयार रहें। यही वजह है कि WWE ने इस साल भी उसी क्रम में कुछ ऐसे परफॉर्मेंस किए जिसने दुनिया का ध्यान उनके काम की तरफ खींचा। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही मैचों के बारे में बताने वाले हैं जो काफी अच्छे थे।

#5 कीथ ली vs ड्रू मैकइंटायर (WWE चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

WWE Raw लेजेंड्स नाइट में ड्रू और कीथ के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए एक मैच हुआ जिसमें कीथ ली के प्रदर्शन ने सबको हैरान कर दिया। ये प्रदर्शन इसलिए भी हैरान करने वाला था क्योंकि इससे पहले कीथ ली को मैचों में देखा तो गया था लेकिन वो इतने प्रभावशाली नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 5 ड्रीम मैच जो WWE WrestleMania 37 में देखने को मिल सकते हैं

कीथ ली ने जो प्रदर्शन ड्रू मैकइंटायर के साथ किया वो उनके फैन बेस को बढ़ाने और उनके किरदार को और बेहतर करने वाला था। इसमें कोई शक नहीं कि जब कीथ ली ने अपने प्रदर्शन की शुरुआत की तो सभी उन्हें चीयर कर रहे थे। मैच हारने के बाद भी वो काफी पसंद किए गए लेकिन ड्रू का सेलिब्रेशन कुछ समय के लिए ही रहा क्योंकि उन्हें वापसी कर रहे गोल्डबर्ग ने चैलेंज कर दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE मेंस Royal Rumble मैच

WWE ने इस साल Royal Rumble को कुछ इस तरह का बनाया था कि हर कोई इसके मेंस Royal Rumble मैच को लेकर उत्साहित था। इसकी एक वजह थे ऐज जो पिछले साल के बाद अब पहली बार रिंग में आने वाले थे। उसके साथ ही रैंडी ऑर्टन ने भी खुद का नाम मैच के लिए तय कर दिया था।

2014 के बाद क्रिश्चियन ने WWE में कोई मैच नहीं लड़ा था इसलिए उनका आना काफी पसंद किया गया। हरिकेन और केन की वापसी भी फैंस को पसंद आई। ऐज का 11 साल बाद अपने पहले Royal Rumble वाली तारीख पर ही इस मैच को पहले स्थान से जीतना इसे और यादगार बना गया।

#3 WWE SmackDown में हुआ गौंटलेट मैच

WWE ने SmackDown में एक गौंटलेट मैच का आयोजन किया और इस मैच के दौरान हमें कई टैलेंटेड सुपरस्टार्स रिंग में देखने को मिले। इनमें वापसी कर रहे ऑफिशियल एडम पीयर्स भी शामिल थे जिन्होंने सबसे आखिरी में एंट्री की। इस एंट्री के बाद रोमन रेंस और उनके साथी जे उसो ने रिंग में एंट्री की और शिंस्के नाकामुरा पर अटैक कर दिया।

इस अटैक का नतीजा ये हुआ कि रोमन रेंस को एडम पीयर्स के रूप में उनका अगला विरोधी मिला। रोमन रेंस को ये लगा कि Royal Rumble में अब जीत आसान होगी लेकिन एडम ने आखिरी पलों में बदलाव करके अपनी जगह केविन ओवेंस को मैच का हिस्सा बना दिया। इसकी वजह से मैच का रोमांच बढ़ गया और शो में इनके बीच हुआ मैच सबको पसंद आया।

#2 रोमन रेंस vs केविन ओवेंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

WWE ने इन दो शानदार सुपरस्टार्स को एक मैच इसलिए भी प्रदान किया क्योंकि दोनों ही एक्शन में कोई कमी नहीं करते हैं। लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में एक रेसलर को तब तक जीत नहीं मिलती है जबतक दूसरा रेसलर रेफरी के टेन काउंट का जवाब दे पाए और खड़ा हो। इस स्थिति से बचने के लिए दोनों ने अपने विरोधी को चित करना चाहा लेकिन वो असफल रहे।

मैच का अंत तब हुआ जब रोमन रेंस ने ऐसा कर दिखाया लेकिन उन्हें जीतने के लिए पॉल हेमन की मदद लेनी पड़ी। पॉल हेमन एक जीनियस हैं और उन्हें मालूम है कि एक सुपरस्टार के किरदार और करियर को कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है। यही वजह है कि उनका सहयोग इस कहानी को बेहतर बनाने में काम आया।

#1 WWE विमेंस Royal Rumble मैच

रिया रिप्ली और बियांका ब्लेयर दो ऐसी विमेंस रेसलर्स हैं जिन्हें लोग ना सिर्फ बेहद पसंद करते हैं बल्कि इनका परफॉर्मेंस हमेशा ही शानदार रहा है। विमेंस Royal Rumble मैच में जब ये दोनों आमने-सामने आईं तो उन्होंने धमाल ही मचा दिया क्योंकि रिंग में सिर्फ इनका ही एक्शन नजर आ रहा था।

रिया रिप्ली ने उस मैच में सबसे अधिक एलिमिनेशन किए जबकि बियांका ब्लेयर मैच को जीतने वाली पहली अफ्रीकन अमरीकन महिला बन गईं। साथ ही उन्होंने इतिहास बनाया। इन दोनों को WWE में विमेंस डिवीजन का फ्यूचर कहा जा सकता है और इसमें कोई शक नहीं कि ये दोनों ही एक्शन के मामले में सबसे बेहतर हैं।