Create

WWE Royal Rumble से जुड़ी 10 तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

WWE Royal Rumble से जुड़ी तस्वीरें
WWE Royal Rumble से जुड़ी तस्वीरें
Amit Shukla

WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2021 बीते सप्ताह समाप्त हो गया और इस दौरान कई रेसलर्स ने एंट्री की जबकि कई अन्य चैंपियन भी बने। लैजेंड्स ने वापसी करते हुए मौजूदा चैंपियंस को चैलेंज किया लेकिन एक नाकाम कोशिश में वो टाइटल जीतने में सफल नहीं हुए। वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने पहले स्थान पर एंट्री की और जीत को अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: 5 ड्रीम मैच जो WWE WrestleMania 37 में देखने को मिल सकते हैं

हर साल और हर बार से उलट इस बार रेसलिंग फैंस एरिना में नहीं थे पर इसके बावजूद वर्चुअल एक्सपीरियंस में भी WWE ने जो धमाल किया वो किसी से छुपा नहीं है। दो सुपरस्टार्स ने अपने रॉयल रंबल मैच जीते और अब वो रेसलमेनिया (WrestleMania) में टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE लैजेंड्स ने वापसी करते हुए मौजूदा सुपरस्टार्स को चैलेंज किया

ऐसे में काफी कुछ था जो स्क्रीन पर नहीं दिखा क्योंकि ये कुछ पल थे जो बैकस्टेज हुए थे। ये वो भावुक पल हैं जिनके बारे में अबतक आपने नहीं सुना या देखा होगा। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही तस्वीरों से रूबरू करवाने वाले हैं जिनके कारण ये इवेंट अब और भी खास बन गया है।

ये भी पढ़ें: 6 WWE और AEW सुपरस्टार्स जिन्हें ऑनलाइन गेमिंग पसंद है

#10 2021 के WWE मेंस Royal Rumble विजेता

मेंस Royal Rumble विजेता
मेंस Royal Rumble विजेता

ऐज एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने वापसी करने के बाद से ही अच्छा प्रदर्शन किया है। वो रैंडी ऑर्टन के साथ रिंग में नजर आए और मेंस Royal Rumble मैच में इन दोनों ने ही मैच की शुरुआत की थी। टीम रेटेड आरकेओ से एक दूसरे के विरोधी बने इन दोनों सुपरस्टार्स ने फैंस को अच्छा एंटरटेनमेंट प्रदान किया।

मैच से पहले की ये फोटो उनके कॉन्फिडेंस को दर्शाती है और इस साल मिली जीत के बाद वो WWE के इतिहास में तीसरे ऐसे सुपरस्टार हो गए हैं जिन्होंने पहले नंबर पर आकर भी वो जीत दर्ज की है। इसके साथ साथ ये उन सुपरस्टार्स में शुमार हो गए हैं जिन्होंने Royal Rumble मैच को दूसरी बार जीता है।

#9 WWE में ड्रेस ट्विनिंग

ड्रेस ट्विनिंग
ड्रेस ट्विनिंग

लाना इस साल के विमेंस Royal Rumble मैच में वापसी करके खुद के लिए एक अलग पहचान बनाना चाहती थीं। उन्हें इसमें सफलता भी मिली क्योंकि इन्होने नाया जैक्स को मैच से बाहर किया। ये एक तरह से उनकी पुरानी कहानी को आगे बढ़ाए जाने जैसा था क्योंकि नाया ने लाना को 2020 के दूसरे हिस्से में काफी परेशान किया था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania के लिए पॉल हेमन ने रोमन रेंस के विरोधी का नाम बताया

ऊपर दी गई तस्वीर मैच से पहले है जहाँ ये दोनों सुपरस्टार्स अपनी तस्वीर क्लिक करा रही हैं। इस तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे ये दोनों एक ही तरह की ड्रेस पहने हुए हैं। विमेंस Royal Rumble मैच में नटालिया ने एक रेसलर को रिंग से बाहर किया लेकिन उसके बाद बियांका ब्लेयर ने इन्हें रिंग से बाहर कर दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#8 WWE Royal Rumble में सरप्राइज एंट्री

सरप्राइज एंट्री
सरप्राइज एंट्री

WWE से एक लंबे समय से दूर रहे कार्लिटो Raw में हुई लैजेंड्स नाइट का हिस्सा होने वाले थे लेकिन वो तब कुछ अनजान कारणों से शो का हिस्सा नहीं बन सके। Royal Rumble मैच में वो आठवें नंबर पर आए और उनके आते ही माहौल कूल हो गया था। कार्लिटो एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिनकी वापसी की खबर ने फैंस को उत्साह से भर दिया था।

ये अगले दिन WWE Raw में भी नजर आए जहाँ इन्होंने जैफ हार्डी के साथ एक टैग टीम के तौर पर काम किया। इसमें उनके सामने थे इलायस और जैक्सन रायकर जिन्हें कार्लिटो और जैफ हार्डी की टीम ने हरा दिया था। ये देखने वाली बात होगी कि क्या कार्लिटो मेन रोस्टर का एक परमानेंट हिस्सा बनेंगे?

#7 WWE के चैंपियंस

चैंपियंस
चैंपियंस

WWE Royal Rumble 2021 में नाया जैक्स और शायना बैजलर ने शार्लेट फ्लेयर और असुका को हराकर विमेंस टैग टीम टाइटल अपने नाम किए थे। वहीं ड्रू मैकइंटायर ने WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग के खिलाफ अपने WWE टाइटल को डिफेंड किया था। एक तरफ जहाँ नाया और शायना ने टैग टीम टाइटल जीते तो वहीं ड्रू मैकइंटायर ने अपने टाइटल को रिटेन किया था।

ऊपर दी गई तस्वीर में ये सभी चैंपियंस WWE गोल्ड के साथ नजर आ रहे हैं। ये वो सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने अपने एक्शन से मैच में रोमांच प्रदान किया था। इसमें दोराय नहीं कि ड्रू और विमेंस टैग टीम चैंपियंस के सामने नए विरोधी आनेवाले हैं लेकिन इससे पहले कि अगला विरोधी सामने आए, एक तस्वीर तो बनती है।

#6 WWE सुपरस्टार्स आपस में क्या बातचीत कर रहे हैं

क्या बातचीत कर रहे हैं?
क्या बातचीत कर रहे हैं?

WWE Royal Rumble एक ऐसा इवेंट है जिसमें कई लैजेंड्स और आज के सुपरस्टार्स एक साथ नजर आते हैं। ये एक ऐसा पल है जिसमें उनका साथ आना ना सिर्फ एंटरटेनमेंट को बढ़ा देता है बल्कि फैंस को भी कुछ ऐसे फेसऑफ देखने का मौका देता है जो एक नार्मल स्थिति में मुमकिन नहीं होते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर ऊपर दी गई है।

ये तो नहीं बताया जा सकता कि ये तस्वीर शो से पहले की है या मैच के बाद की लेकिन ये दो सुपरस्टार्स एक दूसरे से कुछ महत्वपूर्ण बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। यहाँ ये ध्यान देना जरूरी है कि नाया जैक्स जहाँ अपने मैच में विजयी रही थीं तो वहीँ गोल्डबर्ग अपने मैच को जीतने में नाकाम रहे थे।

#5 क्या ये WWE Royal Rumble के बाद एक बड़े मैच की दस्तक है?

एक बड़े मैच की दस्तक
एक बड़े मैच की दस्तक

WWE Royal Rumble में गोल्डबर्ग का मुकाबला WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के साथ था और वो उसको जीतने में नाकाम रहे थे। मैच के बाद गोल्डबर्ग ने ड्रू मैकइंटायर का हाथ उठाकर अभिवादन किया जो एक अच्छी बात है। यहाँ सोचने वाली बात ये है कि क्या ये एक ऐसा मैच था जिसे एकाएक बनाया गया था?

ऐसा इसलिए है क्योंकि गोल्डबर्ग कई बार इस बात का संकेत कर चुके हैं कि वो यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ एक मैच लड़ना चाहते हैं। इस तस्वीर में वो रोमन रेंस के स्पेशल काउंसल पॉल हेमन के साथ एक बातचीत में नजर आ रहे हैं। फैंस इस बात की उम्मीद लगा रहे हैं कि ये Royal Rumble के बाद एक मैच से जुड़ी बातचीत का हिस्सा हो सकता है।

#4 WWE SmackDown के ट्राइबल चीफ

हेड ऑफ द टेबल
हेड ऑफ द टेबल

WWE Royal Rumble के दौरान हमें WWE SmackDown टेबल के हेड भी तस्वीरों में दिखाई दिए जहाँ वो कोविड के लिए जरूरी मास्क का इस्तेमाल करते हुए नजर आए। रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच Royal Rumble का हिस्सा था जिसे यूनिवर्सल चैंपियन ने अपने स्पेशल कॉउंसिल पॉल हेमन की मदद से जीत लिया था।

यहाँ ये ध्यान देने वाली बात है कि मेंस Royal Rumble मैच के विजेता ऐज ने इस हफ्ते SmackDown में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी लेकिन उसके बावजूद उन्होंने रोमन रेंस को चैलेंज नहीं किया। ऐसा लग रहा है कि रोमन रेंस अभी केविन ओवेंस के साथ अपनी लड़ाई को जारी रखेंगे लेकिन क्या वो इस बार भी जीत सकेंगे?

#3 WWE Royal Rumble मैच में एंट्री

मैच में एंट्री
मैच में एंट्री

WWE Royal Rumble एक ऐसा इवेंट है जिसका हिस्सा बनना सबके लिए एक अच्छा अनुभव होता है। ऐसी कई डाक्यूमेंट्री और सुपरस्टार्स के अनुभव सामने आए हैं जिसमें सुपरस्टार्स ने अपने इस सफर के बारे में बताया है। मैच में एंट्री के लिए जब सुपरस्टार्स बैकस्टेज होते हैं तो माहौल काफी खुशनुमा होता है।

ऐसा ही एक अनुभव आप इस तस्वीर में देख सकते हैं जहाँ एलेक्सा ब्लिस कर्टेन से रिंग की तरफ बढ़ रही हैं। उनके चेहरे पर दिखने वाली खुशी इस बात का संकेत है कि तस्वीर के समय उनका अनुभव कैसा रहा है। एलेक्सा ब्लिस मैच में ज्यादा समय तो नहीं रह सकीं लेकिन उन्होंने एक अच्छा प्रदर्शन किया।

#2 WWE में सभी एक दूसरे का ख्याल रखते हैं

एक दूसरे का ख्याल
एक दूसरे का ख्याल

WWE सुपरस्टार्स रिंग और कैमरा के सामने कैसे भी किरदार करें लेकिन इससे कोई इंकार नहीं कर सकता है कि सुपरस्टार्स एक दूसरे का ध्यान रखते हैं। यही वजह है कि जब एक सुपरस्टार को जीत या पुश मिलता है तो सभी खुश होते हैं। इस तस्वीर में आप उसी खुशी का अनुभव कर सकते हैं।

बियांका ब्लेयर जब रिंग से बैकस्टेज आईं तो उनके साथियों ने बेहद गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। ये एक बेहद भावुक पल था क्योंकि ये जीत ब्लैक हिस्ट्री मंथ के शुरू होने से एन पहले हुई थी। बियांका ब्लेयर एक टैलेंटेड सुपरस्टार हैं और ये उनकी मेहनत का एकदम सही परिणाम था।

#1 WWE विमेंस Royal Rumble मैच की ईएसटी

ईएसटी
ईएसटी

WWE सुपरस्टार्स के लिए ये पल और खास इसलिए भी था क्योंकि ये मैच ऐसी स्थितियों में हो रहा था जहाँ हम अपने आसपास कोविड से जुड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं। ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने इससे निजात पाया जबकि कई अन्य इस परेशानी से ग्रसित थे। ऐसे में एक शो करना एक भावुक पल होता है।

उसपर अगर बियांका ब्लेयर जैसी प्रतिभावान सुपरस्टार इस मैच को जीत जाए तो ये आपकी मेहनत और फैंस की उम्मीद को और आगे बढ़ाता है। WrestleMania में हर सुपरस्टार अपने लिए अच्छा करने की उम्मीद करता है लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो सिर्फ मैच नहीं जीतते, वो इतिहास बनाते हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...