5 मौके जब WWE लैजेंड्स ने वापसी करते हुए मौजूदा सुपरस्टार्स को चैलेंज किया

WWE
WWE

WWE में लैजेंड्स का वापस आकर नए सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़ने का चलन काफी पुराना है। इसके कारण कई रेसलर्स को आगे बढ़ने के मौके मिले हैं और साथ ही कई बार इन मैचों ने फैंस को एंटरटेनमेंट के साथ कहानियों को आगे बढ़ाने और बेहतर बनाने में भी मदद की है। इसमें दोराय नहीं कि WWE का एक फैनबेस ऐसा भी है जो इस तरह के मैच पसंद नहीं करता है।

ये भी पढ़ें: फेमस सुपरस्टार को WWE ने निकाला, रोमन रेंस की टीम में आना चाहता है Royal Rumble विनर, द अंडरटेकर को मिला करारा जवाब

लैजेंड्स की वापसी के कारण सिर्फ नए ही नहीं बल्कि कई बार पुराने रेसलर्स को भी एक अच्छी कहानी का हिस्सा बनने का मौका मिलता है। इनमें हाल में ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच हुई लड़ाई शामिल है।

इनके अलावा ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के बीच हुआ मैच भी शामिल है जिसने भले ही एक बड़ा मैच ना प्रदान किया हो लेकिन उससे फैंस को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला था। आइए आपको उन पलों के बारे में बताते हैं जब लैजेंड्स ने वापसी करके मौजूदा रेसलर्स को चैलेंज किया।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble विनर ऐज का खुलासा, बताया कि क्यों वो वापसी के बाद रैंडी ऑर्टन से लड़ना चाहते थे

#5 गोल्डबर्ग ने वापसी करके ड्रू मैकइंटायर को WWE टाइटल के लिए चैलेंज किया

youtube-cover

WWE Survivor Series 2016 से WrestleMania 2017 के बीच के सफर के बाद ऐसी उम्मीद थी कि गोल्डबर्ग अब WWE में नहीं दिखाई देंगे। इसके उलट वो कई बार वापसी करते रहे और इस दौरान इन्होने ब्रॉक लैसनर, द अंडरटेकर और केविन ओवेंस के साथ मैच लड़े और चैंपियनशिप भी अपने नाम की।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble विजेता ने जताई रोमन रेंस की टीम ज्वाइन करने की इच्छा, कहा ये शानदार अवसर होगा

गोल्डबर्ग ने इस साल लैजेंड्स नाइट वाले Raw में वापसी की और मौजूदा WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को Royal Rumble में WWE टाइटल के लिए चैलेंज किया। इसके बाद ऐसे कयास थे कि गोल्डबर्ग फिर से चैंपियन बन सकते हैं। WWE ने उन सभी कयासों को खत्म करते हुए चैंपियन को टाइटल रिटेन करने दिया। मैच के बाद गोल्डबर्ग द्वारा स्पोर्ट्समैनशिप का प्रदर्शन किया गया जिसने इस जीत को और खास बना दिया।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 ट्रिपल एच - WWE रिंग में वापसी करके सैथ रॉलिंस का सामना किया

youtube-cover

WWE ने SummerSlam 2016 के बाद सैथ रॉलिंस को एक मैच का हिस्सा बनाया जिसमें केविन ओवेंस भी थे और ऐसी उम्मीद थी कि ट्रिपल एच के आने के बाद सैथ रॉलिंस ही अगले चैंपियन बनेंगे। इसके उलट ट्रिपल एच ने केविन ओवेंस को जीत दिला दी जिसकी वजह से सैथ रॉलिंस और ट्रिपल एच के बीच एक लड़ाई की शुरुआत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: WWE से निकाले जाने के बाद फेमस सुपरस्टार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई, कहा-काफी दुखी हूं

ट्रिपल एच ने एक लंबे समय तक रिंग में आने से दूरी बनाए रखी लेकिन वापसी करने के बाद इन दोनों के बीच जो मैच WrestleMania 33 में देखने को मिला वो काबिलेतारीफ था। ट्रिपल एच और सैथ रॉलिंस ने एक दूसरे पर लगातार प्रहार किए लेकिन फिर भी फैंस इस मैच से निराश दिखाई दिए। इसके बावजूद रेसलिंग जगत में इस मैच को एक अच्छा मैच माना जाता है क्योंकि ट्रिपल एच ने अपने एक रेसलर को आगे बढ़ाने में मदद की। इस मैच के बाद से सैथ रॉलिंस आगे ही बढ़ते रहे और आज वो एक बेहद बड़े सुपरस्टार बन गए हैं।

youtube-cover

ये भी पढ़ें: 3 पार्ट टाइम WWE सुपरस्टार्स जिनकी फैंस वापसी होते हुए देखना चाहते हैं और 3 जिनकी वापसी होते हुए नहीं देखना चाहते हैं

#3 जॉन सीना - WWE में वापसी करके द फीन्ड ब्रे वायट का सामना किया

youtube-cover

WWE में जॉन सीना अब बहुत कम नजर आते हैं और इसकी वजह से जब 2020 में उन्होंने रिंग में वापसी की तो सबको ऐसा लगा कि वो अब रिंग में अपना आखिरी मैसेज देने आ रहे हैं। इस मैसेज के बाद स्टेज पर उनका सामना द फीन्ड ब्रे वायट से हुआ जो हाल में ही गोल्डबर्ग के हाथों अपना टाइटल हार चुके थे। इसके बाद द फीन्ड ने WrestleMania की तरफ हाथ उठाकर एक चैलेंज का इशारा किया जिसे जॉन सीना ने स्वीकार कर लिया।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने चोटिल होने का नाटक किया था और 3 जिन्हें चोट होने के कारण रिटायर होना पड़ा था

इसके बाद कोरोनावायरस के नियम प्रभाव में आ गए और ये एक नॉर्मल मैच ना होकर एक फायरफ्लाई फनहाउस मैच में बदल दिया गया। फैंस की गैरमौजूदगी में WWE को कुछ ऐसा करना था जिससे WWE के कंटेंट को देखने वाले उसे पसंद करें। इस बात में दोराय नहीं कि WWE ने इसे बेहद शानदार तरीके से दिखाया जिसकी वजह से ये फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गया। इस मैच के बाद जॉन सीना WWE रिंग से दूर हो गए और आजतक उनकी वापसी नहीं हुई है।

youtube-cover

ये भी पढ़ें: लैसनर और गोल्डबर्ग को परेशान करने वाले फेमस सुपरस्टार ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन कर दिया सरप्राइज

#2 द अंडरटेकर - WWE में वापसी करके रोमन रेंस का सामना किया

youtube-cover

WWE लैजेंड द अंडरटेकर ने जब भी रिंग में वापसी की है तो उससे सिर्फ रोमांच ही बढ़ा है। यही वजह है कि जब द अंडरटेकर 2017 के रॉयल रंबल का हिस्सा बने तो उन्होंने ना सिर्फ अपने हुनर को दर्शाया बल्कि गोल्डबर्ग को मैच से बाहर का रास्ता दिखाया। इसके बाद रोमन रेंस ने उन्हें रिंग से बाहर किया जिसका सीधा अर्थ था कि आनेवाले वक्त में हमें इन दोनों के बीच में एक मैच देखने को मिलने वाला है। WrestleMania 30 में द अंडरटेकर इस इवेंट में पहली बार हारे थे लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि ये द अंडरटेकर की दूसरी हार होगी।

ये भी पढ़ें: जॉन सीना को पिछले 5 सालों के अंदर सिंगल्स मैच में हराने वाले सभी WWE सुपरस्टार्स की लिस्ट

द अंडरटेकर ने वापसी करते हुए रोमन रेंस के उस बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर की जिसमें मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ने WWE की रिंग को अपना यार्ड बताया था। इनके बीच हुए मैच में हर किसी की दिलचस्पी थी क्योंकि ये वो मैच था जिसके बाद द अंडरटेकर ने अपने रिंग गियर को रिंग में ही रख दिया था। इसे उनके करियर के अंत के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन ये उसके बाद भी वापसी करके फैंस का मनोरंजन करते रहे।

youtube-cover

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच हुए WWE में सभी मैचों और उनके नतीजों पर एक नजर

#1 द रॉक - WWE में वापसी करके सीएम पंक और जॉन सीना का सामना किया

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर द रॉक जितने एलेक्ट्रीफायिंग सुपरस्टार हैं उसको देखकर ये कहा जा सकता है कि वो जिस भी कहानी का हिस्सा होंगे वो अपने आप में धमाल होगी। सीएम पंक WWE के काफी बड़े स्टार थे और उनके नाम 434 दिन तक टाइटल अपने नाम रखने का रिकॉर्ड था। इस बीच Raw 1000 वाले एपिसोड में मैच के दौरान सीएम पंक ने द रॉक को एक गो टू स्लीप (GTS) हिट किया जिसकी वजह से इनके बीच एक मैच होने की संभावना 2013 के Royal Rumble के दौरान सामने आई।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों रोमन रेंस और ऐज के बीच WWE WrestleMania 37 में मैच नहीं होना चाहिए और 2 जिनकी वजह से उनका मैच होना चाहिए

इसके बाद द रॉक ने सीएम पंक को Royal Rumble के दौरान मैच में हराकर टाइटल अपने नाम किया। इससे एक बड़ा फायदा ये हुआ कि फैंस को एक नए चैंपियन के रूप में एक नयी कहानी की शुरुआत देखने को मिली लेकिन उसके बाद ये कहानी एक ट्रिपल थ्रेट मैच में बदल गई जो काफी अच्छी स्थिति थी। इसकी वजह से एंटरटेनमेंट फैक्टर काफी बढ़ गया और उसकी वजह से WrestleMania में काफी एंटरटेनमेंट देखने को मिला।

youtube-cover

ये भी पढ़ें:- WWE ने अगले बड़े पीपीवी के नाम और तारीख का किया ऐलान, मौजूदा दिग्गज चैंपियन का भी होगा मैच