Create

WWE दिग्गज Big Show ने कंपनी को छोड़ने के असली कारण का खुलासा किया 

फिलहाल AEW में काम कर रहे हैं बिग शो
फिलहाल AEW में काम कर रहे हैं बिग शो
reaction-emoji
Neeraj

AEW स्टार पॉल वाइट (Paul Wight) जिन्हें WWE में बिग शो (Big Show) के नाम से जाना जाता था चीजें बदलने में माहिर हैं। 1995 में वर्ल्ड चैंपियनशिप रेसलिंग में डेब्यू करने के बाद बिग शो ने काफी सफलता हासिल की थी और चार बाद वह WWE में आए थे। WWE में बिताए समय में उन्होंने अपने कैरेक्टर में ढेर सारे बदलाव किए और कई बार हील और फेस बनते रहे।

यूनाइटेड स्टेट्स से लेकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और WWE टैग टीम चैंपियनशिप तक बिग शो ने कंपनी में लगभग हर टाइटल अपने नाम किया था। इतनी सारी सफलता हासिल करने के बाद फैंस इस सोच में पड़े थे कि आखिर क्यों उन्होंने WWE के सबसे बड़े राइवल AEW को ज्वाइन किया। अब बिग शो ने खुद इसका खुलासा किया है। वाइट ने एक इंटरव्यू में WWE में अपने आखिरी मैच को लेकर बातचीत की है।

बिग शो ने बताया है कि उन्होंने इसलिए कंपनी छोड़ी थी क्योंकि वह एक परफॉर्मर के रूप में अपनी साख नहीं खोना चाहते थे। उन्होंने कहा,

यह निराशाजनक था। यह विंस मैकमैहन के साथ लड़ी गई मेरी सबसे बड़ी लड़ाई थी। वह अविष्कारक हैं, वह शानदार हैं, वह मेरे द्वारा मिले गए सबसे चतुर लोगों में से एक हैं, वह लोगों की भावनाओं को समझते हैं। मैं लैजेंड्स के रोल में नहीं रहना चाहता था। मैं रिटायरमेंट होम में रहने के लिए तैयार नहीं था। WWE ने भी हमेशा यही काम किया है।

WWE की क्रिएटिव टीम पर बिग शो ने साधा निशाना

बिग शो का मानना है कि WWE हर चीज का इस्तेमाल केवल अपने प्रमोशन के लिए करती है और इस कारण से आपको कई अनचाहे रोल भी करने पड़ते हैं। उन्होंने कहा,

आप कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हैं कि आप अपने अहम को खत्म कर देंगे। यदि आप अपने अहम से समझौता नहीं करना चाहते हैं तो आप जा सकते हैं।

बिग शो इस बात से सहमत हैं कि फोकस हमेशा युवा टैलेंट्स पर होना चाहिए, लेकिन उनका मानना है कि क्रिएटिव टीम को यह भी देखना चाहिए कि यदि किसी के पास कुछ ऑफर करने के लिए हैं तो उसका सम्मान होना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...