Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE के बॉस विंस मैकमैहन ने क्यों किया बड़े मूव को बैन, कारण आया सामने

WWE
WWE
Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 15 Mar 2021
न्यूज़

WWE में कई सारे मूव्स होते हैं जिसको रेसलर्स रिंग में इस्तेमाल करते हैं। कुछ वक्त पहले रेसलिंग के दिग्गज जानकार डेव मैल्टजर (Dave Meltzer) ने बताया था कि लेग स्लैपिंग मूव को बैन कर दिया गया है। अब डेव मैल्टजर (Dave Meltzer) ने नई जानकारी सामने रखी है और बताया है कि इस मूव को WWE के एक बड़े रेसलर के कारण बैन किया गया है।

यह भी पढ़ें: WWE SmackDown में रोमन रेंस को होना पड़ा 'शर्मिंदा', ऐज और उनके सबसे दुश्मन ने भी किया खतरनाक अटैक

डेव मैल्टजर ने बताया कि WWE SmackDown का रेसलर स्लोपी लेग और थाई स्लैप का इस्तेमाल किया करता था लेकिन विंस मैकमैहन को ये पंसद नहीं आया। हालांकि डेव मैल्टजर ने उस रेसलर का नाम नहीं बताया लेकिन इशारा कर दिया है कि क्यों विंस मैकमैहन ने इसे बैन किया।

ये भी पढ़ें:- WrestleMania 37 को लेकर पूरी जानकारी: कब और कहां होगा आयोजन, शो में WWE फैंस होंगे मौजूद

WWE के बॉस विंस मैकमैहन ने तुरंत इस मूव को बैन करने का फैसला लिया और कंपनी ने अपने आने वाले शो से इस मूव को हटा दिया है। अब साफ हो गया है कि जब कोई WWE रेसलर किसी को किक मारेगा तो वो लेग स्लैप नहीं कर सकता है।

WWE ने पहले भी काफी सारे मूव्स को बैन किया है

इस मूव में काफी सारी परेशानियां थी जिसके कारण WWE ने ये फैसला लिया। WWE के मुताबिक नए नियमों के चलते रेसलर्स इस मूव को जल्द ही भूल जाएंगे। मैल्टजर ने बताया कि स्टील केज मैच में डेनियल ब्रायन के खिलाफ जे उसो ने इसका इस्तेमाल किया था। हालांकि उन्होंने ये भी बताया कि रेसलर्स कभी कभी अपने आप ही लेग स्लैप कर देते थे।

ये भी पढ़ें:- AEW Revolution रिजल्ट्स: जॉन मोक्सली हुए बुरी तरह लहूलुहान, 61 साल के दिग्गज सुपरस्टार ने की धमाकेदार वापसी

लेग स्लैप काफी सालों से रेसलिंग में इस्तेमाल किया जा रहा है क्योंकि इससे अच्छा साउंड इफेक्ट आता है, जैसे चेस्ट पर थप्पड़ मारने से आया करता है। लेग स्लैपिंग रेसलिंग बिजनेस का सबसे आम मूव है क्योंकि जब कोई सुपरकिक मारता है तब जो आवाज आती है उसे लेग स्लैपिंग कहते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 15 Mar 2021, 09:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now