Create
Notifications

बर्थडे स्पेशल: WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स से जुड़ी 5 बातें

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) के लिए आज एक फिनॉमिनल दिन है क्योंकि आज एजे स्टाइल्स (AJ Styles) का जन्मदिन है। रेसलिंग जगत में एक अलग नाम बना चुके स्टाइल्स के नाम हर रिकॉर्ड है जो आप और हम सोच सकते हैं। इन्होने दुनिया कि हर बड़ी कंपनी के साथ काम किया हुआ है। 2016 के WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) में एंट्री करने वाले एजे स्टाइल्स ने अपने काम से सबको काफी एंटरटेनमेंट प्रदान किया। अब जब उन्हें कंपनी के साथ एक वक्त हो चुका है तो वो इस दौरान WWE चैंपियन और WWE यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन भी रह चुके हैं।

एक रेसलर के तौर पर इन्होंने बुलेट क्लब की स्थापना की और ये रॉ (Raw) में सबसे बेहतरीन टीम ओसी का हिस्सा थे। अब ओसी तो कंपनी से बाहर है लेकिन ये अब भी अपने काम से धमाल कर रहे हैं। इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) में इनके और द अंडरटेकर (The Undertaker) के बीच हुआ बोनयार्ड मैच सबको काफी पसंद आया था। मनी इन द बैंक (Money In The Bank) में इनके हाथों से शो के नाम से ही हो रहे मेंस लैडर मैच में ब्रीफकेस छिटककर ओटिस (Otis) के पास पहुँच गया और ये टाइटल के लिए मौके को पाने में कामयाब नहीं हुए।

आज उनके जन्मदिन पर आइए आपको इस WWE सुपरस्टार के बारे में वो पांच बातें बताते हैं जो आप नहीं जानते होंगे।

WWE और रेसलिंग में आने से पहले खेला दांव जिससे हुआ बदलाव

youtube-cover

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स एक गरीब घर में पैदा हुए जहाँ इनके पिता शराबी थे। कॉलेज तक आते आते पूर्व WWE यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन ने काफी बुरे दिन देखे थे कि तभी इनके एक दोस्त ने इन्हें एक प्रो रेसलिंग ट्राइआउट में हिस्सा लेने के लिए कहा जहाँ एक अटैक के बाद रिंग में गिरे हुए स्टाइल्स ने सोचा कि वो ये कर सकते हैं। इसके बाद इन्होंने रेसलिंग में पूरी तरह से खुद को रमा दिया और नतीजा आज हम सबके सामने है।

WWE सुपरस्टार ने अपने मैच से पहले किसी शो को नहीं देखा था

youtube-cover

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स जैसे रेसलर ने अपनी जिंदगी में कई बार रिंग में एंट्री की होगी लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि उन्होंने पहली बार रेसलिंग को लाइव अपने पहले मैच के दौरान ही देखा था। एजे स्टाइल्स काफी गरीब घर में पैदा हुए थे और उनके घर में ना तो टीवी थी और ना ही देखने का कोई और साधन। आज उनके पास ये दोनों हैं लेकिन एक दौर था जब ये पड़ोसी के घर जाकर टीवी देखते थे और तब उनके वहां रेसलिंग नहीं दिखाई जाती थी। इसकी वजह से इन्हें रेसलिंग के बारे में शुरुआत से नहीं पता था।

ये भी पढ़ें: WWE किस्से कहानियां: क्रिस जैरिको ने गोल्डबर्ग पर किया अटैक

WWE के ये सुपरस्टार एक 'फैमिली मैन' हैं

youtube-cover

WWE रिंग के अंदर ये जितने खतरनाक तरीके से काम करते हुए नजर आते हैं, रिंग के बाहर ये उतने ही शांत और फैमिली मैन हैं। एजे स्टाइल्स को हम सबकी तरह अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद है। वो अपने बच्चों और पत्नी से बेहद प्यार करते हैं और उनका मानना है कि या तो आप अपन माँ-बाप के पदचिन्हों पर चल सकते हैं या उनकी गलतियों से सीख सकते हैं। उनका काम इसकी बानगी है और तस्वीरें शब्दों से ज्यादा ताकतवर होती हैं।

WWE चेयरमैन ने उन्हें आगे बढ़ने में मदद की

youtube-cover

विंस मैकमैहन (Vince McMahon) कंपनी के चेयरमैन हैं और वो अपने तरीके से रेसलर्स को उकसाने और आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। इसके बारे में बात करते हुए एजे स्टाइल्स ने एज और क्रिश्चियन के पॉडकास्ट रीक्स ऑफ ओसमनेस में कहा कि उनके डेब्यू पर मिले रिएक्शन से विंस खुश नहीं थे। उन्हें लग रहा था कि एजे को गलती से इतना पसंद किया गया। एजे ने बताया कि WWE में उनके करियर ग्राफ में जो बढ़ोतरी हुई है उसकी एक बड़ी वजह विंस ही हैं क्योंकि वो उन्हें चैलेंज करते हैं। ये बातों का आदान प्रदान उनके लिए काफी फायदेमंद रहा है क्योंकि उन्हें लगातार कुछ नया करने की प्रेरणा मिलती है।

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स के हर टैटू का एक अलग मतलब है

youtube-cover

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स को टैटू बेहद पसंद हैं और उन्होंने ये बताया है कि उनके हर टैटू का एक अलग मतलब है। आपने उनके शरीर पर एजे नाम का टैटू देखा होगा और वो इसलिए क्योंकि उनके हर बच्चे के नाम के पहले अक्षर ए और जे हैं। वहीं उनके इस टैटू के नीचे आपको एक तारीख वाला टैटू दिखाई दे रहा होगा जो उनके पहले बच्चे से जुड़ी हुई कहानी है। उस तारीख को उनका बड़ा बेटा पैदा हुआ था।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...