Bray Wyatt के WWE करियर के 3 सबसे बेहतरीन मैच जो फैंस को काफी पसंद आए थे 

Elimination Chamber 2014 में द वायट फैमिली vs द शील्ड मैच का एक दृश्य
Elimination Chamber 2014 में द वायट फैमिली vs द शील्ड मैच का एक दृश्य

Bray Wyatt: ब्रे वायट का हाल ही में 36 साल की उम्र में निधन हो गया। ब्रे वायट के निधन की खबर सुनकर सभी शॉक में हैं और फैंस के साथ-साथ रेसलिंग जगत की जानी-मानी हस्तियां भी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें, ब्रे वायट का WWE करियर काफी शानदार रहा था और अपने करियर के दौरान वो टॉप सुपरस्टार बनकर उभरे थे।

यही नहीं, ब्रे वायट को अपने WWE करियर के दौरान द अंडरटेकर, रोमन रेंस, जॉन सीना जैसे बड़े स्टार्स के साथ रिंग शेयर करने का भी मौका मिला था। इसके अलावा ब्रे वायट अपने करियर के दौरान कई बेहतरीन मैचों का भी हिस्सा रहे थे। इस आर्टिकल में हम ब्रे वायट के WWE करियर के 3 सबसे बेहतरीन मैचों का जिक्र करने वाले जो कि फैंस को काफी पसंद आए थे।

3- WWE सुपरस्टार जॉन सीना vs ब्रे वायट (WrestleMania 36)

youtube-cover

ब्रे वायट ने WrestleMania 36 में फायर फ्लाई फनहाउस मैच में जॉन सीना का सामना किया था। यह क्रिएटिव मैच था और इस मुकाबले में ब्रे वायट & जॉन सीना अपने अलग-अलग कैरेक्टर्स में दिखाई दिए थे। यही नहीं, इस मैच के दौरान WWE में अतीत में हुए कई यादगार पलों को भी ताजा किया गया था।

इस वजह से हार्डकोर रेसलिंग फैंस को यह मैच काफी पसंद आया था। इस मैच के अंतिम पलों में ब्रे वायट के द फीन्ड कैरेक्टर ने जॉन सीना को मैंडिबल क्लॉ देने के बाद सिस्टर एबीगेल देकर पिन किया था। यही नहीं, ब्रे वायट ने खुद ही रेफरी के रूप में पिनफॉल को काउंट करते हुए मैच जीत लिया था।

2- WWE दिग्गज ब्रे वायट vs डेनियल ब्रायन (Royal Rumble 2014)

youtube-cover

ब्रे वायट ने Royal Rumble 2014 के ओपनिंग मैच में डेनियल ब्रायन का सामना किया था। जब जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ था और इस मैच के दौरान दर्शकों का रिएक्शन देखने लायक था। इस मैच में रिंग के अंदर-बाहर दोनों जगह बेहतरीन एक्शन देखने मिला था।

ब्रे वायट इस मुकाबले में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके डेनियल ब्रायन पर दबदबा बनाने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए थे। वहीं, इस मैच में अंडरडॉग के रूप में उतरे डेनियल ब्रायन ने ब्रे वायट को जबरदस्त फाइट देकर उन्हें खुद पर हावी नहीं होने दिया था। हालांकि, ब्रे वायट अंत में डेनियल ब्रायन को सिस्टर एबीगेल देकर पिन करते हुए यह मैच जीत गए थे।

1- WWE Elimination Chamber 2014 में द वायट फैमिली vs द शील्ड

youtube-cover

WWE में वायट फैमिली vs द शील्ड फिउड फैंस को काफी पसंद आया था। इस फिउड के दौरान इन दोनों ही फैक्शंस के बीच कुछ टैग टीम मैच भी हुए थे। इनमें से एक टैग टीम मैच Elimination 2014 में देखने को मिला था और इस मुकाबले में ब्रे वायट ने ल्यूक हार्पर & एरिक रोवन के साथ टीम बनाकर रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस & डीन एंब्रोज का सामना किया था।

उम्मीद के मुताबिक यह काफी खतरनाक मैच साबित हुआ था और दोनों ही टीमें एक-दूसरे का बुरा हाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही थी। इस मैच के अंतिम पलों में रोमन रेंस रिंग में अकेले पड़ गए थे और वो नंबर्स गेम के आगे ज्यादा देर टिक नहीं पाए थे। इसके बाद ब्रे वायट ने रोमन रेंस को पिन करके अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now