Create
Notifications

WWE में भारतीय दिग्गज से नहीं लड़ना चाहते थे मौजूदा चैंपियन ब्रॉक लैसनर, रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर के मैच को लेकर आया बड़ा अपडेट
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर के मैच को लेकर आया बड़ा अपडेट
PANKAJ
SENIOR ANALYST

WWE में कुछ साल पहले भारतीय मूल के सुपरस्टार जिंदर महल (Jinder Mahal) और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच होने वाला था। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने जिंदर महल के खिलाफ लड़ने से मना कर दिया था और WWE ने इस प्लान को रद्द कर दिया। WWE ने ब्रॉक लैसनर के इस फैसले के कारण ही जिंदर महल से चैंपियनशिप ड्राप करा दी थी। इस खबर का खुलासा डेव मैल्टजर ने अपनी मौजूदा रिपोर्ट में किया है। मैल्टजर ने जिंदर महल के WWE चैंपियनशिप रन के बारे में इस बार बात की।

WWE Survivor Series 2017 में ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स के बीच हुआ था मैच

साल 2017 में रैंडी ऑर्टन को हराकर जिंदर महल ने अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप हासिल की थी। उस समय ब्रॉक लैसनर भी यूनिवर्सल चैंपियन थे। Survivor Series 2017 में ब्रॉक लैसनर और जिंदर महल के बीच चैंपियन VS चैंपियन मैच होने वाला था लेकिन इसके एक हफ्ते पहले ही महल अपनी चैंपियनशिप को एजे स्टाइल्स के खिलाफ हार गए। Survivor Series में इसके बाद एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर के बीच मुकाबला हुआ था।

जिंदर महल का ब्रॉक लैसनर के साथ इस मैच का ना होने का कारण अब पता चल गया है। डेव मैल्टजर ने कहा कि जिंदर महल के साथ ब्रॉक लैसनर नहीं लड़ना चाहते थे। लैसनर ने इस मैच के लिए साफतौर पर मना कर दिया था। इस वजह से ही WWE ने एजे स्टाइल्स को चैंपियन बनाया।

AJ Styles and Brock Lesnar at Survivor Series 2017 was greatAnd for weeks before that, they had promoted Jinder Mahal Vs Brock Lesnar.Like, a big part of me wants to know how WWE would have done that match at a time where they were booking Jinder strong! https://t.co/g9hTZINJSo

जिंदर महल का चैंपियनशिप रन शानदार रहा था। हालांकि ये काफी विवादों में रहा। कई दिग्गज जिंदर महल के चैंपियनशिप रन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। कुछ लोगों को लगता है कि महल ने अच्छा काम किया लेकिन कुछ लोग महल से खुश नजर नहीं आए। कंपनी ने भी साल 2017 में जिंदर महल को चैंपियन बनाने का बहुत बड़ा निर्णय लिया था। हालांकि भारत में अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए कंपनी ने ये प्लानिंग की थी। लैसनर के साथ मैच को लेकर जिंदर महल भी कई बार बयान दे चुके हैं। कुछ समय पहले महल ने भी कहा था कि ये मैच होना चाहिए था।


Edited by PANKAJ
comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now