Create
Notifications
Advertisement

कुछ मिनटों का मैच लड़ने के लिए ब्रॉक लैसनर को मिलेंगे लाखों डॉलर

  • जिंदगी में बनो तो ब्रॉक लैसनर जैसा, थोड़ी देर में कमाओ करोड़ों
SENIOR ANALYST
प्रीव्यू
Modified 24 Sep 2018, 11:53 IST

Ente

ब्रॉक लैसनर एक ब्लॉकबस्टर सुपरस्टार हैं, जोकि अकेले अपने नाम की वजह से किसी भी शो की टिकटें बेच सकते हैं। फिर चाहे आप WWE की बात करें या फिर UFC की। ब्रॉक लैसनर बॉलीवुड के सलमान खान की तरह हैं, फिल्म चाहे कैसी भी हो लेकिन लोग देखने जरूर जाते हैं।


WWE द्वारा रॉ में एलान किया गया है कि 2 नवंबर को सऊदी अरब के रियाद शहर में Crown Jewel के नाम से इवेंट का आयोजन किया जाएगा। इस इवेंट में WWE सुपरस्टार रोमन रेंस अपने टाइटल को ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफेंड करेंगे।


रैसलिंग के बड़े पत्रकार डेव मैल्टजर ने बताया कि ब्रॉक लैसनर को इस मैच के लिए सैलरी 7 अंकों वाली मिलेगी। जिसका मतलब है कि वो लाखों डॉलर की कमाई करने वाले हैं, भारतीय रूपयों के हिसाब से ये आंकड़ा करोड़ों में पहुंच सकता है। लैसनर को इतना पैसा मिलना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। सऊदी अरब दुनिया के सबसे रईस देशों में से एक माना जाता है। यहां इवेंट कराने के लिए WWE को अच्छी खासी रकम हासिल हुई होगी और इस वजह से लैसनर की भारी-भरकम पेमेंट करना कोई बड़ी बात नहीं है।


दरअसल इस साल दूसरा मौका होगा, जब WWE सऊदी अरब का रुख करेगी। इससे पहले रैसलमेनिया के तुरंत बाद अप्रैल महीने के आखिर में WWE द्वारा ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल इवेंट का आयोजन किया गया था। इसमें 50 रैसलरों ने रॉयल रम्बल मैच में हिस्सा लिया था, जिसे ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपने नाम किया।


अब आधिकारिक तौर पर एलान किया जा चुका है कि WWE नवंबर महीने में एक बार फिर से मिडल ईस्ट का रुख करेगी। इस Crown Jewel इवेंट को रियाद के किंग फाहद इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। WWE अपने बिजनेस को लगातार अलग-अलग देशों में फैलाने में जुट गई है। पहले बाहर के देशों में लाइव इवेंट्स कराए जाते थे, अब WWE दूसरे देशों में पीपीवी करवा रही है।


Published 18 Sep 2018, 13:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit