3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में सीएम पंक के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

Brock Lesnar and CM Punk with Paul Heyman

फैंस भले ही सीएम पंक के बारे में कुछ भी कहे, ये सच है कि वह WWE में कदम रखने वाले शानदार रैसलर्स में से एक हैं। पंक ने WWE में काफी शानदार काम किया था लेकिन इसका इनाम उन्हें ठीक तरह से नहीं मिला।

सीएम पंक को फैंस WWE के खिलाफ बोलने के लिए भी जानते हैं। ऐसे में ये चौंकाने वाली बात नहीं है कि पंक को काफी सारे रैसलर्स पसंद नहीं करते हैं। जब उन्होंने WWE छोड़ी थी तब काफी कम रैसलर्स थे जो उनके लेवल का काम कर पाते थे। हालाँकि पंक किसी की नहीं सुनते हैं और वही करते हैं जो उन्हें करना होता है। इस कारण कुछ रैसलर्स उनके दोस्त भी हैं। आईये जानें ऐसे 3 रैसलर्स के बारे में जो सीएम पंक के अच्छे दोस्त हैं और 3 रैसलर्स जो उन्हें पसंद नहीं करते।

#3 अच्छे दोस्त: ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar

ब्रॉक लैसनर WWE के सबसे मशहूर सुपरस्टार्स में से एक हैं। वह इस समय के यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं जिनका सामना रैसलमेनिया में सैथ रॉलिंस के साथ होने वाला है।

लैसनर ने हमेशा से ही बाकी रैसलर्स से दूरी बनाए रखी है क्योंकि वह किसी से साथ बात करना पसंद नहीं करते हैं। हालाँकि पंक उन लोगो में से एक हैं जो लैसनर के अच्छे दोस्त हैं। पंक और लैसनर ने WWE में कई मुकाबले एक दूसरे के खिलाफ भी लड़े हैं।

जब सीएम पंक UFC में लड़ने वाले थे तब ब्रॉक लैसनर ने उन्हें गुड लक कहा था। पंक भले ही अपनी पहली और दूसरी फाइट UFC में हार चुके हों लेकिन द बीस्ट का ये मैसेज बताता है कि दोनों रैसलर्स असल जिंदगी में एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 पसंद नहीं करते हैं: रायबैक

Ryback

रायबैक WWE में कदम रखने वाले ताक़तवर रैसलर्स में से एक हैं। उनकी बॉडी बाकि रैसलर्स से बड़ी थी और इस कारण उन्हें WWE ने भी तुरंत पुश दिया था। हालाँकि ये सब ज्यादा नहीं चला और फिर इन्हें कंपनी से भी निकल दिया गया।

पंक ने अपने दोस्त कोल्ट कबाना के पॉडकास्ट में रायबैक के खिलाफ भी कई बातें बोली थीं। पंक ने बताया कि उन्हें 'स्टेरॉयड लेने वाले रैसलर' के खिलाफ लड़ना पड़ा था और रायबैक रिंग में काफी चोट पहुंचाते हैं। कई बार तो काफी ज्यादा। एक समय पर उन्होंने मेरे पेट पर काफी जोर से हमला किया था जिससे मेरी पसलियाँ तक टूट गई थीं। आजतक उन्होंने मेरे से माफ़ी तक नहीं मांगी है।

अब ये कोई नहीं जानता कि जो पंक ने कहा वो सच है या नहीं लेकिन इतना पता लगता है कि पंक और रायबैक दोस्त नहीं हैं।

#2 अच्छे दोस्त हैं: विंस मैकमैहन

Vince McMahon

आप लोग सोच रहे होंगे कि WWE छोड़ने के बाद तो दोनों के बीच दोस्ती नहीं होगी लेकिन ऐसा नहीं है। पंक हमेशा से ही मैकमैहन की इज़्ज़त करते आए हैं क्योंकि उनकी असली परेशानी तो ट्रिपल एच से थी।

पंक ने बताया कि जिस दिन उन्होंने WWE छोड़ी थी तब उन्होंने आखिरी बार मैकमैहन को गुडबाय कहना चाहा था। जब दोनों मिले जो मैकमैहन की आंखे तक भर आई थीं।

इससे पता लगता है कि WWE के मालिक और सीएम पंक के बीच दुश्मनी नहीं हैं।

#2 पसंद नहीं करते: जैफ हार्डी

Jeff Hardy

जब जैफ हार्डी और मैट हार्डी ने WWE छोड़ी थी तब दोनों ने सीएम पंक के खिलाफ एक वीडियो में भला बुरा कहा था। जैफ ने बताया था कि पंक स्ट्रेट एज होने का सिर्फ ड्रामा करते हैं और हार्डी की वजह से ही वह आज इतने बड़े सुपरस्टार बने हैं। हार्डी ने पंक को किसी कारण से बेवकूफ़ भी कहा था।

अगर आपने वो वीडियो आजतक नहीं देखी है तो अब देख लीजिये:

youtube-cover

#1 अच्छे दोस्त हैं: पॉल हेमन

Paul Heyman and Punk

पॉल हेमन और सीएम पंक एक दूसरे से 2005 में मिले थे जब दोनों ओहायो वैली रैसलिंग में थे। उस समय काफी सारे लोगो को ऐसा लगा था कि पंक कभी भी WWE में नहीं आ पाएंगे लेकिन पॉल हेमन को पंक पर पूरा भरोसा था। इस कारण हेमन सीएम पंक को ECW में भी लेकर आए थे।

हेमन ने जाने के बाद भी पंक WWE में आगे बढ़ते रहे जिसके बाद दोनों को साल 2014 में एक साथ मिला दिया गया था।

#1 पसंद नहीं करते हैं: ट्रिपल एच

Triple H and Punk

ट्रिपल एच हमेशा से ही पंक के खिलाफ रहे हैं। पंक ने कोल्ट कबाना के पॉडकास्ट में बताया था कि ट्रिपल एच ने हमेशा से ही उन्हें नीचे गिराना चाहा है। साल 2011 में जब पंक काफी मशहूर बन चुके थे तब ट्रिपल एच ने उनके मोमेंटम को भी कम करने की कोशिश की थी।

"समर ऑफ़ पंक" स्टोरीलाइन में ट्रिपल एच ने खुद को डाला था और फिर हमें दोनों रैसलर्स के बीच नाइट ऑफ़ चैंपियंस में मैच दिखा। पंक इस मैच को हार गए और उन्होंने बताया कि ये उनके WWE छोड़ने के कुछ कारणों में से एक है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now