जहां हुआ था सीएम पंक के WWE करियर का अंत, वहीं से शुरु होगी दूसरी पारी

सीएम पंक 
सीएम पंक 

सीएम पंक ने दोबारा से WWE में वापसी कर ली है। ये वापसी दरअसल फॉक्स नेटवर्क के शो WWE बैकस्टेज के दौरान हुई, और इसकी वजह से रिंग में इनकी वापसी को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

सीएम पंक ने 2014 में हुए रॉयल रंबल के बाद से कंपनी से दूरियाँ बना ली थीं। इसके बाद उन्होंने रेसलिंग रिंग में वापसी से इंकार कर दिया था। पंक कंपनी के एक ऐसे रेसलर हैं जो 434 दिनों तक WWE चैंपियन रहे। उन्होंने कंपनी के साथ अपना करियर खत्म करने के बाद मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भी हाथ आजमाए लेकिन उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

youtube-cover

WWE में तीन बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रहे पंक ने कंपनी छोड़ने के बाद WWE के डॉक्टर डॉ. क्रिस अमान पर चोट के बाद इलाज पर ध्यान ना देने का आरोप लगाया था। इसकी वजह से डॉक्टर ने पंक पर केस कर दिया था। ये कोर्ट केस अब खत्म हो चुका है लेकिन पंक और कंपनी के बीच में तल्खी काफी बढ़ गई थी। इस दौरान पंक ने ट्रिपल एच पर भी काफी संगीन आरोप लगाए थे। उन्हें ऐसा लगता था कि हुनर होने के बावजूद उन्हें रेसलमेनिया में लड़ने का मौका नहीं दिया जाता है। पंक के मुताबिक उन्हें दूसरे रेसलर्स से कम पैसे भी मिलते थे जिसकी वजह से उन्होंने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया।

सीएम पंक ने रेसलिंग से दूर रहकर किताबें लिखीं और फिल्मों में काम भी किया लेकिन इसमें भी उनके हाथ कोई खास सफलता नहीं लगी। पंक ने 4 दिसंबर 2015 को एक फ्रीलांस रेसलिंग शो में किकुटारो को मैनेज किया और 19 अप्रैल 2019 को ये MKE रेसलिंग में एक मास्क के साथ आए थे।

इन पलों की वजह से ऐसे कयास लगने लगे थे कि पंक जल्द ही रेसलिंग में वापसी करेंगे। स्मैकडाउन के फॉक्स पर आने के बाद से इसकी उम्मीद थी कि पंक कभी भी वापसी कर सकते हैं। जब किसी ने उम्मीद नहीं की थी उसी समय WWE बैकस्टेज के दौरान उन्होंने शो में एंट्री की जिसकी वजह से इन बातों को बल मिलता है कि वो जल्द ही रिंग में आएँगे।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown- 5 चीजें जो WWE ने इस हफ्ते के एपिसोड में सही की

सीएम पंक की एंट्री के क्या मायने हैं

सीएम पंक ने जैसे ही शो में एंट्री की, उसके बाद से हर कोई ये जानने को बेताब है कि पूर्व नैक्सस मेंबर कब रिंग में एंट्री करेंगे। इस बात में दोराय नहीं कि सीएम पंक के आने से काफी सारे बदलाव आएँगे क्योंकि वो किसी भी शो में जान ड़ाल देते हैं।

ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि वो रॉयल रंबल में एक सरप्राइज की तरह एंट्री करेंगे और 27 नंबर इसके लिए सबसे उपयुक्त है क्योंकि अमूमन इसी नंबर पर सरप्राइज एंट्रियाँ होती हैं और इस एंट्री पर आने वाले रेसलर जीतते भी हैं। ये भी मुमकिन है कि वो आने वाले वक्त में स्मैकडाउन का हिस्सा बनें क्योंकि उन्हें फॉक्स ने बुलाया है और स्मैकडाउन उसी चैनल पर आता है।

नोट: इस आर्टिकल में लिखी गई बातें लेखक के निजी विचार हैं, जो स्पोर्ट्सकीड़ा के विचारों को प्रदर्शित नहीं करते

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links