Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: एक ही रात में डेनियल ब्रायन ने जीते दो मुकाबले

न्यूज़
525   //    02 Nov 2018, 18:00 IST


Enter caption

सुपरस्टार डेनियल ब्रायन WWE का वो नाम हैं जिसे सभी फैंस जानते हैं। डेनियल ब्रायन ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने रैसलमेनिया 30 की रात WWE के तीन दिग्गज रैसलर्स को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। रैसलमेनिया की रात में डेनियल ब्रायन ने दो बेहतरीन मुकाबले लड़े और दोनों ही मुकाबले डेनियल ब्रायन ने ही जीते और साथ ही WWE फैंस का दिल भी जीता। 

2013 में डेनियल ब्रायन WWE का एक बहुत बड़ा चेहरा थे। उस समय डेनियल ब्रायन WWE चैंपियन के प्रबल दावेदार थे। डेनियल ब्रायन लगातार रैंडी ऑर्टन से WWE टाइटल लेने के लिए फाइट करते रहे लेकिन ट्रिपल एच बार-बार उनके मौके छीनते रहे, यहां तक कि ट्रिपल एच ने कई बार उन पर हमले भी किए और उन्हें बार बार घायल किया।

एक मैच के दौरान ट्रिपल एच ने डेनियल ब्रायन के चेहरे पर स्टील चेयर से भी वार किया और उनका कन्धा भी चोटिल हुआ । डेनियल ब्रायन ने ट्रिपल एच को उनसे फाइट करने के लिए रैसलमेनिया में चैलेंज किया और साथ में ये शर्त रखी कि अगर वो जीत जाते हैं तो रैसलमेनिया के मेन इवेंट के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे। इसके अलावा WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन के साथ ट्रिपल थ्रेट मैच खेलेंगे। कंधे में चोट के बावजूद डेनियल पूरी ताकत से ट्रिपल एच से लड़े और मैच जीते भी।


ट्रिपल एच से मुकाबला जीतने के बाद डेनियल ब्रायन, ऑर्टन और बतिस्ता के बीच WWE चैंपियनशिप मैच हुआ। रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता ने साथ मिलकर डेनियल ब्रायन को मैच के दौरान बाहर करने की कोशिश की क्योंकि वो जानते थे कि डेनियल ब्रायन जब तक रिंग में रहेंगे उनके लिए जीतना मुश्किल होगा। उन्होंने डेनियल की जमकर पिटाई की और उन्हें अनाउंस टेबल पर पटक दिया।

डेनियल बहुत बुरी तरह से घायल हो चुके थे और उन्हें स्ट्रेचर में ले जाया जाने लगा। फैंस भी उनकी ये हालत देखकर काफी निराश रहे क्योंकि सभी चाहते थे कि ये मुकाबला भी डेनियल ही जीते। कुछ देर बाद डेनियल अचानक स्ट्रेचर से उठे और उन्होंने रिंग में वापसी करके बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन को शिकस्त दी और चैंपियन बने। रैसलमेनिया 30 की ये रात डेनियल ब्रायन के लिए बहुत ही खास रही थी और पूरे एरिना में सिर्फ यैस-यैस चैंट्स हुआ।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...