Royal Rumble जीतकर ऐज ने कायम किया नया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, WWE इतिहास में आजतक ऐसा कभी नहीं हुआ

ऐज
ऐज

WWE दिग्गज ऐज(Edge) ने इतिहास रचा हैं। मेंस रॉयल रंबल(Royal Rumble) 2021 के वो विजेता बन गए हैं। ऐज ऐसे पहले सुपरस्टार बन गए हैं जो हॉल ऑफ फेम में आने के बाद रंबल मैच जीते हैं। इससे पहले ये कारनामा कोई नहीं कर पाया है। आजतक जो भी हॉल ऑफ फेम में इंडक्ट हुआ है वो कभी उसके बाद रंबल मैच नहीं जीत पाया है।

ये भी पढ़ें: 3 पार्ट टाइम WWE सुपरस्टार्स जिनकी फैंस वापसी होते हुए देखना चाहते हैं और 3 जिनकी वापसी होते हुए नहीं देखना चाहते हैं

ऐज ने रचा इतिहास

ऐज इस बार रंबल मैच में नंबर वन पर आए थे और अंत में जीत कर रिंग से बाहर निकले। ऐज ने रंबल मैच के अंत में रैंडी ऑर्टन को एलिमिनेट किया। अब ऐज WrestleMania 37 के लिए टॉप टाइटल का हिस्सा होंगे। या तो वो रोमन रेंस को चुनौती देंगे या फिर ड्रू मैकइंटायर को।

साल 2011 में ऐज ने रिंग से रिटायरमेंट ले लिया था। इंजरी के कारण उन्हें ये फैसला लेना पडा़ था। किसी को ये नहीं पता था कि नौ साल बाद ऐज दोबारा रिंग में वापसी करेंगे। साल 2012 में ऐज को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

ऐज ने पिछले साल Royal Rumble में वापसी की थी। उस बार भी वो जीत के काफी करीब थे । इसके बाद उनकी फ्यूड रैंडी ऑर्टन के साथ हुई थी। रैंडी ऑर्टन के साथ उनके दो शानदार मैच हुए थे लेकिन फिर उन्हें इंजरी आ गई थी। इसके बाद वो पूरे साल नजर नहीं आए थे। लेकिन अब ऐज ने फिर से धमाकेदार वापसी Royal Rumble में इस बार की है। किसी ने सोचा नहीं था कि ऐज इस बार विजेता बनेंगे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने चोटिल होने का नाटक किया था और 3 जिन्हें चोट होने के कारण रिटायर होना पड़ा था

ऐज ने अपने इस कारनामे से इतिहास रचा है। आजतक कोई भी ये चीज नहीं कर पाया है। ऐज की इस जीत पर पूरा WWE यूनिवर्स खुश नजर आया। ऐज को शुरूआत में रैंडी ऑर्टन ने परेशान किया था। लेकिन ऐज ने उन्हें इंजर्ड कर दिया। रैंडी ऑर्टन इसके बाद पूरे रंबल मैच में बैकस्टेज पर थे। लेकिन अंत में जब ऐज ने सैथ रॉलिंस को एलिमिनेट किया तो रैंडी ऑर्टन ने पीछे से आकर आरकेओ ऐज को मार दिया था। फिर ऐज ने पलटवार करते हुए रैंडी ऑर्टन को रिंग से बाहर फेंक दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links