4 नई स्टोरीलाइन जो Elimination Chamber के बाद शुरु होंगी

Enter caption

साल 2019 में हमें WWE का दूसरा पीपीवी शो एलिमिनेशन चैंबर देखने को मिल ही गया। इस एलिमिनेशन चैंबर में WWE ने फैंस और दर्शकों को वही दिया जो वे काफी समय से चाह रहे थे। इस मैच में नई विमेंस टैग टीम चैंपियन साशा बैंक्स और बेली बनी। इन दोनों ने चैंबर के अन्दर WWE का एक नया इतिहास रच दिया।

हमें एलिमिनेशन चैंबर में कुछ न ये चैंपियन देखने को मिले तो वहीं कुछ हैरान कर देने वाली चीज़ें भी हमें इस चैंबर में देखने को मिली। द उसोज एक बार फिर से स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बन गए और रोंडा राउजी, बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच चल रही फ्यूड भी तेज़ हो गयी।

फिन बैलर ने अपना यूनिवर्सल टाइटल छोड़ने के बाद पहली बार कोई चैंपियनशिप जीती और इस बार उम्मीद करते हैं कि उन्हें चैंपियनशिप ज्यादा समय के लिए मिली होगी। कोफ़ी किंग्स्टन ने डेनियल ब्रायन को कड़ी टक्कर दी लेकिन फिर भी वे चैंपियनशिप नहीं जीत पाए तो ये फ्यूड अभी और आगे तक जाएगी।

आइये इस आर्टिकल में हम एलिमिनेशन चैंबर में देखे गए 4 बड़े फॉलआउट्स की बात करते हैं-


#4) शेन और द मिज़ का हील टर्न

Enter caption

रॉयल रंबल में द बार से स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप जीतने वाले शेन और द मिज़ ने एलिमिनेशन चैंबर में द उसोज से चैंपियनशिप गवां दी। द उसोज अब चौथी बार स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं। मैच के बाद दर्शक ये उम्मीद कर रहे थे कि शेन और मिज़ एक दूसरे पर हमला करेंगे लेकिन आश्चर्यजनक रूप से द मिज़ ने लॉकर रूम में शेन की मदद की। हालाँकि बैकस्टेज में गुस्से में हुए शेन मैकमैहन ने द मिज़ को अपने घर जाने को कह दिया।

पूरे WWE यूनिवर्स का मानना है कि दोनों को टैग टीम चैंपियन बनाने के पीछे एक वजह थी और ये वजह इन दोनों के बीच एक सिंगल मैच करने के लिए थी। अब शायद हम शेन मैकमैहन को द मिज़ पर हील टर्न लेते हुए देखेंगे और ये इन दोनों के बीच सिंगल मैच की वजह बनेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3) लियो रश बेबीफेस बन जाएं और ब्रॉन स्ट्रोमैन का हैंडीकैप मैच?

Enter caption

लियो रश की वजह से बॉबी लैश्ले अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप फिन बैलर से हार गए। इसके बाद गुस्साएं बॉबी लैश्ले ने लियो रश पर अटैक कर दिया और वजह से लियो रश के बेबीफेस बनने की उम्मीद की जा रही है। लियो रश के बेबीफेस बन जाने की वजह से अब हमें उनके रॉ पर और अधिक मैच देखने को मिल सकते हैं।

इसके बाद बॉबी लैश्ले ने बैरन कॉर्बिन की ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराने में मदद की। ये एक नो डिसक्वॉलिफिकेशन मैच था जिसमे बॉबी लैश्ले और मैकइंटायर ने बैरन कॉर्बिन की मदद की थी।

अब हम ये उम्मीद कर सकते हैं कि ब्रॉन स्ट्रोमैन इन तीनों के खिलाफ एक हैंडीकैप मैच में नज़र आ सकते हैं। देखा जाए तो ये मैच इन बैरन कॉर्बिन, मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के पक्ष में ही होगा लेकिन इस मैच में ब्रॉन अपनी ताकत का ही प्रदर्शन कर सकते हैं।

#2) रैंडी ऑर्टन VS एजे स्टाइल्स के बीच फ्यूय, कोफ़ी किंग्स्टन को एक बार फिर टाइटल शॉट के लिए मौका

Enter caption

एलिमिनेशन चैंबर में कोफ़ी किंग्स्टन ने डेनियल ब्रायन के खिलाफ बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन कर उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया था। कोफ़ी किंग्स्टन के इस प्रदर्शन से पूरा WWE यूनिवर्स बेहद हैरान है और काफी खुश भी नजर आ रहे हैं लेकिन अंत में कोफ़ी किंग्स्टन मैच में हार गए।

अब हम इस बात को समझ सकते हैं कि डेनियल ब्रायन के खिलाफ कोफ़ी किंग्स्टन को एक सिंगल मैच में टाइटल शॉट मिलेगा क्योंकि डेनियल ब्रायन के पास बेबीफेस के रूप में कोई विरोधी नहीं है क्योंकि मुस्तफा अली अभी चोटों का सामना कर रहे हैं।

इन सब के अलावा हम रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स के बीच एक जोरदार फ्यूड भी देख सकते हैं। एलिमिनेशन चैंबर में रैंडी ऑर्टन ने एजे स्टाइल्स को चैंबर से बाहर कर दिया था जबकि स्टाइल्स और ऑर्टन के बीच कोई फ्यूड भी नहीं थी। ये समय इन दोनों के बीच फ्यूड आगे बढ़ाने का सहीं समय हो सकता है।

Enter caption
Enter caption

#1) बैकी लिंच VS रोंडा राउजी के मैच से पता चलेगा की कौन रोंडा राउजी से सामना करेगा

Enter caption

एलिमिनेशन चैंबर में विंस मैकमैहन के द्वारा सस्पेंड कर देने के बाद भी बैकी लिंच ने आश्चर्यजनक उपस्तिथि दर्ज की। बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर पर अपनी बैसाखी से हमला कर दिया और फिर रोंडा राउजी पर भी अटैक किया। उनकी इस उपस्थिति के पीछे ये वजह भी हो सकती है कि वे मैकमैहन फैमिली को ये मैसेज देना चाहती हों कि यदि उन्हें मैच में नहीं रखा जाएगा तो वे मैच में होने वाले रैसलरों पर हमला करेंगी।

शायद आने वाले हफ्तों में विंस मैकमैहन, बैकी लिंच के ऊपर लगाया गया सस्पेंशन हटा सकते हैं ताकि शार्लेट और बैकी के बीच फ़ास्टलेन में एक मैच रखा जा सके। फ़ास्टलेन में जीतने वाला रैसलर रैसलमेनिया 35 में रोंडा राउजी के खिलाफ टाइटल शॉट पा लेगा।

रिपोर्ट्स के माने तो फ़ास्टलेन में होने वाले इस मैच में रोंडा राउजी भी दखल दे सकती हैं और इस तरह ये मैच ट्रिपल थ्रेट मैच में तब्दील हो सकता है।