Create

WWE Raw में द शील्ड का रीयूनियन कराने की 5 बड़ी वजह

Enter caption

द शील्ड इज़ बैक...WWE के बहुत सारे फैंस इस वाक्य को सुनने को लिए तरस गए थे। अब 4 महीनों के लंबे इंतजार के बाद फैंस को शील्ड का रीयूनियन देखने को मिल ही गया है। ड्रू मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले और बैरन कॉर्बिन द्वारा सैथ और रोमन रेंस पर किए गए अटैक के बाद डीन एम्ब्रोज़ दोनों को बचाने आए और 'हाउंड्स ऑफ जस्टिस' एक बार फिर से साथ आ गए हैं।

WWE ने रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ की टीम शील्ड का मैच ड्रू मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले और बैरन कॉर्बिन के साथ तय कर दिया है। अब ये 6 सुपरस्टार्स फास्टलेन पे-पर-व्यू में एक दूसरे से टक्कर लेते हुए नजर आएंगे।

इससे पहले जानने की कोशिश करते हैं कि WWE द्वारा किन वजहों से शील्ड को एक साथ लाया गया है।

रैसलमेनिया में रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के मैच के लिए

Enter caption

एक बात तो पूरी तरह से तय हो गई है कि रोमन रेंस के आने के बावजूद रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर का मैच होगा। लेकिन ऐसे में शील्ड के साथ आने के बाद रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ रैसलमेनिया में किसके खिलाफ मैच लड़ेंगे।

अभी के हालात को देखकर लग रहा है कि रोमन रेंस रैसलमेनिया में ड्रू मैकइंटायर का सामना कर सकते हैं। वहीं डीन एम्ब्रोज़ का सामना इलायस के साथ हो सकता है। इलायस ने इस हफ्ते रॉ में डीन एम्ब्रोज़ पर गिटार से अटैक किया, जब वो शील्ड के रीयूनियन पर फैसला लेने वाले थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

सैथ रॉलिंस को हील बनाने के लिए

Enter caption

रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में सैथ रॉलिंस रॉ रोस्टर के सबसे बड़े सुपरस्टार बने हुए थे। रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर की हार के बाद सैथ और रोमन रेंस में से कोई एक WWE का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनेगा।

WWE किसी भी हाल में रोमन रेंस को हील नहीं बनाएगी। इस वजह से सैथ रॉलिंस के हील बनने के आसार सबसे ज्यादा हैं। शील्ड की रीयूनियन और ब्रेकअप सैथ रॉलिंस के हील टर्न की अच्छी पटकथा लिख सकता है।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच मैच की तैयारी

Enter caption

माना जा रहा है कि रैसलमेनिया में सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। लैसनर WWE में पार्ट टाइमर की तरह ही रहते हैं। ब्रॉक लैसनर की WWE से दूर होने की स्थिति में सैथ रॉलिंस को अच्छे चैलेंजर की जरूरत पड़ सकती है।

ऐसे में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस के सबसे अच्छे प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं। फैंस को लंबे समय के बाद दोनों का मैच देखने को मिल सकता है।

डीन एम्ब्रोज़ को WWE छोड़कर जाने से रोकने के लिए

Enter caption

WWE ने कुछ समय पहले बताया कि डीन एम्ब्रोज़ कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ा रहे हैं और माना जा रहा है कि वो रैसलमेनिया के बाद WWE छोड़कर चले जाएंगे।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रोमन रेंस ने कहा था कि वो डीन एम्ब्रोज़ को जाने से रोकने की कोशिश करेंगे। अब शील्ड का रीयूनियन हो गया है, शायद ये डीन को रोकने के लिए किया गया होगा। लुनाटिक फ्रिंज लंबे समय से अपनी स्टोरीलाइन से खुश नहीं थे। शील्ड के रीयूनियन की वजह से उन्हें अच्छी स्टोरी मिल सकती है।

शील्ड को एक साथ देखने का आखिरी मौका

Enter caption

WWE से डीन एम्ब्रोज़ का जाना अब लगभग कंफर्म लग रहा है। अगर वो जा रहे हैं, तो शील्ड आखिरी बार बनाई गई है। वरना डीन के जाने के बाद शील्ड बनना नामुमकिन होगा।

शायद ये वजह हो सकती है कि WWE ने सिर्फ चार महीनों के गैप के बाद ही शील्ड का रीयूनियन करवा दिया। पिछले जितने भी मौकों पर शील्ड का रीयूनियन और ब्रेकअप हुआ है, वह कुछ खास नहीं रहा है। उम्मीद करेंगे कि ये रीयूनियन अच्छा साबित हो।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment