Create
Notifications

5 रैसलर्स जो WrestleMania के मेन कार्ड में जगह बनाना डिजर्व करते हैं

Wrestlemania
Subham Pal
visit

WWE का रैसलमेनिया से पहले का अंतिम पीपीवी इवेंट फास्टलेन समाप्त हो गया। इस बार न्यूयॉर्क में होने जा रहे WWE के सबसे बड़े इवेंट रैसलमेनिया में कुछ ही हफ्ते रह गए। फिर भी WWE ने अभी तक कुछ ही बड़े मैचों की घोषणा की है। अभी भी बहुत सारे ऐसे मैचे हैं,जिन्हे ऑफिशिअल करना अभी बांकी है। कुछ दिनों से खबरें आ रही है की इस बार रैसलमेनिया में कुल 16 मैच होने जा रहे है। पर सारे मैच महत्वपूर्ण नहीं है, इसमें से कई मैच प्री-शो में होंगे, जिस कारण कई सारे बड़े रैसलर्स प्री-शो में ही परफॉर्म करेंगे। रैसलमेनिया में 16 मैचों में 11 मैच ही मेन शो में हो पाएंगे। पर्याप्त समय के अभाव के कारण WWE को मेन कार्ड के मैच ध्यानपूर्वक चुनने पड़ेंगे, जिसका प्रभाव ये पड़ेगा कि कुछ अच्छे रैसलर्स रैसलमेनिया के मेन कार्ड में जगह बनाने से वंचित रह जाएंगे।

इन बातों को ध्यान में रखते हुए हम यहां उन पांच दुर्भाग्यशाली रैसलर्स के बारे में चर्चा करेंगे जो मेन कार्ड मैच में लड़ना डिजर्व करते हैंल लेकिन शायद उन्हें मेन कार्ड में जगह नहीं मिलेगी।

#5 इलायस

Elias

इलायस वर्तमान में WWE के सबसे बड़े करिश्माई और एंटरटेनिंग सुपरस्टार्स में से एक है। लेकिन कुछ कारणों से WWE उनसे आज भी कॉमेडी रोल्स ही करवाती रहती है। वर्तमान में इलायस को WWE में अच्छे फिउड्स की सख्त जरुरत है। केवल उनसे कॉमेडी करवाकर आप उनके टैलेंट को इस तरह बर्बाद नहीं कर सकते। उनमें WWE के मेन इवेंट हील होने के सारे गुण मौजूद हैं और शायद एक दिन आएगा जब वो मेन इवेंट में जगह बनाने में सफल होंगे।

अभी ऐसा ऐसा लग रहा है कि WWE को नहीं पता की उनका कैसे इस्तेमाल करना है। रैसलमेनिया में वो किसी सैगमेंट का हिस्सा हो सकते हैं , जैसा सैगमेंट रैसलमेनिया 34 में उनके और जॉन सीना के बीच में हुआ था। लेकिन अब लगभग ये यकीन हो चुका है की वो रैसलमेनिया में जगह नहीं बना पाएंगे, जो की गलत है।

#4 केविन ओवेंस

Kevin Owens

कई महीने WWE से दूर रहने के बाद केविन ओवेंस ने कुछ समय पहले ही WWE में वापसी की थी।वापसी करने के साथ ही उन्हें फास्टलेन डेनियल ब्रायन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच लड़ने को मिला, हालांकि केविन ओवेंस ये मैच जीत नहीं पाए।

केविन ओवेंस अब शायद ही रैसलमेनिया के मेन कार्ड में जगह बना पाए। चूकिं ऐसा लग रहा है कि रैसलमेनिया तक डेनियल ब्रायन और कोफ़ी किंग्स्टन के बीच फिउड होने वाला हैं और शायद कोफ़ी ब्रायन के रैसलमेनिया प्रतिद्वंदी भी हो। केविन ओवेंस ने बेबीफेस के रूप में WWE में वापसी की है और अगर उनका यूएस चैंपियन समोआ जो के साथ फिउड होता तो ये काफी मजेदार होता। हालांकि अभी ऐसा लग रहा है की समोआ जो जॉन सीना से टक्कर लेना चाह रहें हैं। WWE रैसलमेनिया के बाद ओवेंस की वापसी कराकर बुद्धिमानी का काम कर सकती थी, जहां रिटर्न के बाद वो उन्हें किसी महत्वपूर्ण स्टोरी में शामिल करती लेकिन अब ऐसा लग रहा है की जैसे वो कोफ़ीमेनिया का प्यादा बनकर रह गये हैं।

#3 मैकइंटायर

Drew McIntyre

मैकइन्टायर WWE में अपने दूसरे रन के मध्यस्थ में है। NXT डिवीज़न से निकलने के बाद उन्होंने WWE में बड़े सुपरस्टार के रूप में वापसी की और ऐसा लग रहा है की मैनेजमेंट कई सालों तक के लिए उन्हें बड़े मेन इवेंट प्लेयर के रूप में देख रहा है लेकिन सैथ रॉलिंस के रॉयल रम्बल जीत के रैसलमेनिया के लिए यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने के बाद, इस समय ऐसा लग रहा है कि WWE के पास रैसलमेनिया में ड्रू के लिए कोई प्लान नहीं है।

इस समय एक बड़ी जीत ड्रू को WWE में एक बार फिर से टॉप पर पहुंचने में मदद कर सकती है। रॉ में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप हारने के बाद फिन बैलर के लिए इस समय रैसलमेनिया के लिए कोई प्रतिद्वंदी नहीं है।मैकइंटायर उनके रैसलमेनिया के प्रतिद्वंदी हो सकते हैं। हम लोग यह नहीं जानते की WWE ऐसा करेगी की नहीं। यह बड़े हैरानी की बात होगी, की उन जैसा बड़ा सुपरस्टार अगले तीन-चार साल के दौरान अगर एक बार भी रैसलमेनिया को हेडलाइन ना कर पाए। इस समय ऐसा लग रहा है की इस बार न्यूयॉर्क में होने वाले रैसलमेनिया में ड्रू मैकइन्टायर को बड़ा मैच नहीं मिल पाएगा।

#2 एलेक्सा ब्लिस

Alexa Bliss

एलेक्सा ब्लिस 2016 में ब्रांड स्प्लिट के बाद से ही विमेंस डिवीज़न का महत्वपूर्ण हिस्सा रही है। इस दौरान उन्होंने रॉ और स्मैकडाउन दोनों पर कई बार टाइटल जीते हैं, लेकिन रोंडा राउजी के आने के बाद से ऐसा लग रहा है जैसे WWE में उनको भुला दिया गया हो। एलेक्सा ब्लिस अपने सैगमेंट "मोमेंट ऑफ़ ब्लिस" के कारण अभी भी WWE की अहम सदस्य है। यह सैगमेंट उन्हें स्क्रीन के साथ-साथ हमारे ख्यालों में भी मौजूद रखता है, लेकिन रैसलमेनिया में होने वाले बड़े विमेंस मैच जिसमे रोंडा राउजी, शार्लेट और बैकी लिंच शामिल हैं, उसके कारण एलेक्सा ब्लिस इतनी महत्वपूर्ण नहीं लगती।

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman

ब्रॉन स्ट्रोमैन पिछले एक साल से WWE के टॉप स्टार्स में से एक रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में WWE ने उनकी जिस तरह बुकिंग की है ,ये काफी अजीब है और इस कारण ब्रॉन स्ट्रोमन ने WWE में अपनी पोजीशन खो दी है। द मॉन्स्टर अमंग मैन अभी भी रॉ के महत्वपूर्ण सुपरस्टार्स में से एक है। पर रोमन रेंस की वापसी के साथ ऐसा लग रहा है की WWE में वो अब उतने अहम नहीं रहे जितना वो पहले हुआ करते थे। पिछले साल रेसलमेनिया में ब्रॉन स्ट्रोमन ने द बार के खिलाफ एक बहुत ही अजीब टैग टीम मैच लड़ा था , जिसमें ब्रॉन का टैग टीम पार्टनर एक बच्चा था। ऐसा लग रहा है की इस साल रैसलमेनिया में कंपनी के पास ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए कोई प्लान नहीं है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन के रैसलमेनिया मैच बिल्ड अप करने के लिए कंपनी के पास अभी भी कुछ हफ्तों का समय है। अब जबकि लगभग सारे चैंपियनशिप मैच फाइनल हो गए है। ऐसा लग रहा है कि WWE उनको आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल राॅयल मैच का हिस्सा बनाने जा रहा है। इन सब से इस बात का भी पता चलता है कि ब्राॅन स्ट्रोमैन बैकस्टेज ज्यादा एक्टिव नही है। अगर बैकस्टेज अधिकारियों से उनके रिश्ते अच्छे होते तो ब्राॅन स्ट्रोमैन को अभी तक रैसलमेनिया के लिए मैच मिल गया होता।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now