Create
Notifications

भारतीय मूल के रेसलर जिंदर महल पर पूर्व WWE सुपरस्टार ने लगाए आरोप, कहा- उनकी वजह से मूव बदलना पड़ा?

जिंदर महल
जिंदर महल
PANKAJ

एरिक रोवन(Erick Rowan) ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्होंने अपने एक मूव का प्रयोग करना इसलिए बंद कर दिया क्योंकि वो WWE सुपरस्टार जिंदर महल(Jinder Mahal) के खल्लास मूव जैसा ही था। पूर्व वायट फैमिली के सदस्य रोव फुल नेलशन स्लैम का प्रयोग करते थे और ये उनका मुख्य फिनिशिंग मूव था। इस सुपरस्टार ने इसका प्रयोग अपने WWE करियर की शुरूआत में किया था। साल 2017 में जब जिंदर महल चैंपियन बने तो फिर रोवन ने इस मूव का प्रयोग करना बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें:WWE दिग्गजों की कमाई आई सामने, रोमन रेंस के मैच को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, फेमस सुपरस्टार ने बनाई जबरदस्त बॉडी

WWE सुपरस्टार जिंदर महल के फिनिशिंग मूव को लेकर हुआ खुलासा

WWE में जिंदर महल और एरिक रोवन का करियर लगभग एक जैसा ही रहा है। जिंदर महल हालांकि WWE चैंपियन बने लेकिन रोवन ने भी टैग टीम डिवीजन में जबरदस्त काम किया। पूर्व WWE सुपरस्टार मैट रेहवोल्ड के साथ बातचीत करते हुए एरिक रोवन ने कहा,

मैं क्लॉ स्लैम का प्रयोग भी करता था लेकिन WWE ऑफिशियल ने कहा कि ये बिग शो और केन के चोकस्लैम का जैसा ही है। ये तब हुआ था जब मैंने फुल नेलशन स्लैम का प्रयोग करना भी बंद कर दिया था। दरअसल ये जिंदर महल के खल्लास मूव का जैसा ही दिखता था। इसके बाद मैंने अपने मूव में बदलाव कर दिया था। मैंने रोटेटिंग पॉवरस्लैम का इस्तेमाल इसके बाद किया था। इसका प्रयोग दिग्गज मार्क हेनरी कभी-कभी करते थे।

जिंदर महल ही एक ऐसे सुपरस्टार नहीं है जिनके मूव को प्रोटेक्ट किया गया था। कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके मूव को या तो बैन कर दिया गया था या फिर उन्होंने खुद इसे प्रयोग करना बंद कर दिया था। अगर किसी सुपरस्टार को पुश दिया जाता तो फिर अन्य सुपरस्टार्स का भी ध्यान नहीं रखा जाता है। ऐसा बहुत से सुपरस्टार्स के साथ हुआ है और कई बयान आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें:वीरेंद्र सहवाग ने WWE दिग्गज अंडरटेकर की जबरदस्त फाइट का वीडियो शेयर किया, IPL टीम का बनाया भद्दा मजाक

साल 2017 में जिंदर महल का खल्लास मूव काफी प्रसिद्ध हुआ था और ये इसलिए क्योंकि वो WWE चैंपियन बन गए थे। रैंडी ऑर्टन को हराकर जिंदर महल ने WWE चैंपिनशिप जीती थी और इसके बाद काफी सफलता उन्हें मिली। इसके बाद जितने भी सुपरस्टार्स को उन्होंने हराया सभी को खल्लास मूव दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...