Create
Notifications

AEW Rampage में इस हफ्ते WWE के पूर्व सुपरस्टार ने डेब्यू करके सबको चौंकाया, मिली करारी शिकस्त

AEW में इस हफ्ते Rampage में पूर्व WWE सुपरस्टार का डेब्यू
AEW में इस हफ्ते Rampage में पूर्व WWE सुपरस्टार का डेब्यू
Neeraj sharma

पूर्व WWE सुपरस्टार किलियन डेन (Killian Dain) ने Rampage के हालिया एपिसोड में शॉन स्पीयर्स (Shawn Spears) के साथ मैच लड़कर अपना AEW डेब्यू किया और टोनी खान के प्रमोशन में उन्हें बिग डामो (Big Damo) नाम से जाना जाएगा।

डामो ने साल 2016 से लेकर 2021 तक WWE में काम किया, जहां वो सेनिटी नाम के ग्रुप के मेंबर हुआ करते थे। उस फैक्शन में एलेक्जेंडर वुल्फ़ और निकी क्रॉस (निकी A.S.H) उनके टीम मेंबर्स हुआ करते थे। वहीं साल 2021 में बजट कट के चलते कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था।

अगले हफ्ते Dynamite में स्पीयर्स का सामना स्टील केज मैच में वार्डलॉ से होगा। इस मैच को MJF की शर्त के कारण बुक किया गया है, जो उन्होंने Double or Nothing के मैच से पहले रखी थी। इस हफ्ते Rampage के लिए ऐलान किया गया था कि इस हफ्ते स्पीयर्स का सामना एक जायंट रेसलर से होगा।

इस मैच में बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और डामो ने अपनी ताकत के जरिए बढ़त बनाने की कोशिश की, लेकिन स्पीयर्स ने जबरदस्त वापसी करते हुए C4 मूव लगाया और केवल 2 मिनट के अंदर अपनी जीत सुनिश्चित की।

It's BIG DAMO @DamoMackle making his #AEW debut against @ShawnSpears! Watch #AEWRampage on @tntdrama right now! https://t.co/3x5NyQNuZg

मैच के बाद स्पीयर्स ने बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ प्रोमो कट किया और बताया कि MJF अगले हफ्ते स्टील केज मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी होंगे। स्पीयर्स ने ये भी कहा कि अगले हफ्ते वार्डलॉ उनके साथ केज में बंद होकर मुश्किल में पड़ने वाले हैं।

#)शॉन स्पीयर्स वो आखिरी सुपरस्टार हैं जो AEW में द पिनेकल में MJF के साथ बने हुए हैं

जब MJF ने AEW में द पिनेकल की शुरुआत की थी, तब शायद उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि केवल एक साल के अंदर इसमें उथल-पुथल मच चुकी होगी। इसका सबसे बड़ा उदाहरण ये है कि अब उन मेंबर्स में से केवल शॉन स्पीयर्स ही MJF के साथ बने हुए हैं।

And the #GiantKiller lives true to his name! @ShawnSpears gets the victory via C4 here at #AEWRampage and looks more than ready for @RealWardlow! Tune in to @tntdrama right now! https://t.co/ByRCvXGfkH

सबसे पहले द पिनेकल में MJF, शॉन स्पीयर्स, वार्डलॉ, FTR और टुली ब्लैंचर्ड शामिल हुआ करते थे। FTR ने आगे चलकर टैग टीम के तौर पर सफलता पाई और AAA टैग टीम चैंपियंस भी बने। इस साल की शुरुआत में उन्होंने ब्लैंचर्ड को अपने मैनेजर पद से हटा दिया था।

टुली उसके बाद ROH में ब्रायन केज, टोआ लिओना और कॉन की टीम को मैनेज कर रहे हैं। वहीं AEW Revolution में सीएम पंक और MJF के मैच में वार्डलॉ ने MJF को धोखा देकर उनसे खुद को अलग कर लिया था। वहीं FTR दोबारा उनके साथ आने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...