"मैंने Roman Reigns, Seth Rollins & Dean Ambrose को The Shield से जुड़ा बड़ा आईडिया दिया था" - पूर्व WWE Superstar ने किया दावा

द शील्ड WWE के सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक हैं
द शील्ड WWE इतिहास के सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक है

WWE: एक पूर्व WWE सुपरस्टार ने हाल ही में दावा किया कि उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और डीन एंब्रोज (Dean Ambrose) को द शील्ड से जुड़ा बड़ा आईडिया दिया था। यह सुपरस्टार कोई और नहीं बल्कि रायबैक (Ryback) हैं। बता दें, शील्ड ने सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2012 में जॉन सीना (John Cena) vs सीएम पंक (CM Punk) vs रायबैक (Ryback) के WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान डेब्यू किया था।

डेब्यू के बाद शील्ड ने रायबैक को कमेंट्री टेबल पर ट्रिपल पावरबॉम्ब दिया था और पंक को WWE चैंपियनशिप रिटेन करने में मदद की थी। यूट्यूब पर Ryback TV के हालिया एडिशन के दौरान बात करते हुए 42 साल के सुपरस्टार ने दावा किया कि उन्होंने ही शील्ड को ट्रिपल पावरबॉम्ब मूव का आईडिया दिया था। पूर्व WWE आईसी चैंपियन रायबैक ने कहा,

"जब शील्ड ने Survivor Series में डेब्यू किया था तो यह मैं था जिसने ट्रिपल पावरबॉम्ब मूव का आईडिया दिया था क्योंकि वो लोग एक ऐसा मूव चाहते थे जो कि वो तीनों मिलकर दे सके। WWE चैंपियनशिप मैच के बिल्ड-अप के दौरान मैं लोगों को इधर-उधर पावरबॉम्ब दे रहा था। यही कारण है हम इस नतीजे पर पहुंचे कि शील्ड मुझे टेबल पर ट्रिपल पावरबॉम्ब देकर मैच से बाहर कर देगी।"
youtube-cover

पूर्व WWE सुपरस्टार Ryback ने पावरबॉम्ब मूव को लेकर दिया बड़ा बयान

इसी बातचीत के दौरान रायबैक ने पावरबॉम्ब को सबसे बेहतरीन मूव्स में से एक बताया। हालांकि, पूर्व WWE सुपरस्टार को यह चीज़ बिल्कुल पसंद नहीं है कि कोई उन्हें पावरबॉम्ब दे क्योंकि यह मूव काफी दर्दनाक होता है।

"पावरबॉम्ब सबसे बेहतरीन मूव्स में से एक है लेकिन यह मूव खुद को लगना अच्छा नहीं होता है। कई फैक्टर्स मिलकर काम करती है। यह इस चीज़ पर निर्भर करता है कि कौन इस मूव को दे रहा हैै, वो आपको कितनी तेजी से नीचे पटकते हैं और वो आपको इस मूव से तेजी से नॉकआउट कर सकते हैं।"

रायबैक ने साल 2012 में WWE में अपना डेब्यू किया था। उनका इस कंपनी में रन काफी शानदार रहा था। हालांकि, इसके बाद पूर्व आईसी चैंपियन के WWE के साथ रिश्ते खराब होने लगे थे और साल 2016 में उन्हें आखिरकार रिलीज कर दिया गया था।