Create

WWE में Roman Reigns ने 700 से ज्यादा दिनों तक चैंपियन रहने का रिकॉर्ड बनाया, जानिए कितनी बार टाइटल को किया है डिफेंड?

700 दिनों तक चैंपियन बनने के बाद क्या है ट्राइबल चीफ का अगला टारगेट ?
700 दिनों तक चैंपियन बनने के बाद क्या है ट्राइबल चीफ का अगला टारगेट ?
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

Roman Reigns: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) अपने करियर के सबसे ऊंचे शिखर पर हैं। रोमन रेंस का बिगडॉग से ट्राइबल चीफ बनने तक का सफर बहुत ही रोचक रहा है। उन्होंने इस मुकाम को हासिल करने के लिए दिग्गजों से लेकर कई बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को धराशाई किया है।

कई बार WrestleMania को मेन इवेंट करना, 6 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के साथ-साथ पहला अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना कंपनी में उनके वर्चस्व की झलक मात्र है। आज हम ट्राइबल चीफ की ऐसी ही एक अद्भुत उपलब्धी के बारे में बात करने जा रहे हैं। हाल ही में हेड ऑफ द टेबल को यूनिवर्सल चैंपियन बने 700 दिन हो चुके हैं।

बता दें कि रोमन रेंस 2020 में हुए WWE Payback इवेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। रोमन रेंस लगभग 2 साल से वर्ल्ड चैंपियन हैं। फैंस निश्चित ही यह जानना चाहते होंगे कि ट्राइबल चीफ ने अपने 700+ दिनों के जबरदस्त चैंपियनशिप रन के दौरान कितनी बार अपने टाइटल को टीवी या प्रीमियम लाइव इवेंट में डिफेंड किया है।

रोमन रेंस ने अगस्त 2020 से अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप कुल 23 बार डिफेंड की है। रेंस ने 7 बार इस चैंपियनशिप को SmackDown में डिफेंड किया है जहां उन्होंने रिडल, रे मिस्टीरियो, सैमी जेन और डेनियल ब्रायन जैसे सुपरस्टार्स को हराया। हेड ऑफ द टेबल ने 16 बार अपनी चैंपियनशिप को प्रीमियम लाइव इवेंट्स में डिफेंड किया है और यहां उन्होंने ब्रॉक लैसनर, ऐज, सिजेरो, फिन बैलर और जॉन सीना जैसे बड़े स्टार्स को मात दी।

For over 700 days, you’ve sat at MY table and enjoyed MY body of work. It’s not over, I’m not finished, but if you’ve waited until this point to do so… #AcknowledgeME https://t.co/HIIwLdGvFc

रोमन रेंस WWE Clash at the Castle में भिड़ेंगे ड्रू मैकइंटायर से

पिछले हफ्ते SmackDown में ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच डॉनीब्रुक मैच हुआ था। इस बेहतरीन मैच में ड्रू मैकइंटायर ने शेमस को हराकर बड़ा मैच हासिल किया। उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ टाइटल मैच आधिकारिक तौर पर मिल गया। SummerSlam 2022 के मेन इवेंट में ट्राइबल चीफ ने द बीस्ट ब्रॉक लैसनर को लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में हराकर अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन की थी।

And here we go…#WWECastle 🏴󠁧󠁢󠁷󠁬󠁳󠁿🇬🇧 https://t.co/vtGHoSNivY

ड्रू मैकइंटायर अब रोमन रेंस को यूके में होने वाले Clash at the Castle प्रीमियम लाइव इवेंट में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे। इस हफ्ते होने वाले Smackdown में दोनों सुपरस्टार्स अपने आगामी चैंपियनशिप मैच के लिए सैगमेंट में आमने-सामने आ सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...