5 कारण जिनकी वजह से रोमन रेंस जल्द ही WWE छोड़ सकते हैं

रोमन रेंस
रोमन रेंस

आमतौर पर WWE में चल रही किसी भी स्टोरीलाइन को फैंस खुद से जोड़ने की कोशिश करते हैं। अब बात रोमन रेंस की हो रही हो तो दुनिया भर के रैसलिंग फैंस यही चाहते हैं कि द बिग डॉग कभी हील टर्न ना लें। वो कहते हैं ना WWE में हर दौर का एक हीरो रहा है, इस दौर में रोमन ही रैसलिंग फैंस के हीरो हैं।

पिछले साल अक्टूबर के महीने में जब उन्होंने खुद को ल्यूकीमिया होने की ख़बर सुनाई तो करोड़ों रैसलिंग फैंस की आंखों में आंसू साफ देखे जा सकते थे। कैंसर कोई छोटी बीमारी नहीं होती, इसलिए कयास लगाए जा रहे थे कि द बिग डॉग की वापसी में अब कम से कम एक साल तो लगेगा ही। मगर कुछ ही महीनों में वापसी करते हुए उन्होंने सभी को एक बार के लिए हैरान कर दिया था।

हाल ही में The Sportster को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा,"फिलहाल मेरी तबियत कैसी है और इसे लेकर मैं कैसा महसूस कर रहा हूं, वो मुझे ही पता है। जब तक मैं यहां हूं तो मैं सभी के साथ अच्छा समय बिताना चाहता हूं।"

यह बयान दर्शा रहा है जैसे रोमन कुछ सालों में रैसलिंग छोड़ने वाले हैं और इस आर्टिकल में हम इसी बात से जुड़े कुछ कारणों पर प्रकाश डाल रहे हैं।

# छोटे से करियर में बहुत कुछ हासिल किया है

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने थोड़े ही समय में WWE में बहुत कुछ हासिल किया है। यदि वो अगले दो सालों में रैसलिंग छोड़ने के बारे में सोच भी रहे हैं तो रेंस को इस बात का कभी मलाल नहीं रहेगा कि उन्हें कभी पुश नहीं मिला या वो इससे बेहतर के हकदार थे।

जिस दौर से वो गुजर कर आए हैं, उससे साफ तौर पर उनकी फिटनेस में थोड़ी गिरावट जरूर हुई है। अब जैस-जैसे उनकी उम्र बढ़ेगी, उनकी इन रिंग एबिलिटी पर भी असर पड़ना तय है। आपको यह भी याद दिला दें कि मेन रोस्टर में आए उन्हें करीब 7 साल ही हुए हैं, इस छोटे से सफर में उन्हें WWE ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनने का भी गौरव हासिल हुआ।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

# रोमन के स्वास्थ्य में गिरावट

रोमन रेंस के स्वास्थ्य में हो रही है गिरावट
रोमन रेंस के स्वास्थ्य में हो रही है गिरावट

ल्यूकीमिया की ख़बर के बाद पूरा रैसलिंग वर्ल्ड यही सोच रहा था कि रोमन रेंस की वापसी 2019 के अंतिम सत्र में या फिर 2020 के शुरुआती सत्र में होगी। WWE अधिकारी भी यही मान बैठे थे कि उन्हें कम से कम 2020 तक द बिग डॉग के बिना ही आगे चलना होगा।

चाहे कुछ महीने बाद ही उनकी वापसी हुई हो लेकिन रोमन को भी यह अंदाजा है कि इस बीमारी के कारण उनके स्वास्थ्य के स्तर में संभवतः गिरावट होने लगी है।

रोमन अच्छे तरीके से जानते हैं कि 2-3 साल से ज्यादा रिंग का हिस्सा बने रहना अब उनके लिए मुमकिन नहीं है। फैंस को भी अब यह समझना होगा कि जिस दौर से गुजर कर रोमन ने वापसी की है उसके बाद 5-7 साल और उनके लिए रैसलिंग करना संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो कोफ़ी किंग्सटन को हराकर नए WWE चैंपियन बन सकते हैं

# अगले 2 सालों में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन को अपने करियर में हमेशा से एक अच्छे एथलीट का दर्जा मिलता आया है लेकिन अब इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि वो पहले वाले रोमन नहीं रहे, खासतौर से प्रदर्शन के मामले में। एक तरफ एजे स्टाइल्स हैं जो 40 से अधिक की उम्र के बाद भी किसी युवा रैसलर की तरह लड़ने में सक्षम हैं, मगर द बिग डॉग 34 साल के होते हुए भी अब उस स्थिति में नहीं हैं।

हालांकि रोमन पहले भी कह चुके हैं कि WWE उनके लिए केवल पैसे का एक स्त्रोत नहीं है। उन्हें रिंग से प्यार है और वो हमेशा रैसलिंग रिंग से प्यार करते रहेंगे। लेकिन आपको यह भी बता दें कि फिलहाल रोमन WWE द्वारा सबसे ज्यादा सैलेरी पाने वाले रैसलर्स की लिस्ट में गिने जाते हैं, यानी अगले दो सालों में यानी रिटायरमेंट से पहले वो अधिक से अधिक पैसा इकट्ठा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब अंडरटेकर ने अपने दुश्मनों के साथ टीम बनाई

# हॉलीवुड करियर पर फोकस करना चाहते हैं

रोमन रेंस की अदाकारी
रोमन रेंस की अदाकारी

The Sportster को दिए एक इंटरव्यू में रोमन ने स्पष्ट रूप से यह बात कबूली कि वो हॉलीवुड में ज्यादा से ज्यादा काम करना चाहते हैं। "फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ' के रूप में रोमन ने अपना हॉलीवुड डेब्यू किया है और यह फिल्म अगस्त 2019 में रिलीज़ होने वाली है।

हॉलीवुड के अन्य प्रोजेक्ट्स पर काम करने के बारे में रोमन ने कहा,"अगर मुझे कहीं से ऑफर मिलता है तो मैं जरूर और भी अधिक हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स पर काम करना चाहूंगा।"

रोमन को और भी ऑफर मिलेंगे या नहीं यह तो अगस्त में रिलीज़ हो रही उनकी फिल्म को मिलने वाले रिस्पांस पर निर्भर करता है। साथ ही साथ उनकी अदाकारी को लोग कितना पसंद करते हैं, यह भी उनके हॉलीवुड करियर के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू होगा।

यह भी पढ़ें: 5 रैसलर्स जिन्हें पॉल हेमन रॉ का अगला बड़ा सुपरस्टार बना सकते हैं

# अगले दो साल के बाद WWE में बहुत कुछ हासिल कर चुके होंगे

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने खुद यह बात भी कही है कि WWE में उनकी वापसी को वर्ल्ड/यूनिवर्सल टाइटल्स से जोड़ना गलत है। वो केवल वही करना चाहते हैं जो उनके और कंपनी के लिए ठीक होगा।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा ,"फिलहाल मैं चौतरफा रैसलिंग से घिरा हुआ हूं और इस दौर को मैं खुद की बेहतरी के लिए प्रयोग में लाना चाहूंगा। स्पष्ट रूप से कहूं तो आने वाले समय में अपने नाम से कुछ ऐसी चीजें जोड़ना चाहता हूं, जिसके लिए आज तक मेरे परिवार को जाना जाता रहा है।"

अब WWE में शायद ही ऐसी कोई चीज बची है जो द बिग डॉग ने अपने करियर में हासिल ना की हो। अब केवल हॉल-ऑफ-फेम ही एक ऐसी चीज बाकी रह गई है जो रोमन हासिल कर सकते हैं। अगले 2 साल में वो सब कुछ हासिल कर सकते हैं जिससे भविष्य में उनका हॉल-ऑफ-फेमर बनने का सपना भी पूरा हो सकेगा।