Create
Notifications

5 मौके जब अंडरटेकर ने अपने दुश्मनों के साथ टीम बनाई

ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर
ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर
Neeraj sharma
visit

WWE रॉ के हालिया एपिसोड में रोमन रेंस का सामना टू-ऑन-वन हैंडीकैप मैच में शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर से हुआ। हील टीम ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन पर एक के बाद एक कई प्रहार किए लेकिन यहां अंडरटेकर ने रोमन के बचाव में सरप्राइज़ एंट्री ली।

अब 2019 एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में अंडरटेकर और रोमन रेंस एक टीम के रूप में काम करने वाले हैं, जहां उनका सामना ड्रू मैकइंटायर और शेन मैकमैहन की टीम से होना है। आपको याद दिला दें कि द बिग डॉग वही रैसलर हैं जिन्होंने रैसलमेनिया 33 में द डैड मैन को हराया था।

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब अंडरटेकर ने अपने ही दुश्मन के साथ टीम बनाई हो। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों पर चर्चा करने वाले हैं जब इस इस महान रैसलर ने अपने दुश्मनों के साथ ही टीम बनाकर कोई फाइट लड़ी हो।

# द अल्टीमेट वारियर

द अंडरटेकर ने पहली बार WWE/WWF रिंग में कदम 1990 सर्वाइवर सीरीज़ में रखा और यहीं से उनकी द अल्टीमेट वारियर के साथ फ्यूड की शुरुआत हुई। इसी दौरान इनके बीच बॉडीबैग चैलेंज भी हुआ, जिसमें अंडरटेकर को हार का सामना करना पड़ा।

youtube-cover

इसके करीब एक साल बाद दोनों रैसलर्स कई मल्टी-मैन मैचों का हिस्सा भी बने। काफी समय से चली आ रही इस फ्यूड से ऐसा लगने लगा था कि ये दोनों कभी एक दूसरे के साथ काम नहीं करेंगे। लेकिन पापा शैंगों और द बर्ज़र्कर की टीम के खिलाफ दोनों ने द डैडमैन और वारियर ने एक टीम के रूप में काम किया। दोनों का किरदार काफी अलग था, इसलिए WWE के इतिहास में इस टीम को एक अजीब लेकिन आइकॉनिक टीम का दर्जा दिया जाता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# जॉन सीना

अंडरटेकर और जॉन सीना एक टीम का हिस्सा बने
अंडरटेकर और जॉन सीना एक टीम का हिस्सा बने

शायद कुछ लोगों को याद ना हो लेकिन अपने WWE करियर के शुरुआती दिनों में जॉन सीना कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। उस समय WWE चैंपियन रहे ब्रॉक लैसनर के साथ एक छोटी फ्यूड के बाद अंडरटेकर इस युवा रैसलर का निशाना बने।

इस फ्यूड का नतीजा यह निकला कि जॉन सीना और द डैडमैन वेंजेंस 2003 में एक दूसरे के समक्ष रिंग में उतरे और अंडरटेकर विजयी साबित हुए। साल बीते और 2009 आते-आते जॉन सीना एक हील से कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके थे।

youtube-cover

बेबीफेस बनने के बाद 2009 में जॉन और अंडरटेकर कई बार एक दूसरे के साथी के रूप में लड़ते नजर आए। इसी दौर में जॉन और अंडरटेकर की टीम का सामना एक ट्रिपल थ्रैट टैग टीम मैच में डी-जेनरेशन एक्स, बिग शो और क्रिस जैरिको की टीम से हुआ और जीत भी हासिल की।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में जॉन सीना को हरा चुके हैं

# बतिस्ता

बतिस्ता बनाम अंडरटेकर
बतिस्ता बनाम अंडरटेकर

2007 रॉयल रंबल मैच जीतने के बाद अंडरटेकर ने रैसलमेनिया 23 में WWE चैंपियन को चैलेंज करने का निर्णय लिया। रैसलमेनिया स्टोरीलाइन बिल्ड-अप में दोनों कई बार रिंग में एक दूसरे का सामना कर चुके थे।

किसी ने नहीं सोचा था कि अपने रैसलमेनिया मैच से केवल एक सप्ताह पहले ही ये दोनों एक दूसरे के साथी के रूप में भी रिंग में लड़ते हुए नजर आएंगे। द डैडमैन-बतिस्ता की टीम का सामना जॉन सीना और शॉन माइकल्स की टीम से हुआ।

youtube-cover

मैच के आख़िरी क्षणों में अंडरटेकर अपने टीम मेंबर बतिस्ता को रिंग में अकेला छोड़कर बैकस्टेज चले गए, इसलिए ऐसा लगने लगा था कि द एनिमल की अब खूब धुनाई होने वाली है। लेकिन मुक़ाबले में बड़ा ट्विस्ट तब आया जब माइकल्स ने अपने साथी जॉन सीना को एक ज़ोरदार किक लगाई जिससे बतिस्ता ने अपनी टीम को मैच जिताया।

यह भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सैथ रॉलिंस को हरा चुके हैं

# शॉन माइकल्स

अंडरटेकर को रैसलमेनिया 25 में शॉन माइकल्स पर मिली जीत
अंडरटेकर को रैसलमेनिया 25 में शॉन माइकल्स पर मिली जीत

रैसलमेनिया 25 में शॉन माइकल्स और अंडरटेकर एक दूसरे का सामना करने वाले थे। इस फाइट के होने के पीछे का कारण यह था कि द डेड मैन ने हार्ट ब्रेक किड को कभी किसी सिंगल्स मैच में हराया नहीं था।

रैसलमेनिया 25 केवल 20 दिन दूर थी और तभी रॉ के एक एपिसोड में दोनों को एक टीम के रूप में व्लादिमीर कोजलोव और जेबीएल से भिड़ना पड़ा। अंडरटेकर अपना फिनिशिंग मूव लगाने ही वाले थे तभी माइकल्स ने चालाकी दिखाते हुए खुद को टैग-इन कर लिया और जेबीएल को स्वीट चिन म्यूजिक मूव लगाते हुए जीत हासिल की।

youtube-cover

चाहे रॉ के एपिसोड में अंडरटेकर को अपने ही साथी से धोखा मिला हो, लेकिन रैसलमेनिया 25 में उन्होंने इस धोखे का बदला लेने में कोई कसर नहीं छोड़ी और माइकल्स पर जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में अंडरटेकर को हरा चुके हैं

# ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर
ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर

ब्रॉक लैसनर WWE मेन रोस्टर डेब्यू के कुछ महीने बाद ही बड़े स्टार रैसलर बन चुके थे, खास बात यह रही कि समरस्लैम में द रॉक को हराकर वो डबल्यूडबल्यूई चैंपियन भी बने। इसके 2 महीने बाद ही नो-मर्सी 2002 में हुए हैल इन ए सैल मुक़ाबले में उन्होंने द डैड मैन को हार का स्वाद चखाया।

लैसनर यहीं नहीं रूके बल्कि रॉयल रंबल 2003 में अंडरटेकर को भी द बीस्ट ने ही एलिमिनेट किया था। जजमेंट डे 2003 में बिग शो को हराने के बाद अगले शो में लैसनर का सामना 3-ऑन-वन हैंडीकैप मैच में फुल ब्लडेड इटालियंस से हुआ। फुल ब्लडेड इटालियंस(FBI) लैसनर पर भारी पड़ रहे थे तभी अंडरटेकर ने द बीस्ट के बचाव में सरप्राइज़ एंट्री लेते हुए सभी को हैरान कर दिया।

youtube-cover

इससे अगले सप्ताह लैसनर और अंडरटेकर की टीम का सामना FBI और फुल ब्लडेड इटालियंस और बिग शो की टीम से हुआ, लेकिन जीत हील टीम को ही मिली।

यह भी पढ़ें: ट्विटर पर इन गिनी-चुनी हस्तियों को फॉलो करते हैं पॉल हेमन

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now