Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ भारतीय मूल के जिंदर महल ने जबरदस्त तरीके से खल्लास मूव का इस्तेमाल किया

जिंदर महल का फिनिशिंग मूव
जिंदर महल का फिनिशिंग मूव
Neeraj sharma
ANALYST

WWE समेत दुनिया के सभी प्रोमोशंस के रेसलर्स को सफलता इसी आधार पर मिलती है कि उनका कैरेक्टर कितना दिलचस्प है और फैंस से उन्हें किस तरह का रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसके अलावा उनका मूवसेट भी ऐसा होना चाहिए, जो प्रत्येक मैच में लोगों का मनोरंजन करने में कोई कसर ना छोड़े।

मैच के बीच में इस्तेमाल किए जाने वाले मूव्स अलग होते हैं, वहीं फिनिशिंग मूव्स का अपना अलग महत्व होता है। द अंडरटेकर (The Undertaker) के टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर और जॉन सीना (John Cena) के एटीट्यूड एडजस्टमेंट जैसे आकॉनिक मूव्स को आज भी देख फैंस झूम उठते हैं।

इस आर्टिकल में हम भारतीय WWE सुपरस्टार जिंदर महल के फिनिशिंग मूव 'खल्लास' के बारे में बात करेंगे। जिसे लगाने के लिए वो अपने विरोधी की गर्दन को जकड़ने के बाद उन्हें हवा में उछाल कर बहुत जोर से नीचे पटकते हैं। इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर जिंदर महल के 4 सबसे शानदार खल्लास फिनिश पर।

जिंदर महल का आखिरी WWE चैंपियनशिप डिफेंस

Summerslam 2017 के लिए उस समय के WWE चैंपियन जिंदर महल की दुश्मनी शिंस्के नाकामुरा से शुरू हुई। Summerslam में सिंह ब्रदर्स की मदद से महल अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करने में सफल रहे थे। चूंकि उस मैच में बेईमानी हुई, इस वजह से नाकामुरा को Hell in a Cell पीपीवी में चैंपियनशिप रीमैच मिला।

दोनों की भिड़ंत काफी लंबी चली, जिसमें एक बार फिर सिंह ब्रदर्स ने दखल देने की कोशिश की, मगर इस बार नाकामुरा मैच में कोई बेईमानी नहीं चाहते थे। उन्होंने सिंह ब्रदर्स पर अटैक कर उन्हें कुछ देर के लिए रिंग से दूर कर दिया, लेकिन जापानी स्टार का मोमेंटम यहां से बिगड़ना शुरू हो चला था।

अंत में नाकामुरा के किंशासा मूव को खल्लास में तब्दील कर महल ने जापानी सुपरस्टार को पिन किया था। आपको ये भी याद दिला दें कि Hell in a Cell 2017 से अगले SmackDown एपिसोड में महल को चैंपियनशिप मैच में एजे स्टाइल्स के हाथों हार मिली थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now