Create
Notifications
Advertisement

क्या WWE की टीम द शील्ड टूटने वाली है?

  • क्या अब डीन को शील्ड छोड़ देनी चाहिए?
Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Modified 09 Oct 2018, 22:18 IST

Enter caption

द शील्ड एक ऐसा ग्रुप है जिसने अपने डेब्यू से लेकर अबतक कई रैसलर्स को धुल चटाई है। इस ग्रुप को कई बड़े रैसलर्स और खुद विंस मैकमैहन ने NwO, DX और कई अन्य टीम्स से ऊपर माना है। इस ग्रुप को कई बेहतरीन मैच लड़ने का मौका मिला है, और इन्होने अपने विरोधियों पर हमेशा जीत ही पाई है। इसका सबसे ताज़ा उदाहरण है इस टीम का WWE सुपर शो-डाउन में प्रदर्शन जिसमें इन्होने अपने मैच को जीता।

यहाँ आपको बताते चले कि कुछ वक़्त पहले डॉग्स ऑफ़ वॉर के ब्रॉन स्ट्रोमैन, डॉल्फ ज़िगलर और ड्रू मैकइंटायर ने डीन एम्ब्रोज़ को ये बताया कि किस तरह रोमन और सैथ ने उनका इस्तेमाल किया है और उसके बाद से डीन के बर्ताव में काफी बदलाव देखने को मिला है।

उन्होंने एक समय पर सैथ को ये कहा कि अगर वो नहीं होते तो रॉलिंस कभी इंटरकांटिनेंटल चैंपियन नहीं बनते, और फिर उन्होंने रोमन पर ये कहते हुए निशाना साधा कि अगर वो मदद नहीं करते तो रोमन यूनिवर्सल चैंपियन नहीं रह पाते। इन बातों के बाद इस बात को लेकर अटकलें थी कि डीन अपनी टीम को WWE के शो सुपर शो-डाउन में धोखा दे सकते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

इस हफ्ते रॉ के अंत में डीन ने शील्ड के मैच हारने के बाद बाहर का रुख किया जिसकी वजह से रोमन और सैथ काफी हैरान दिखे लेकिन उससे एक बात स्पष्ट हो गई कि ल्यूनाटिक अब कभी भी टीम को छोड़ सकते हैं। ये एक तरह से अच्छा भी है क्योंकि डीन में एक सिंगल्स परफ़ॉर्मर की क्षमता है और अगर वो एक सिंगल्स परफ़ॉर्मर की तरह काम करते हैं तो वो उससे ना सिर्फ इंटरकॉन्टिनेंटल बल्कि यूनिवर्सल चैंपियन भी बन सकते हैं।

इस समय उनका लुक एक हील का है, इसलिए उन्हें एक हील किरदार और स्टोरीलाइन ही मिलनी चाहिए। यहाँ ये भी कहना सही होगा कि अगर इसमें मौजूदा रॉ कमेंटेटर रैने यंग किसी तरह से जुड़ जाती हैं तो ये कहानी और अच्छी बन जाएगी, लेकिन चूँकि वो अभी हाल में ही रॉ कमेंट्री टीम की प्रमुख सदस्य बनी हैं तो शायद उन्हें इतनी जल्दी इसमें नहीं लाया जाएगा। डीन का हील लुक 'बेस्ट फॉर बिज़नस' है।


Published 09 Oct 2018, 22:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit