Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

जॉन सीना और सैथ रॉलिंस सहित तमाम WWE दिग्गजों ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 26 Jan 2020, 17:24 IST

Enter caption

आज देश भर में 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। 71वें गणतंत्र दिवस का गवाह बनने के लिए राजपथ हर साल की तरह एक बार फिर सजा और शानदार परेड यहां पर देखने को मिली। पूरी दुनिया ने भारत को इस अवसर पर बधाई दी। WWE के बड़े सुपरस्टार्स ने भी अपने अंदाज में गणतंत्र दिवस की बधाई दी। जॉन सीना, शार्लेट फ्लेयर, साशा बैंक्स, बिग ई, कोफी किंग्सटन, सैथ रॉलिंस सहित कई सुपरस्टार्स ने बधाई दी।

ये भी पढ़ें: Royal Rumble के बाद होने वाली Raw में बड़ा सैगमेंट देखने को मिल सकता है

देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.youtube.com/watch?v=Vl27F77vq2w&feature=share&fbclid=IwAR2xO0vT2WfnKSHKKZox_gS0reJLDF6CGF7zWLiTobbckcLtQbyy3D5G7V8

हमारे देश में पहली बार गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 1950 को मनाया गया था। खास बात यह थी कि इस जश्न का आयोजन राजपथ पर नहीं हुआ था। पहला गणतंत्र दिवस इर्विन स्टेडियम (आज का नेशनल स्टेडियम) में मनाया गया था। देश के पहले राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद ने यहां आकर तिरंगा झंडा फहराया था और करीब 3 हजार जवानों की सलामी दी। इसके बाद 26 जनवरी की परेड का समारोह स्थल समय-समय पर चेंज होता रहा। साल 1955 में पहली बार गणतंत्र दिवस का जश्न राजपथ पर मनाया गया । जिसके बाद से आज तक नियमित रूप से हर साल यह जश्न यहीं मनाया जा रहा है। इस दिवस को हमेशा खास अंदाज में मनाया जाता है।

Published 26 Jan 2020, 17:24 IST
Advertisement
Fetching more content...