Create

जॉन मोक्सली ने WWE में द शील्ड द्वारा लड़े गए अपने सबसे पसंदीदा मैच का खुलासा किया

WWE में द शील्ड को काफी सफलता मिली थी
WWE में द शील्ड को काफी सफलता मिली थी
reaction-emoji
Subham Pal

WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और रोमन रेंस (Roman Reigns) के साथ डीन एंब्रोज (Dean Ambrose) उर्फ जॉन मोक्सली (Jon Moxley) ने द शील्ड (The Shield) के रूप में कई यादगार मैच लड़े हैं। मोक्सली ने हाल ही में खुलासा किया है कि द शील्ड का TLC 2012 में हुआ डेब्यू मैच उनके पूरे रन का सबसे पसंदीदा मैच है।

एवोल्यूशन का सामना करने से लेकर WrestleMania में कम्पीट करने तक मोक्सली, रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर कई बेहतरीन मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। यही कारण है कि क्यों मोक्सली का इनमें से एक मैच उनका सबसे पसंदीदा मैच है। बता दें, मोक्सली ने डेनियल ब्रायन, रायबैक और केन के खिलाफ उनके मैच को अपना पसंदीदा मैच बताया है।

अपने नए बुक MOX में जिक्र करते हुए मोक्सली ने बताया कि TLC 2012 में मैच का नयापन और अनुभव की कमी ने इसे स्पेशल नाईट बना दिया था। इसके अलावा मोक्सली ने यह भी बताया कि इस मैच के लिए उन्हें पहला पीपीवी चेक मिला था और इस वजह से भी उनके लिए यह मैच काफी स्पेशल है। मोक्सली ने कहा

"द शील्ड के रूप में यह मैच मेरा आज भी सबसे यादगार मुकाबला है। यह हमारे लिए काफी नया था। इस मैच के दौरान काफी कुछ दांव पर लगा हुआ था। हम लोगों ने अपनी जिंदगी में पहले कभी पीपीवी चेक नहीं देखा था। हमें खुद को साबित करने का मौका मिला था। हम लोगों ने बिना किसी डर के इस मैच में अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश की थी।"
#WWENetwork recommendation, #TheShield vs @Ryback22 , @WWEDanielBryan & @KaneWWE from #WWE #TLC 2012 http://t.co/s85dprmbdy

मैच के अंत में रायबैक ने सैथ रॉलिंस को लैडर से धक्का देकर स्टेज एरिया के पास मौजूद दो टेबल्स पर गिरा दिया था और इस वजह से रॉलिंस धराशाई हो गए थे। इस कारण रायबैक का ध्यान भटक चुका था और इसका फायदा उठाकर रोमन रेंस और डीन एंब्रोज ने मिलकर डेनियल ब्रायन को टेबल पर पावरबॉम्ब दे दिया था। इसके बाद रोमन ने ब्रायन को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी।

पूर्व WWE सुपरस्टार जॉन मोक्सली ने द शील्ड के इन-रिंग डेब्यू पर बात की

द शील्ड ने Survivor Series 2012 में रायबैक पर हमला करते हुए अपना टेलीविजन डेब्यू किया था। इसके अगले महीने TLC 2012 में सिक्स-मैन टैग टीम मैच में जीत के जरिए द शील्ड के 6 महीने लंबे अनडिफिटेड रन की शुरूआत हुई थी। मोक्सली ने आगे बताया कि उस दिन शील्ड को जबरदस्त प्रतिद्वंदी मिले थे और इन तीनों ने शानदार काम किया था।

नवंबर 2012 से लेकर जून 2014 तक शील्ड अपने पीढ़ी की सबसे लोकप्रिय ग्रुप्स में से एक बनकर उभरी। जॉन मोक्सली के कंपनी छोड़ने से पहले 2017 से 2019 तक 3 बार शील्ड का रीयूनियन देखने को मिला था।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...