जानिए आपके 4 सबसे पसंदीदा Superstars का पहला WWE मैच कब हुआ था और उसका नतीजा क्या रहा था?

WWE सुपरस्टार जिन्हें आप प्यार करते हैं उनका पहला मैच कब हुआ था
WWE फैंस को अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स का पहला मैच याद रखना चाहिए

Favorite Superstar First WWE Match: जिंदगी में कुछ भी पहली बार हो, तो वह बेहद शानदार और यादगार होता है। लोग हमेशा अपने पहले कदम से जुड़ी हुई चीजें याद रखते हैं। फिर चाहे, वो अपना पहला प्यार हो, पहली गाड़ी हो, पहला बच्चा हो, या कुछ और, यही बात WWE सुपरस्टार्स के पहले मैच को लेकर भी कही जा सकती है।

WWE सुपरस्टार्स अपने पहले मैच को हमेशा याद रखते हैं और जब भी उसकी बात होती है तो फैंस के साथ ही रेसलर भी भावुक हो जाते हैं। यह मुमकिन है कि फैंस किसी रेसलर के पहले मैच को भूल जाएं लेकिन आज के दौर में सब कुछ फिर से देखा जा सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको WWE के 4 सबसे बड़े और फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार्स के पहले WWE मैच के बारे में बताने वाले हैं।

4- WWE दिग्गज जॉन सीना का पहला मैच कर्ट एंगल के साथ हुआ था

27 जून 2002 वो तारीख है, जिस दिन WWE दिग्गज जॉन सीना ने कंपनी में डेब्यू करके अपना पहला मैच लड़ा था। यह पल SmackDown में तब हुआ था, जब कर्ट एंगल ने एक ओपन चैलेंज रखा था। उन्होंने कहा था कि कोई भी आकर उनसे मैच लड़ सकता है। जब किसी ने जवाब नहीं दिया, तो कर्ट ने और बातें कही थीं।

उन्होंने कहा कि वह जो कोई भी होगा, कर्ट उसपर नर्मी बरतेंगे। इतना कहते ही सीना रिंग में आए। जब कर्ट ने उनसे पूछा कि उनमें ऐसी कौन सी खूबी है, जिसकी वजह से वह बेस्ट इन द बिजनेस कर्ट एंगल से लड़ने की सोच रहे हैं, तो जॉन ने रूथलेस एग्रेशन कहा था। इसके बाद उन्होंने एंगल को थप्पड़ जड़ दिया था। बाद में मैच हुआ, जिसमें उन्हें हार मिली थी

3- WWE दिग्गज ब्रॉक लेसनर का पहला मैच हार्डी बॉयज के खिलाफ था

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर ने अपना पहला मैच 18 मार्च, 2002 में डेब्यू करते हुए ही नहीं लड़ा था। उनका पहला मैच जैफ हार्डी से था। यह मैच डेब्यू के दो महीने बाद मई में हुआ था। इस मैच में उन्हें जीत मिली थी। यह मैच हार्डी बॉयज के जैफ हार्डी के साथ हुआ था। इस मैच में काफी एक्शन देखने को मिला था।

ब्रॉक लैसनर के लिए यह मैच खास था क्योंकि उन्हें अपनी ताकत को दिखाने का मौका मिला था। इस मैच के बाद से WWE और ब्रॉक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। वह इस समय तो टीवी से दूर हैं लेकिन फिर भी आज भी चर्चा का विषय बने रहते हैं। यह उनके हुनर की ताकत ही है कि वह इस तरह से सभी को याद आते हैं और लोग उन्हें वापस देखना चाहते हैं। वो WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं।

2&1- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने डीन एम्ब्रोज़ के साथ मिलकर द शील्ड के रूप में डेब्यू किया था। इनका WWE मेन रोस्टर पर पहला मैच TLC 2012 में रायबैक और टीम हेल नो के साथ था, जिसमें उन्हें जीत मिली थी। इस मैच में काफी धमाल और एक्शन देखने को मिला था। फैंस आज भी इसकी बात करते हैं।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस अब भी WWE के साथ हैं, जबकि डीन एम्ब्रोज़ अब कंपनी के साथ नहीं हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि वो वापस आकर क्या कभी फिर से द शील्ड का निर्माण करेंगे या फिर ऐसा नहीं होगा। यह ऐसा सवाल है जिसका जवाब समय की गर्त में है और हमें इसके लिए इंतजार करना होगा।