Create

14 बार के चैंपियन ने WrestleMania में रचा था इतिहास, दिग्गज को करारी हार देकर पहली बार जीती थी WWE चैंपियनशिप

WWE
WWE

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) 35 को फैंस द्वारा हमेशा ही याद रखा जाएगा। इस इवेंट में कई सारे सुपरस्टार्स के करियर ने एक अलग मोड़ लिया था। सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। इसके अलावा बैकी लिंच (Becky Lynch) ने मेन इवेंट में रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया था।

ये भी पढ़ें:- 2006 में WWE दिग्गज ने रचा था इतिहास, जॉन सीना को हराकर सभी फैंस को दिया था बड़ा शॉक

इसके बावजूद एक ऐसा मैच था जो काफी खास था और फैंस उसे सालों तक याद रखेंगे। दरअसल, लंबे इंतजार के बाद कोफी किंग्सटन को अपने सिंगल्स करियर पर ध्यान देने का मौका मिला था। इस दौरान उन्होंने WrestleMania 35 में इतिहास रच दिया था। उनका डेनियल ब्रायन से WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था।

कोफीमेनिया की WWE में शुरुआत

WWE Elimination Chamber 2019 से पहले मुस्तफा अली चोटिल हो गए थे। इसके चलते उन्हें एलिमिनेशन चैंबर मैच से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद कोफी किंग्सटन को मैच में डाला गया था। इस दौरान उनका जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला था और वो अंत तक बने रहे थे। वो टाइटल के काफी करीब थे लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई। डेनियल ब्रायन ने इस दौरान जीत दर्ज कर ली।

youtube-cover

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच हुआ था रोमांचक मैच, खून से लथपथ रेंस की हुई थी करारी हार

इस जबरदस्त प्रदर्शन के बाद फैंस ने कोफी को काफी सपोर्ट किया और कोफीमेनिया की शुरुआत हुई। मिस्टर मैकमैहन ने कोफी के सामने बड़ी मुश्किलें रखी। इस दौरान WWE Fastlane 2019 के बाद मैकमैहन ने बताया कि अगर कोफी एक गोंटलेट मैच जीत जाते हैं तो उन्हें चैंपियनशिप के लिए मैच मिल जाएगा। इस गोंटलेट मैच में किंग्सटन ने शेमस, सिजेरो, रोवन, समोआ जो और रैंडी ऑर्टन को हरा दिया।

मैच के बाद मैकमैहन ने डेनियल ब्रायन को इसमें जोड़ दिया और कोफी की हार हुई। इसके बावजूद उन्होंने कोफी किंग्सटन को एक अंतिम मौका दिया। इस दौरान मैकमैहन ने शर्त रखी कि अगर बिग ई और जेवियर वुड्स को गोंटलेट मैच में अन्य 5 टीमों पर जीत मिलती हैं तो किंग्सटन को टाइटल मैच मिल जाएगा। इस मैच में न्यू डे की जीत हुई और किंग्सटन को WrestleMania के लिए टाइटल मैच दिया गया।

कोफी किंग्सटन का सपना सच हुआ

WWE WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन के खिलाफ आखिर इस दिग्गज को WWE टाइटल मैच मिल गया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच 23 मिनट तक मैच चला। इस दौरान ब्रायन ने अपने टाइटल को बचाने की काफी कोशिश की। खैर, अंत में जाकर कोफी ने अपना फिनिशर ट्रबल इन पैराडाइस लगाया और पिन करते हुए जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में दिग्गज ने दिया था सदी का सबसे बड़ा शॉक, रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को मिली थी ऐतिहासिक मैच में हार

इसके बाद एक शानदार सेलिब्रेशन देखने को मिला। फैंस इस दौरान कोफी के लिए चीयर कर रहे थे। इस जीत के साथ कोफी पहले अमेरिकी-अफ्रीकी चैंपियन बने। उनकी इस जीत को हमेशा ही फैंस द्वारा याद रखा जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment