Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर को कुल 3 बार हराने वाला एकमात्र रैसलर

Nikky
ANALYST
न्यूज़
Published 17 Jun 2019, 16:30 IST
17 Jun 2019, 16:30 IST

रैसलमेनिया 35 में हारा था टाइटल
रैसलमेनिया 35 में हारा था टाइटल

ब्रॉक लैसनर प्रो रैसलिंग इतिहास के इतने शक्तिशाली रैसलर हैं, कि उन्हें हराने के बारे में विपक्षी रैसलर सोच भी नहीं पाते हैं। ब्रॉक लैसनर को अबतक कुछ गिने-चुने रैसलर्स ही हरा पाए हैं। उनमें से एक रैसलर ऐसा भी है, जिसने प्रो रैसलिंग की दुनिया में ब्रॉक लैसनर को कुल 3 बार चैंपियनशिप मैच में हराया है।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब ब्रॉक लैसनर ने नियंत्रण खोते हुए खतरनाक हरकतें की

आज हम आपको प्रो रैसलिंग इतिहास के उसी दिग्गज सुपरस्टार का नाम बताने जा रहे हैं, जिसने ब्रॉक लैसनर जैसे ताकतवर रैसलर्स को तीन बार चैंपियनशिप मैच में हराया है।

कर्ट एंगल कुल 3 बार हराया

जिस रैसलर की हम बात कर रहे हैं, वह और कोई नहीं बल्कि कर्ट एंगल हैं। उन्होंने ही प्रो रैसलिंग इतिहास में ब्रॉक लैसनर को कुल तीन बार चैंपियनशिप मैच में हराया हुआ है। कर्ट एंगल के अलावा किसी भी रैसलर्स ने ब्रॉक लैसनर को कुल 3 बार टाइटल मैच में नहीं हराया है। सैथ रॉलिंस भी ब्रॉक लैसनर को सिर्फ 2 बार (रैसलमेनिया 31 और 35) में ही चैंपियनशिप मैच में हरा पाए हैं।

कब और कहाँ हराया? 


कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर
कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर

पहली बार 27 जुलाई 2003 को वेंजेंस नाम के पीपीवी में कर्ट एंगल ने ब्रॉक लैसनर को हराया था। दरअसल, यह मैच एक ट्रिपल थ्रेट मैच था और यह मैच WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ था। बिग शो इस मैच के तीसरे रैसलर थे। मैच काफी शानदार रहा था, लेकिन अंत में कर्ट एंगल इस मैच को जीत WWE चैंपियन बन गये थे।

24 अगस्त 2003 की समरस्लैम में कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए एक यादगार मैच हुआ था। यह मैच भी कर्ट एंगल ने जीत अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

Advertisement

इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच अंतिम मैच जो लड़ा गया था। 29 जून 2007 को लड़ा गया था। यह मैच IWGP थर्ड बेल्ट चैंपियनशिप के लिए हुआ था। यह मैच में भी कर्ट एंगल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉक लैसनर को हरा दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Modified 20 Dec 2019, 23:29 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...