Create

5 मिडकार्ड सुपरस्टार्स जो WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के हकदार हैं

Samoa Joe
Neeraj sharma

एक समय था जब WWE अमेरिकी रैसलर्स और अमेरिकी दर्शकों तक ही सीमित थी। मगर साल बदलते रहे और विंस मैकमैहन के प्लान्स भी। अब यह कंपनी दुनिया भर के लोगों पर अपनी पकड़ बना चुकी है फिर चाहे वो यूरोपीय लोग हों, एशिया के लोग हों या किसी अन्य महाद्वीप या देश के।

WWE रोस्टर बहुत से टैलेंटेड एथलीट्स से भरा हुआ है और प्रतिवर्ष और भी नए रैसलर्स को साइन किया जा रहा है। WWE की डेवलपमेंट ब्रांड NXT की बात करें तो वहां से हर साल कई सुपरस्टार्स मेन रोस्टर में कदम रखते हैं।

रैसलर्स की संख्या इतनी अधिक होने के कारण WWE अधिकारियों पर भी दबाव होता है कि वो कुछ चुनिंदा नामों को ही मेन इवेंट सुपरस्टार्स बना पाते हैं। बांकी या तो टैग टीम डिवीज़न या फिर मिड-कार्ड डिवीज़न के जरिये सफलता हासिल करने की कोशिश करते हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच मिड-कार्ड सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जो वर्ल्ड चैंपियन या यूनिवर्सल चैंपियन बनने के पूरे हकदार हैं।

# सिज़ेरो

Cesaro Swing on The Great Khali

WWE के इतिहास में कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स ऐसे रहे हैं जिन्हें उनकी प्रतिभा के अनुसार सफलता नहीं मिली और सिज़ेरो उन्हीं में से एक हैं। इस स्विस स्टार के पास ताकत तो इतनी है कि वो कई हैवीवेट रैसलर्स को अपने सिज़ेरो स्विंग मूव का शिकार बना चुके हैं।

ताकत के साथ साथ उनके पास कई बेहतरीन मूव्स भी हैं मगर इस सब के बावजूद उन्हें एक बार भी वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका नहीं मिला है। वो 6 बार के टैग टीम चैंपियन और पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी रहे हैं।

मगर जब बात कंपनी के सबसे बड़े टाइटल की आती है तो उन्हें कभी इसके पास भटकने का भी मौका नहीं मिला। जब जिंदर महल वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं तो सिज़ेरो के पास तो उनसे कहीं अधिक टैलेंट की भरमार है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# EC3

EC3

EC3 पहले भी WWE में काम कर चुके हैं और अब करीब एक दशक इंडिपेंडेंट सर्किट में बिताने के बाद उनकी यहां वापसी हुई है। उन्होंने दो बार WWE के साथ काम किया है और दोनों बार उन्हें पर्याप्त मौके ना मिलने के कारण सफलता नहीं मिल पाई है।

इससे बेहतर तरीके से ट्रीट तो उन्हें TNA में किया जा रहा था जहां वो दो बार के वर्ल्ड चैंपियन भी रहे हैं। यानी EC3 रैसलिंग फैंस के लिए कोई नया नाम नहीं है। इसी साल फरवरी में उनका मेन रोस्टर डेब्यू हुआ तो फैंस उम्मीद करने लगे थे कि अब एक नए दौर की शुरुआत होने वाली है।

सबसे दुखद बात यह रही कि ना तो उन्हें NXT में ही कोई बड़ा पुश दिया गया था और मेन रोस्टर में तो हालत और भी बदतर स्थिति में पहुंच चुकी है। उनके TNA और WWE के सफर के बीच तुलना की जाए तो इसमें जमीन आसमान का अंतर है।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले सुपरस्टार्स जो WWE में ट्रिपल एच को हरा चुके हैं

# समोआ जो

WWE United States Champion Samoe Joe

मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन समोआ जो को पहले भी कई बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के मौके मिल चुके हैं मगर वो स्टोरीलाइंस में आकर हमेशा फंस जाते हैं। समोआ जो दो बार के NXT चैंपियन रह चुके हैं, मगर मेन रोस्टर में ऐसा अभी तक नहीं हो पाया।

दो साल पहले जब समरस्लैम 2017 बिल्ड-अप के दौरान उनका सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ तो सबका यही मानना था कि यह स्टोरीलाइन और भी लम्बी जानी चाहिए थी। एक झटके के साथ इसे भी समाप्त कर दिया गया और उसके बाद लैसनर और जो का कभी आमना-सामना ही नहीं हुआ।

समोआ जो कई बार खुद को एक सफल हील चैंपियन के रूप में साबित करते आए हैं लेकिन फैंस अब उनके हाथों में वर्ल्ड टाइटल देखना चाहते हैं ना कि कोई मिड-कार्ड चैंपियनशिप बेल्ट।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में अंडरटेकर को हरा चुके हैं

# बिग ई

Big E

कई लोग मानते हैं कि रोमन रेंस को मेन इवेंट सुपरस्टार बनाने का प्लान विंस मैकमैहन का था, लेकिन सच्चाई यह थी कि मिस्टर मैकमैहन नहीं बल्कि ट्रिपल एच चाहते थे कि रोमन कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार बनें। तो फिर मैकमैहन रोमन के बजाय किसे पुश देना चाहते थे, वह कोई और नहीं बिग ई ही थे।

मैकमैहन पूरी तरह तैयार थे कि बिग ई ही कंपनी के अगले सबसे बड़े सुपरस्टार होंगे। उन्होंने द गेम की सलाह को माना और रोमन को बिग से अधिक तरजीह दी। रोमन को तभी से बड़े पुश मिलने लगे और बिग ई को द न्यू डे का मेंबर बना दिया गया।

चाहे द न्यू डे WWE के इतिहास की सबसे सफल टैग टीमों में से एक रही हो मगर बिग ई अच्छी तरह समझ चुके हैं कि यहां कुछ भी हो सकता है। सोचिए अगर उन्हें सिंगल्स पुश मिल गया होता तो वो कहां होते।

# द मिज

The Miz

ऐसा माना जाता है कि मिज ने WWE में कई बार कैरेक्टर ब्रेक किया है। जिनमें सबसे अधिक सुर्खियां बटोरने वाला वह सैगमेंट रहा जब उन्होंने कहा था कि रोमन रेंस और जॉन सीना को लगातार मौके देकर WWE ने अपना समय बर्बाद किया है। हालांकि यह स्क्रिप्ट का हिस्सा रहा मगर उस वक्त जो भी शब्द उनके मुंह से निकले सभी सत्य थे।

वो पिछले पंद्रह साल से WWE में काम कर रहे हैं और उन्हें आमतौर पर आठ बार के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के रूप में अधिक जाना जाता है। वो पहली और आख़िरी बार 2010 में WWE चैंपियन बने लेकिन चैंपियन रहते भी उन्हें कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी क्योंकि पूरा फोकस द रॉक और जॉन सीना के बीच चल रही फ्यूड पर था।

कुछ साल पहले तक कोई सोच भी नहीं सकता था कि मिज बेबीफेस का किरदार भी निभा सकते हैं, अब वो असल में बेबीफेस किरदार में ढल चुके हैं तो WWE को इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...