Create
Notifications

5 चौंकाने वाले सुपरस्टार्स जो WWE में ट्रिपल एच को हरा चुके हैं

Fourteen time world champion Triple H
Neeraj sharma

ट्रिपल एच एक ऐसा नाम जिसने WWE में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। चौदह बार वर्ल्ड चैंपियन बनने से लेकर वो टैग टीम टाइटल, इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल और कई बार रैसलमेनिया को भी हेडलाइन कर चुके हैं। साथ ही साथ वो किंग ऑफ द रिंग विनर और दो बार रॉयल रम्बल मैच में भी जीत दर्ज कर चुके हैं।

आज शायद ही कुछ ऐसा हो जो उन्होंने WWE में हासिल ना किया हो। मगर हार-जीत हर खेल का हिस्सा होती है। कोई कितना ही महान क्यों ना रहा हो लेकिन हर किसी के करियर का एक ख़राब दौर और अच्छा दौर होता है।

पिछले करीब बीस साल से द गेम WWE के प्रति समर्पित हैं और आज वो कंपनी का बड़ा कार्यभार संभाल रहे हैं। इस महान करियर में से हम आपके सामने ट्रिपल एच की कुछ सबसे चौंकाने वाली हार रख रहे हैं। आप पहली नजर में विश्वास नहीं कर पाएंगे कि ये सुपरस्टार भी ट्रिपल एच को हरा चुके हैं।

# द ब्रूकलिन ब्रॉलर

The Brooklyn Brawler

द ब्रूकलिन ब्रॉलर सालों से WWE में काम कर रहे हैं, इसके बावजूद उन्हें यहां कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है। उन्हें अपने करियर में जीत से कहीं ज्यादा हार मिली हैं और साल 2000 के जुलाई महीने में हुए ट्रिपल एच के खिलाफ मुक़ाबले से पहले भी ऐसा ही प्रतीत हो रहा था कि उनके नाम एक और हार जुड़ने वाली है।

द गेम के साथ उनकी बीवी स्टैफनी मैकमैहन रिंगसाइड मौजूद रही और इसी कारण उनकी जीत तय लग रही थी। तभी क्रिस जैरिको की एंट्री हुई जिन्होंने कुछ सप्ताह पहले ही स्टैफनी को किस कर WWE यूनिवर्स में सनसनी मचा दी थी। जैरिको की सहायता से ही द ब्रूकलिन ब्रॉलर को अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल हुई।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# द गॉडफादर

Godfather has wins over Triple H and The Undertaker.

द ब्रूकलिन ब्रॉलर द्वारा मिली हार से कुछ महीने पहले ही ट्रिपल एच को एक और बड़ा झटका लगा था। साल 2000 के मार्च महीने में द गेम का सामना द गॉडफादर से हुआ और ऐसा माना जा रहा था कि पूर्व चैंपियन के लिए यह आसान जीत होने वाली है।

जिस तरह क्रिस जैरिको ने द ब्रूकलिन ब्रॉलर की जीतने में मदद की थी उसी तरह गॉडफादर को भी बिग शो और शेन मैकमैहन का साथ मिला। ये सब रैसलमेनिया 16 की स्टोरीलाइन बिल्ड-अप करने के लिए किया गया था। मगर सभी अड़चनों को पीछे छोड़ते हुए द गेम को रैसलमेनिया में हुए फैटल 4वे WWF चैंपियनशिप मैच में जीत मिली। आपको यह जानकार भी हैरानी होगी कि गॉडफादर एक बार अंडरटेकर को भी हरा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में अंडरटेकर को हरा चुके हैं

# जैफ हार्डी

Jeff Hardy

आज जैफ हार्डी जो भी हैं वो अपनी मेहनत के बलबूते हैं। परंतु साल 2001 की बात करें तो हार्डी काफी युवा थे और जब स्मैकडाउन रिंग में उनका सामना इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच में ट्रिपल एच से हुआ तो किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि यह युवा सुपरस्टार द गेम को हरा पाएगा।

मैच के दौरान ही ट्रिपल एच की रेैफरी से कहासुनी हो गई और उन्होंने रैफरी को ही धक्का मारते हुए दूर कर दिया। रैफरी को क्षति पहुंच चुकी थी और इसी का फायदा जैफ के बड़े भाई मैट हार्डी ने उठाया और द गेम के सिर पर स्टील चेयर से वार किया।

कमेंट्री कर रहे माइकल कोल ने भी कहा कि यह उस दौर की सबसे बड़ी हार में से एक रही। यह हार्डी के नए सफर की शुरुआत थी और वो इसके बाद वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

यह भी पढ़ें: 5 कारण क्यों विंस मैकमैहन को अब रोमन रेंस पर भरोसा नहीं है

# टेस्ट

Test defeated Triple H for getting married to Stephanie Mcmahon

29 नवंबर 1999 का दिन टेस्ट के लिए सबसे अच्छा दिन साबित होने वाला था, स्टैफनी मैकमैहन का दिल जीतने के बाद टेस्ट उनसे विवाह करने वाले थे। टेस्ट और स्टैफनी से शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार थे मगर ट्रिपल एच ने इस पूरे समारोह के मजे को किरकिरा कर दिया।

द गेम का कहना था कि वो पहले ही स्टैफनी से शादी कर चुके हैं, यह स्टोरीलाइन का हिस्सा था परंतु 2003 में असल में ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन शादी के बंधन में बंधे।

यह भी पढ़ें: WWE के 6 टॉप सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी किसी मैच में टैप-आउट नहीं किया

# डी-वोन डड्ली

Triple H vs D-Von Dudley

डी-वोन डड्ली WWE के इतिहास की सबसे सफल टैग टीम का हिस्सा रहे हैं मगर वो कभी खुद को एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में सफल साबित नहीं कर पाए।

9 मई 2002 की स्मैकडाउन में जब उनका सामना द गेम से हुआ तो कुछ लोगों का मानना था कि डड्ली को इस मैच में जीत मिल सकती है। क्योंकि ट्रिपल एच ने कुछ समय पहले ही चोट से वापसी की थी। मैच हुआ और एक बार फिर क्रिस जैरिको इस पूर्व चैंपियन की जीत में अड़चन बन खड़े हुए और डी-वोन डड्ली को जीत दिलाई।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...