Create
Notifications

WWE के 6 टॉप सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी किसी मैच में टैप-आउट नहीं किया है

Enter caption
Neeraj sharma

इस हफ्ते रॉ में शेन मैकमैहन ने रोमन रेंस के सामने चुनौती रखी है कि वो सुपर शोडाउन में द बिग डॉग को उनके करियर में पहली बार टैप-आउट करने पर मजबूर करने वाले हैं। जी हाँ आपने सही सुना रोमन ने कभी अपने करियर में टैप-आउट के जरिये हार नहीं झेली है।

सबमिशन मूव के जरिये मिलने वाली जीत पिनफॉल से कहीं अधिक महत्व रखती है क्योंकि सबमिशन मूव किसी रैसलर के झेलने की क्षमता को लोगों के सामने रखता है। आप सुनकर हैरान रहे जाएँगे कि जॉन सीना, ट्रिपल एच और ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार भी सबमिशन मूव के कारण टैप-आउट कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:4 चौंकाने वाली चीज़ें जो WWE में जून के महीने में हो सकती है

साथ ही साथ कुछ ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने सबमिशन मूव के कारण मैच से क्विट नहीं किया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही चार मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिन्होंने कभी टैप-आउट नहीं किया है।

# एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर

Enter caption

एक समय हुआ करता था जब अंडरटेकर के सामने रैसलर्स रिंग में उतरने से कतराते थे, अब उनकी उम्र काफी ज्यादा हो चुकी है इसलिए आज नहीं तो कुछ महीने बाद वो ऑफिशियल रूप से रिटायरमेंट ले ही लेंगे।

फिलहाल की बात करें तो एजे स्टाइल्स प्रो रैसलिंग वर्ल्ड के सबसे बेस्ट एथलीट्स में से एक माने जाते हैं। हालांकि एजे स्टाइल्स ने हैल इन ए सैल 2018 में समोआ जो के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में टैप-आउट किया था परन्तु रेफरी का ध्यान इस ओर नहीं गया। द फिनोमिनल एक बार डीन एम्ब्रोज़ और जॉन सीना के डबल सबमिशन का शिकार भी बने थे, मगर मैच के विजेता का अंदाजा लगाना मुश्किल था, इसलिए मैच दोबारा शुरू करवाया गया।

youtube-cover

द डेड मैन भी एक बार स्मैकडाउन मैच में कर्ट एंगल के खिलाफ और समरस्लैम 2015 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ टैप-आउट कर चुके हैं, मगर गलतियों और कन्फ़्यूजन की वजह से ये कभी ऑफ़िशियल नहीं हो सका है कि अंडरटेकर ने कभी टैप-आउट भी किया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

द मॉन्स्टर अमंग मेन के पिछले दो साल के WWE सफर पर गौर किया जाए तो उन्हें खुद को साबित करने के पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। एक समय वो रॉ के टॉप सुपरस्टार्स में से एक थे और अब उनके लिए मिड-कार्ड डिवीज़न में जगह बनाना भी मुश्किल हो रहा है।

इस सब के बावजूद स्ट्रोमैन ने कभी WWE रिंग में टैप-आउट नहीं किया है। शायद उन्हें सबमिशन के जरिये हराने वाला शायद रोस्टर में कोई रैसलर ही मौजूद नहीं है। क्राउन ज्वेल की ही बात कर ले तो वो लैसनर को उन पर पाँच एफ-5 लगाकर सफलता हासिल हुई थी।

यह भी पढ़ें: गोल्डबर्ग ने भेजा अंडरटेकर को धमकी भरा संदेश

# गोल्डबर्ग

Enter caption

गोल्डबर्ग एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें आपने कभी-कभार ही हारते हुए देखा होगा, इसलिए सबमिशन की तो बात ही छोड़ दीजिये।

WWE में लड़े गए किसी सिंगल्स मैच में उन्हें पहली हार रैसलमेनिया 33 में द बीस्ट के हाथों मिली थी। वो रॉयल रम्बल मैच से भी एलिमिनेट हो चुके हैं परन्तु किसी सुपरस्टार में इतना साहस नहीं रहा कि उन्हें कोई सबमिट कर सका हो।

# समोआ जो

Enter caption

समोआ जो को WWE में चाहे इतनी सफलता ना मिली हो जितनी उनके साथी रैसलर्स को मिली है। मगर वो ऐसे एथलीट हैं जिन्हें सबमिशन के जरिये हराना नामुमकिन सा प्रतीत होता है।

समोअन सबमशीन के पास कोकिना क्लच के रूप में एक ऐसा मूव है जिससे वो खुद दूसरे रैसलर्स को टैप-आउट करने पर मजबूर कर चुके हैं। वो सैथ रॉलिंस और फिन बैलर जैसे सुपरस्टार्स को भी कोकिना क्लच में जकड़ चुके हैं परन्तु ऐसा कोई नहीं रहा है जो उन्हें इस तरह हराने में सक्षम रहा हो।

यह भी पढ़ें: 3 चीजें जिनमें सुधार लाने से WWE को AEW पर जीत मिल सकती है

# रोमन रेंस

Enter caption

शेन मैकमैहन ने खुद कहा है कि रोमन ने कभी टैप-आउट नहीं किया है। जॉन सीना के बाद कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार होने की बागडोर अब द बिग डॉग के ही हाथों में है।

जिस तरह उन्हें बुक किया जा रहा है उससे तो ऐसा ही प्रतीत होता है कि शायद ही द शील्ड के इस पूर्व मेम्बर को सबमिशन का शिकार बना पाएगा। चाहे फिलहाल वो वर्ल्ड या यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड का हिस्सा ना हो, लेकिन जल्द ही होंगे यह तय है और वैसे भी विंस मैकमैहन की मानसिकता यह नहीं है कि कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार को किसी भी दृष्टि में कमजोर दिखाया जाए।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...