WWE Money in the Bank 2020: 5 बड़े कारणों से नाया जैक्स को विमेंस लैडर मैच जीतना चाहिए

WWE
WWE

नाया जैक्स ने हाल ही में कुछ दिन पहले रॉ ब्रांड में चौंकाने वाली वापसी की थी। पिछले साल आयोजित हुए रेसलमेनिया 35 के बाद से ही नाया जैक्स टीवी पर दिखाई नहीं दे रही थीं। इस समय WWE का पूरा ध्यान अगले महीने होने वाले मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 पर है और इस इवेंट के लिए कंपनी कुछ बेहतरीन मैच बुक किए हैं।

कंपनी इस बार इस इवेंट के अंदर होने वाले मेंस और विमेंस लैडर मैच को अपने हेडक्वार्टर में आयोजित कर रही है। इस बार मेंस और विमेंस लैडर मैच में 6-6 सुपरस्टार्स हिस्सा लेंगे। विमेंस लैडर मैच के अंदर अभी तक 5 विमेंस रेसलर्स कंफर्म हो चुकी हैं।

यह विमेंस सुपरस्टार्स नाया जैक्स, शायना बैजलर,लेसी इवांस, डैना ब्रूक और असुका का हिस्सा ले रही हैं। अगले सप्ताह स्मैकडाउन ब्रांड के एपिसोड में कार्मेला बनाम मैंडी रोज के बीच मैच देखने को मिलेगा और जो भी रेसलर इस मैच को जीतेगी वह विमेंस लैडर मैच का हिस्सा होगी।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को हराने वाले 5 बड़े रेसलर्स जिनके बारे में आपको पता नहीं होगा

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों के बारें में बात करेंगे कि क्यों नाया जैक्स को विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतना चाहिए।

#5 यह नाया जैक्स का पहला मनी इन द बैंक लैडर मैच हैं

youtube-cover

WWE में विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच की शुरुआत 2017 में हुई थी। सभी रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए कार्मेला ने पहले विमेंस चैंपियनशिप मैच कॉन्ट्रैक्ट को जीत लिया था। डैना ब्रूक इस बार होने वाले मनी इन द बैंक लैडर मैच में तीसरी बार कॉन्ट्रैक्ट के लिए मुकाबला करती हुई नजर आयेंगी।

नाया जैक्स, शायना बैजलर,लेसी इवांस, और असुका पहली बार मनी इन द बैंक लैडर मैच में हिस्सा ले रही हैं। इस मैच के लिए नाया जैक्स रेसलमेनिया 35 के बाद से ही टॉप रोप पर चढ़ने के लिए ट्रेनिंग ले रही हैं और यह इनका पहला लैडर मैच हैं। इस वजह से शायद वह यह मैच जीत जाए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 विवाद

youtube-cover

नाया जैक्स का रेसलिंग करियर विवादों भरा हैं। कुछ साल पहले जैक्स ने बैकी लिंच को घायल कर दिया था। रिंग में इनके साथ काम करना ज्यादा सुरक्षित नहीं माना जाता हैं और हाल ही में इन्होंने अपनी इंजरी के बाद वापसी की हैं। जैक्स को पिछले कुछ समय से फैंस का बहुत सपोर्ट मिल रहा है और अगर वह यह कॉन्ट्रैक्ट मैच जीत जाती है तो फैंस इस बारें में सोशल मीडिया पर चर्चा जरुर करेंगे।

#3 यह बहुत बड़ा सरप्राइज होगा

youtube-cover

नाया जैक्स अपनी इंजरी की वजह से पिछले कुछ महीनों से रेसलिंग से दूर थी। हाल ही में यह खबर सामने आई थी कि कंपनी नाया को बड़ा पुश देना चाहती हैं लेकिन उनके पास कोई बड़ी स्टोरीलाइन नहीं है और इस वजह से अगर वह मनी इन द बैंक लैडर मैच जीत जाए तो यह फैंस के लिए बहुत बड़ा सरप्राइज होगा। इसके साथ ही उन्हें अच्छी स्टोरीलाइन मिल जाएगी।

#2 नाया जैक्स और बैकी लिंच के बीच पहले से ही स्टोरीलाइन मौजूद हैं

youtube-cover

अगर हम पिछले कुछ साल में विमेंस रोस्टर में तैयार की गई सबसे बेहतरीन स्टोरीलाइन की बात करे तो वह बैकी लिंच की है और इन्हें इस स्टोरीलाइन की मदद से ही कंपनी ने 'द मैन' नाम दिया गया है। बैकी लिंच को 2018 में सर्वाइवर सीरीज़ पीपीवी से उन्हें हुई नाक की इंजरी की वजह से बाहर कर दिया गया था और यह इंजरी नाया जैक्स की वजह से हुई थी।

इसके बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच बैकस्टेज में झड़प देखने को मिली थी और इसके बाद से ही नाया जैक्स टीवी पर कुछ महीनों तक दिखाई नहीं दी लेकिन अब उनकी वापसी हो चुकी है। अगर वह इस साल होने वाले चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट मैच को जीत जाए तो इन दोनों के बीच कीसुपरस्टार स्टोरीलाइन को खत्म किया जा सकता है।

#1 हील सुपरस्टार इस कॉन्ट्रैक्ट के साथ अच्छा काम करते हैं

youtube-cover

WWE में अभी तक मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को हील और बेबीफेस दोनों ही रेसलर्स ने जीता है लेकिन यह इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि हील सुपरस्टार मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट के साथ अच्छा काम करते है। अगर नाया जैक्स इस कॉन्ट्रैक्ट मैच को जीत जाए तो इनकी और बैकी लिंच के बीच एक बेहतरीन स्टोरीलाइन का निर्माण किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को हराने वाले 5 बड़े रेसलर्स जिनके बारे में आपको पता नहीं होगा