Create

ब्रॉक लैसनर को हराने वाले 5 बड़े रेसलर्स जिनके बारे में आपको पता नहीं होगा

द बीस्ट को हराने वाले रेसलर्स
द बीस्ट को हराने वाले रेसलर्स

ब्रॉक लैसनर इस समय WWE के सबसे बड़े रेसलर्स में से एक है। इस दिग्गज सुपरस्टार ने रेसलमेनिया 18 के बाद आयोजित रॉ ब्रांड के पहले एपिसोड में डेब्यू किया था। मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद इन्होंने रिंग में मौजूद मिड-कार्ड रेसलर्स पर अटैक कर दिया था। डेब्यू के कुछ महीनों बाद ही द बीस्ट कंपनी के सबसे बड़े रेसलर्स में से एक बन गए थे।

कंपनी ने 2002 में समरस्लैम पीपीवी का आयोजन किया था। इस इवेंट के अंदर WWE अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर और द रॉक के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच के अंदर द बीस्ट ने कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार द रॉक को हरा दिया था और चैंपियनशिप अपने नाम की थी। विंस मैकमैहन की कंपनी में अभी तक ब्रॉक लैसनर ने कई बार WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की है। बहुत कम रेसलर्स ही इस दिग्गज सुपरस्टार को रिंग में हरा पाए है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजे़ें जो SmackDown के आने वाले एपिसोड में देखने को मिल सकती है

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जिन्होंने सिंगल मैच में ब्रॉक लैसनर को हराया है।

#5 रिको

रिको
रिको

रिको और ब्रॉक लैसनर के बीच 3 अक्टूबर 2001 में OVW में एक मैच देखने को मिला था। इस मैच में सभी फैंस को चौंकाते हुए रिको ने जीत हासिल की थी। इस मैच के होने के कुछ महीनों बाद ही इस सुपरस्टार ने WWE में डेब्यू किया था। मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद इन्होंने 2002 में बिली और चक टैग टीम के साथ मिलकर कुछ महीनों तक काम किया था। उस समय रिको इस टैग टीम की मैनेजर की भूमिका निभा रहे थे।

#4 ह्यूग मॉरिस

ह्यूग मॉरिस
ह्यूग मॉरिस

12 जनवरी 2002 में WWE के लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर और ह्यूग मॉरिस के बीच सिंगल मैच देखने को मिला था। इस मैच में ह्यूग मॉरिस ने जीत हासिल की थी। इसके बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच एक और मैच देखने को मिला था। इस मैच भी द बीस्ट ह्यूग मॉरिस को हरा नहीं पाए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# 3 लांस स्टॉर्म

लांस स्टॉर्म
लांस स्टॉर्म

WWE ने साल 2002 की शुरुआत में लाइव इवेंट का आयोजन किया था। कंपनी ने इन इवेंट में द बीस्ट और लांस स्टॉर्म के बीच मैच बुक किया था। कंपनी ने इन लाइव के अंदर लगातार तीन दिनों तक लांस स्टॉर्म और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच बुक किया था।

शुरुआत के दो दिन हुए सिंगल मैचों में लांस स्टॉर्म ने जीत हासिल की थी। इसके बाद 6 जनवरी 2002 में इन दोनों रेसलर्स के बीच तीसरा सिंगल मैच देखने को मिला था और इस मैच में द बीस्ट ने लांस स्टॉर्म को हरा दिया था।

यह भी पढ़ें: 5 ऐतिहासिक WWE मैच जिनमें माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी

#2 क्रिस कैनयन

क्रिस कैनयन
क्रिस कैनयन

क्रिस और द बीस्ट के बीच WWE के अलग-अलग लाइव इवेंट में तीन मैच देखने को मिले थे। पहले दो मैच में ब्रॉक लैसनर ने जीत हासिल की थी लेकिन 20 अक्टूबर 2001 को आयोजित हुए तीसरे लाइव इवेंट मैच में क्रिस ने लैसनर को पिन कर यह मैच जीत लिया था।

#1 बिली गन

बिली गन
बिली गन

बिली गन WWE के उन बड़े दिग्गज सुपरस्टार में से एक है जिन्होंने कभी भी WWE चैंपियनशिप अपने नाम नहीं की और इसके अलावा वह डी-जनरेशन एक्स ग्रुप का भी हिस्सा थे। WWE के टीवी प्रोग्राम जैक्ड में बिली गन और द बीस्ट के बीच मैच देखने को मिला था।

इस सिंगल मैच में बिली गन ने ब्रॉक लैसनर को पिन कर यह मैच जीत लिया था और इसके बाद अगले दिन एक बार फिर इन रेसलर्स के बीच कंपनी के टीवी प्रोग्राम संडे नाइट हीट में मैच देखने को मिला। इस मैच में बिली गन एक बार फिर जीत जाते हैं।

यह भी पढ़ें: WWE इतिहास में 10 सबसे छोटे WWE चैंपियनशिप रन

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment