Create
Notifications

WWE इतिहास में 10 सबसे छोटे WWE चैंपियनशिप रन

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस
JITENDRA SINGH

WWE चैंपियनशिप सभी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे प्रतिष्ठित टाइटल में से एक है। विंस मैकमैहन की कंपनी में बहुत रेसलर्स काम करते हैं लेकिन कुछ रेसलर्स ही अपने रेसलिंग करियर में इस चैंपियनशिप को एक से अधिक बार जीत पाते हैं। किसी भी सुपरस्टार का इस चैंपियनशिप को जीतना किसी सपने से कम नहीं है और इस टाइटल को जीतने के लिए सभी रेसलर्स बहुत मेहनत करते हैं।

इस आर्टिकल में हम उन 10 रेसलर्स के बारे में बात करेंगे जिनका WWE टाइटल रन बहुत छोटा था।

#10 डेनियल ब्रायन (22 घंटे)

डेनियल ब्रयान
डेनियल ब्रयान

2013 में डेनियल ब्रायन और WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन के बीच फ्यूड चल रही थी। इस फ्यूड में रैंडी ऑर्टन का साथ द अथॉरिटी दे रही थी। डेनियल को चैंपियनशिप जीतने से रोकने के लिए इस स्टोरीलाइन में द अथॉरिटी वह सब कुछ किया जो करना जरूरी था। इसके बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच नाइट ऑफ चैंपियंस पीपीवी 2013 में WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ और इस मैच में डेनियल ब्रायन ने जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: WWE न्यूज राउंडअप: जॉन सीना को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान, बड़े सुपरस्टार्स की कंपनी से छुट्टी

इस पीपीवी के बाद हुए रॉ में डेनियल ब्रायन से यह टाइटल वापस ले लिया गया था क्योंकि द अथॉरिटी के अनुसार नाइट ऑफ चैंपियंस पीपीवी में रैंडी ऑर्टन के साथ हुए मैच के अंत में डेनियल द्वारा रैंडी ऑर्टन को पिन करते समय रेफरी ने बहुत तेजी से काउंट किया था।

#9 ट्रिपल एच (2 घंटे)

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

WWE द्वारा आयोजित साल 2007 के नो मर्सी पीपीवी में ट्रिपल एच ने एक बाद एक तीन मैच में फाइट की थी। सबसे पहले WWE चैंपियनशिप के लिए मैच ट्रिपल एच का रैंडी ऑर्टन के साथ हुआ था और इस मैच ट्रिपल एच ने जीत हासिल की थी। इसके बाद दूसरा मैच इस चैंपियनशिप के लिए उमागा के साथ हुआ था।

यह भी पढ़ें: 9 WWE रेसलर्स जिन्होंने 40 साल की उम्र से पहले रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया

इस मैच में भी ट्रिपल एच ने जीत हासिल की थी लेकिन इस मैच होने के कुछ समय बाद रैंडी ऑर्टन ने ट्रिपल एच से चैंपियनशिप के लिए रीमैच की मांग की और इसके बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला था। इस आखिरी मैच में ट्रिपल एच चैंपियनशिप सफलतापूर्वक डिफेंड नहीं कर पाए और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। यह दिग्गज सुपरस्टार इस टाइटल को केवल 2 घंटे तक ही अपने पास रख पाया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# 8 रे मिस्टीरियो (1 घंटा)

रे मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो प्रो रेसलिंग बिजनेस में अब तक के सबसे महान रेसलर्स में से एक है। इस समय भी वह WWE के अंदर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। 2011 में सीएम पंक के कंपनी से जाने के बाद WWE चैंपियनशिप के लिए कंपनी ने रॉ ब्रांड पर एक टूर्नामेंट आयोजित किया था और इस टूर्नामेंट के अंत में मिस्टीरियो ने द मिज़ को हरा दिया था।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीज़ें जो इस हफ्ते Raw में देखने को मिल सकती है

रे मिस्टीरियो के इस टाइटल को जीतने के कुछ समय बाद ही जॉन सीना मिस्टीरियो को उनके द्वारा हाल ही में जीते गए इस टाइटल के लिए चैलेंज करते हैं और इस मैच में जॉन सीना जीत जाते हैं। इस प्रकार मिस्टीरियो को इस चैंपियनशिप को एक घंटे में हार जाते हैं।

# 7 रैंडी ऑर्टन (22 मिनट 55 सेकंड तक)

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

WWE चैंपियनशिप के सबसे छोटे टाइटल रन में अगला नाम 'द वाइपर' रैंडी ऑर्टन का है। 2007 में आयोजित हुए नो मर्सी पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए कंपनी का वास्तविक प्लान यह था कि इस इवेंट में रैंडी ऑर्टन इस टाइटल के लिए जॉन सीना को चैलेंज करेंगे लेकिन जॉन सीना के चोटिल होने की वजह से इस टाइटल को विंस ने रैंडी ऑर्टन को दे दिया था।

इसके बाद ट्रिपल एच ने WWE चैंपियनशिप के लिए रैंडी ऑर्टन को एक मैच के लिए चैलेंज कर दिया था और इस मैच में ट्रिपल एच ने जीत हासिल की। इस प्रकार रैंडी ऑर्टन इस टाइटल को अपने पास केवल 22 मिनट 55 सेकंड तक ही रख पाए।

#6 रोमन रेंस (5 मिनट 14 सेकंड)

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE द्वारा आयोजित सर्वाइवर सीरीज़ पीपीवी 2015 में WWE चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़( वर्तमान AEW में जॉन मोक्सली) देखने को मिला था। इस मैच के अंत में रोमन रेंस ने जीत हासिल की थी और इसके बाद रोमन को बधाई देने आए ट्रिपल एच को स्पीयर दे दिया था लेकिन इस मैच के बाद शेमस ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर लिया था। इस प्रकार रोमन इस टाइटल को केवल 5 मिनट और 14 सेकंड तक ही अपने पास रख पाए।

#5 डेनियल ब्रायन (4 मिनट 7 सेकंड)

डेनियल ब्रयान
डेनियल ब्रयान

समरस्लैम पीपीवी 2013 में WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन ने जॉन सीना को चैलेंज किया था और इसके बाद इस इवेंट के मेन इवेंट मैच में इन दोनों के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में गेस्ट रेफरी ट्रिपल एच थे और डेनियल के मैच जीतने के कुछ समय बाद ही रैंडी ऑर्टन ने रिंग में आकर मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर लिया था। इस प्रकार डेनियल इस टाइटल को अपने पास केवल 4 मिनट 7 सेकंड तक ही रख पाए।

यह भी पढ़ें: 5 ऐतिहासिक WWE मैच जिनमें माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी

#4 जॉन सीना ( 3 मिनट 33 सेकंड तक)

बतिस्ता
बतिस्ता

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी 2010 में WWE चैंपियनशिप के लिए आयोजित एलिमिनेशन चैंबर में जॉन सीना ने जीत हासिल की थी लेकिन विंस मैकमैहन जॉन सीना के चैंपियन बनने से खुश नहीं थे और इसलिए उन्होंने इस मैच के बाद सीना का मैच कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार बतिस्ता के साथ बुक किया। बतिस्ता बहुत कम समय में जॉन सीना को हरा दिया और इस प्रकार जॉन सीना इस टाइटल को अपने केवल 3 मिनट 33 सेकंड तक ही रख पाए।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराया और वो अब कहां है?

#3 योकोजुना (2 मिनट 6 सेकंड)

योकोजुना
योकोजुना

रेसलमेनिया 9 में WWE चैंपियनशिप के लिए योकोजुना और ब्रेट हार्ट के बीच मैच हुआ था। इस मैच में योकोजुना ने जीत हासिल की थी और इस मैच के बाद हल्क होगन ने योकोजुना को WWE चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया था। हल्क होगन ने बहुत कम समय में योकोजुना को हरा दिया और इस प्रकार योकोजुना केवल 2 मिनट 6 सेकंड तक ही इस टाइटल को अपने पास रख पाए।

#2 सैथ रॉलिंस (1 मिनट 48 सेकंड तक)

सैथ रॉलिंस 
सैथ रॉलिंस

WWE द्वारा 2016 में आयोजित मनी इन द बैंक पीपीवी बहुत अच्छा था। इस पीपीवी के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस और द आर्किटेक्ट के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में सैथ रॉलिंस ने जीत हासिल की थी और वह नए WWE चैंपियन बन गए थे। इस इवेंट के अंदर मेन इवेंट मैच से पहले WWE चैंपियनशिप के कॉन्ट्रैक्ट के लिए मनी इन द बैंक लैडर मैच का आयोजन हुआ था और इस मैच को डीन एम्ब्रोज़ ( वर्तमान AEW में जॉन मोक्सली) जीत लिया था। मेन इवेंट मैच में एम्ब्रोज़ मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर लिया था और द आर्किटेक्ट अपनी जीत के बाद केवल 1 मिनट 48 सेकंड तक ही अपने पास इस टाइटल को रख पाए।

#1 आंद्रे द जाइंट ( 1 मिनट 48 सेकंड )

आंद्रे द जाइंट बनाम हल्क होगन
आंद्रे द जाइंट बनाम हल्क होगन

1988 के मेन इवेंट मैच में आंद्रे द जाइंट ने हल्क होगन को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था और इस दिग्गज सुपरस्टार को यह मैच जीतने में डेव हेबनर ने मदद की थी। इस मैच के जीतने के कुछ समय बाद ही आंद्रे द जाइंट ने यह टाइटल टेड डेबीआसी के लिए छोड़ दिया था। इस प्रकार इस दिग्गज सुपरस्टार के पास यह टाइटल केवल 1 मिनट एवं 48 सेकंड तक ही रहा।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराया और वो अब कहां है?

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...