Create

ब्रॉक लैसनर के Money in the Bank ब्रीफ़केस जीतने के 5 बड़े कारण 

The Beast is back and he's Mr. Money in the Bank

रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सैथ रॉलिंस के खिलाफ हार गए थे। इसके बाद फैंस को लगा कि वह दोबारा WWE में नजर नहीं आएँगे लेकिन ऐसा नहीं है। लैसनर ने मनी इन द बैंक पे-पर-व्यू में अपनी वापसी की और इसके साथ वह मेंस लैडर मैच को जीतकर मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस भी अपने नाम कर चुके हैं।

इसका मतलब ये है कि लैसनर अब रॉलिंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन या फिर कोफ़ी किंग्सटन को हराकर WWE चैंपियन बन सकते है। WWE आगे लैसनर को किस तरह से बुक करती है ये कोई नहीं जानता है लेकिन उनके इस फैसले से फैंस दुखी हैं। इस पीपीवी के ख़त्म होने के कुछ समय बाद ही फैंस अपना WWE नेटवर्क सब्सक्रिप्शन को कैंसल करने लगे जोकि एक अच्छी बात नहीं है। आईये जानें उन 5 कारणों के बारे में जिनसे WWE ने लैसनर को मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस जितवाया।

#5 ताकि वह अपने ब्रीफ़केस को सैथ रॉलिंस के खिलाफ कैश इन कर सकें

रैसलमेनिया 35 में रॉलिंस ने लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इसके बाद से उन्होंने कई रैसलर्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड भी किया है लेकिन अभी इस कहानी का दूसरा पड़ाव बाकी है। अब लैसनर ने WWE में वापसी करके मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस जीत लिया है और अब वह रॉलिंस से अपना बदला ले सकते हैं।

ऐसा हो सकता है कि दोनों के बीच सुपर शोडाउन में मैच हो जाए और लैसनर फिर से यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएं। फैंस को ये देखना पसंद नहीं आएगा लेकिन होगा वही जो विंस मैकमैहन चाहते हैं। अफ़वाहों के अनुसार इन दोनों के मैच को सुपर शोडाउन के लिए पहले से ही एडवर्टाइज किया जा रहा था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रॉक लैसनर स्मैकडाउन लाइव पर राज करने वाले हैं

WWE ने कुछ समय पहले फॉक्स के साथ एक नई डील साइन की थी। इस डील के अनुसार स्मैकडाउन लाइव फॉक्स नेटवर्क में जाने वाली है। कोफ़ी किंग्सटन और केविन ओवेंस ने मनी इन द बैंक में एक अच्छा मैच दिया था लेकिन आखिर में जीत किंग्सटन की ही हुई और फैंस को ये देखना काफी पसंद आया लेकिन अब आने वाले कुछ समय में लैसनर कोफ़ी पर कैश इन करके नए WWE चैंपियन बन सकते हैं।

स्मैकडाउन लाइव अक्टूबर महीने से फॉक्स में शिफ्ट हो जाएगा और अफ़वाहों के अनुसार इस शो में कई बड़े सुपरस्टार्स की एंट्री होने वाली है। इस समय WWE के सबसे बड़े रैसलर लैसनर ही हैं और इस बात में कोई शक नहीं है कि उनके आने से शो की रेटिंग्स तेज़ी से बढ़ने लगेंगी। पिछले कुछ हफ्तों से स्मैकडाउन की व्यूअरशिप भी कम होते जा रही है और शायद इस कारण WWE ने लैसनर को मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस दिया है।

#3 ताकि शोज की रेटिंग्स को बढ़ाया जा सके

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग प्रमोशन है। पहले के समय में भी उनके शोज की रेटिंग्स काफी कम हुई थीं लेकिन इसके बावजूद विंस मैकमैहन ने अपनी कंपनी को बड़ा बनाए रखा। हर हफ्ते होने वाली रॉ और स्मैकडाउन में इस समय ऐसी कोई स्टोरीलाइन नहीं है जिससे इन शोज की व्यूअरशिप बढ़ाई जा सके।

अगर मनी इन द बैंक पीपीवी में फैंस का पसंदीदा सुपरस्टार जीतता तो पूरी सम्भावना थी कि ज्यादातर लोग रॉ और स्मैकडाउन को नहीं देखते क्योंकि फैंस को वो मिल जाता जो उन्हें देखना था। हालाँकि ब्रॉक लैसनर के जीतने से फैंस के मैन में कई सवाल खड़े हो चुके हैं। अब लैसनर कभी भी रॉलिंस या फिर कोफ़ी के खिलाफ अपने ब्रीफ़केस को कैश इन कर सकते हैं और नए चैंपियन बन सकते हैं।

कोई नहीं जानता कि ऐसा कुछ होगा या नहीं लेकिन इन सभी के बारे में जानकारी पाने के लिए फैंस को रॉ और स्मैकडाउन हर हफ्ते देखनी होगी और WWE को ही फायदा होगा।

#2 लैसनर को AEW में जाने से रोकने के लिए

इस बात को सभी फैंस जानते हैं कि लैसनर WWE के लिए काफी जरूरी हैं। उनपर विंस मैकमैहन ने करोड़ो रुपए खर्च किए हैं और अगर लैसनर AEW में चले जाएंगे तो WWE को काफी बड़ा नुकसान होगा। टोनी खान के पास पैसों की कोई कमी नहीं है और वह बड़ी ही आसानी से लैसनर को अपनी कंपनी में ला सकते हैं। हालाँकि द बीस्ट को WWE में रोकने के लिए विंस को किसी न किसी तरह उनका इस्तेमाल करना था और शायद इस वजह से ही उन्हें मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस दिया गया है।

अब लैसनर चाह कर भी AEW में नहीं जा पाएंगे क्योंकि वह अभी WWE के लिए काम कर रहे हैं और इससे विंस को कोई नुकसान नहीं होगा। लैसनर को मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जितवाने से पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को भी काफी अच्छा लगा होगा और इस कारण शायद वह कुछ और महीनें AEW में जाने का फैसला ना लें।

#1 ब्रॉक लैसनर का UFC करियर ख़त्म हो चुका है

काफी लंबे समय से ये अफवाहें आ रही थी कि लैसनर WWE को छोड़कर UFC में जाने वाले हैं। वह कुछ समय पहले हुए एक UFC इवेंट में भी नजर आए थे जहाँ उन्होंने डेनियल कॉर्मियर को हैविवेट टाइटल के लिए चैलेंज किया था। हालाँकि नई रिपोर्ट्स के अनुसार द बीस्ट अब UFC से रिटायर हो चुके हैं क्योंकि इस कंपनी के प्रेजिडेंट डैना वाइट ने उन्हें अच्छी डील पेश नहीं की थी।

विंस जानते हैं कि लैसनर उनकी कंपनी को काफी फायदा करवाते हैं और इस कारण वह उन्हें एक बड़ा कॉन्ट्रैक्ट दे सकते हैं। शायद मैकमैहन उन्हें फिर से चैंपियन बनाना चाहते हैं और इस वजह से उन्हें मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस दिया गया है। हालाँकि लैसनर बिना इस कॉन्ट्रैक्ट के भी WWE में काम कर सकते थे लेकिन अब कुछ नहीं बदला जा सकता है।

Quick Links

Edited by Ishaan Sharma
Be the first one to comment