Create
Notifications

क्रिस बैन्वा के बारे में 6 बातें जो सभी रेसलिंग फैंस को जाननी जाहिए

क्रिस बेन्वा
क्रिस बेन्वा
Amit Shukla

क्रिस बैन्वा की जिंदगी और उनकी मौत से जुड़ी डॉक्यूमेंट्री जब सबको दिखाई दी तो क्रिस और उनके परिवार के बारे में कई बातें पता चलीं। इसके साथ साथ कई रेसलिंग लैजेंड्स के इंटरव्यू ने इस डॉक्यूमेंट्री को और बेहतर किया। क्रिस के परिवार की मौत/हत्या के बारे में अलग अलग बातें होती रहीं और खुद डब्लू डब्लू ई (WWE) ने एक ही बार सिर्फ उनके नाम का इस्तेमाल किया। जिस पल ये खबर आई कि ये एक मर्डर है जिसे कंपनी के सबसे बड़े टेक्निकल रेसलर ने अंजाम दिया है उसके बाद से कंपनी ने कन्नी काटना शुरू कर दिया।

कंपनी ने ना तो इससे जुड़े सवालों पर कोई जवाब दिया और ना ही कभी उनको लेकर कोई बातचीत ही अपने शो में की। विंस मैकमैहन ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि ये कंपनी की तरफ से आखिरी संदेश होगा और इसके बाद क्रिस बेन्वा पर कोई भी बात नहीं करेगा। अब जब ये डॉक्यूमेंट्री सामने आई है तो कई सवाल खड़े हुए हैं जबकि कई बातों के जवाब भी मिले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 रियल लाइफ कपल जो शो का हिस्सा रहे हैं

इस आर्टिकल में हम उन पलों के बारे में बात करेंगे जो इस डॉक्यूमेंट्री से पता चले हैं:

#6 क्रिस बैन्वा रिंग में की गई गलतियों के लिए खुद को सजा देते थे

खुद को सजा देते थे
खुद को सजा देते थे

एक नॉन टेलेवाइज़्ड मैच में जब क्रिस ने जैरिको से एक स्पिनिंग हील किक को सही से नहीं दर्शाया तो उन्हें लगा कि उन्होंने bizns को एक्सपोस किया है और इसकी सजा के तौर पर वो 500 स्क्वाट कर रहे थे। जैरिको ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता पर बेन्वा का कहना था कि गलती करने पर उन्हें खुद को सजा देनी होगी।

#5 एडी गुरेरो और क्रिस बैन्वा शुरू में एक दूसरे को पसंद नहीं करते थे

एडी गुरेरो और क्रिस बेन्वा
एडी गुरेरो और क्रिस बेन्वा

एडी गुरेरो और क्रिस बैन्वा ने जापान में जब काम किया तो दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करते थे। विकी गुरेरो (जो एडी की पत्नी हैं) ने बताया कि एडी शुरुआत में इनकी बुराई करते थे लेकिन वक्त के साथ दोनों अच्छे दोस्त बन गए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 क्रिस बैन्वा एडी गुरेरो की मौत की खबर से टूट गए थे

मौत की खबर से टूट गए थे
मौत की खबर से टूट गए थे

एडी गुरेरो की मौत हर रेसलिंग फैन के लिए एक सदमा थी लेकिन क्रिस इससे बुरी तरह टूट गए थे। विकी ने बताया कि जब वो एडी के जाने के बाद खुद को संभालने की कोशिश कर रही थीं उस समय क्रिस की पत्नी नैंसी उनके साथ रहने आईं। इस बीच क्रिस भी आते थे और कई बार एडी के बिस्तर पर जाकर घंटों रोते थे। वो एडी की तकिया हाथ में लेकर घंटों एक किनारे बैठे रहते थे।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपना एंट्रेंस म्यूजिक बदलने की सख्त जरूरत है

#3 चावो गुरेरो को कई बार क्रिस और नैंसी बैन्वा के फोन से अजीबोगरीब मैसेज आते थे

अजीबोगरीब मैसेज आते थे
अजीबोगरीब मैसेज आते थे

चावो गुरेरो ने बताया कि उन्हें उस दिन क्रिस का फोन आया जिसमें उन्होंने कहा कि वो देर से आएँगे क्योंकि उनकी पत्नी नैंसी और बेटे डेनियल को फूड पॉइजनिंग हुई है। उसके कुछ वक्त बाद मैसेज आया कि घर का पिछले दरवाजा खुला है और कुत्ते पूल एरिया के पास हैं। चावो हैरान हुए लेकिन उन्हें लगा कि वो अभी क्रिस से मिलकर इस मैसेज का जवाब पूछेंगे कि तभी उनकी पत्नी के फोन से वही मैसेज आया। क्रिस ने कंपनी को कोई खबर नहीं दी और चावो उनसे मिल ही नहीं सके क्योंकि तबतक मृत्यु हो चुकी थी।

#2 क्रिस अपनी पत्नी नैंसी को मारते पीटते थे

पत्नी नैंसी को मारते पीटते थे
पत्नी नैंसी को मारते पीटते थे

इस डॉक्यूमेंट्री में नैंसी की बहन सारा का इंटरव्यू भी है जो ये बताता है कि क्रिस अपनी पत्नी पर कई बार हाथ छोड़ देते थे। विकी ने भी इसका जिक्र किया और कहा कि उन्हें एक बार खबर मिली कि क्रिस ने गाड़ी का शीशा तोड़ दिया है। उसके बाद सारा को नैंसी ने बुला लिया और क्रिस के खिलाफ रिस्ट्रेनिंग आर्डर भी ले आईं। इसके बाद उन्होंने क्रिस के फोन का जवाब देना बंद कर दिया लेकिन सारा ने उनके फोन का जवाब दिया और दोनों फिर साथ आ गए। सारा ने खेद जताया कि काश उन्होंने वो फोन ना उठाया होता तो ये ना होता।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनपर कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुआ

#1 नैंसी बैन्वा चाहती थीं कि क्रिस बेन्वा रेसलिंग छोड़ दें

क्रिस बेन्वा रेसलिंग छोड़ दे
क्रिस बेन्वा रेसलिंग छोड़ दे

नैंसी ने अपने पति से कहा था कि वो रेसलिंग छोड़ दें और उससे उन्हें फायदा होगा। क्रिस जैरिको ने भी बताया कि बेन्वा उनसे कहते थे कि वो जहाँ भी जाते हैं उन्हें एडी की याद आती है। अगर नैंसी की बात मान ली जाती तो शायद कहानी कुछ और होती लेकिन शायद ये हो ना सका।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...