WWE सुपरस्टार्स की फैंस के तौर पर 5 तस्वीरें जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स

WWE सुपरस्टार्स एक बड़ा नाम बनने से पहले काफी ऐसे काम कर रहे होते हैं जो हमें नजर नहीं आते हैं। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने रेसलिंग में एक बड़ा नाम बनाया लेकिन एक बड़ा नाम बनने से पहले वो एक फैन थे और इस स्थिति में उन्होंने काफी ऐसे काम किए जो लोगों को अब नजर आए हैं।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराया है

पसंदीदा रेसलर से मिलना हो या फिर कुछ ऐसा काम करना जिससे रेसलर्स को उनके बारे में पता चले या उनकी पहचान बने, कुछ ऐसी स्थितियाँ हैं जिनके बारे में हमें मालूम होना चाहिए। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो एक बड़ा नाम बनने से पहले पुराने समय के रेसलर्स से मिलने में सफल रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE लैजेंड्स ने वापसी करते हुए मौजूदा सुपरस्टार्स को चैलेंज किया

उस मुलाकात ने इन रेसलर्स को अपने काम को करने के लिए प्रेरित किया। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ पलों के बारे में बताने वाले हैं जहाँ आज के बड़े नामी रेसलर्स ने एक फैन के तौर पर पूर्व रेसलर्स के साथ एक तस्वीर खिंचवाई थी। आइए बिना वक्त गंवाए उन पलों पर एक नजर ड़ालते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 पुरानी लड़ाइयाँ जो ऐज इस WWE रन के दौरान लड़ सकते हैं

#5 WWE SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

WWE सुपरस्टार और SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स ने रिंग में आने से पहले ही WWE की बैकस्टेज एक्सेस को प्राप्त किया था। इसकी एक बड़ी वजह ये थी कि वो स्नूप डॉग की रिश्तेदार हैं लेकिन ये अपने काम को बेहद अच्छे तरह से करती थीं और उन्होंने इस सपोर्ट की मदद से अपना नाम नहीं बनाया।

एक अच्छे रेसलर के लिए ये जरूरी है कि वो अपने काम से खुद को साबित करे और साशा बैंक्स ऐसा करने में कामयाब रही हैं। एक रेसलर के लिए जरूरी है कि वो बदलाव लाएं और साशा बैंक्स महिला रेसलिंग में एक बड़ा बदलाव करने में सफल रही हैं। ऐसे में ये बेहद जरूरी है कि वो ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने के साथ साथ कुछ ऐसा करें जिससे उनके करियर को और बेहतर पुश मिल सके।

#4 WWE Raw स्टार पेयटन रॉयस

पेयटन रॉयस
पेयटन रॉयस

WWE सुपरस्टार पेयटन रॉयस रेसलिंग में 2015 में आईं लेकिन इससे पहले वो रेसलिंग को बेहद पसंद करती थीं और WWE में काम करना चाहती थीं। इन्होने रेसलिंग में काम करने के लिए ट्रेनिंग ली और सही मौका आने पर खुद को साबित किया। इसकी वजह से उन्हें रेसलिंग में अपनी पहचान बनाने का मौका मिला।

आज पेयटन रॉयस किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं और उनका काम उन्हें एक अच्छे स्थान पर ले जा चुका है। यही वजह है कि वो पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियन बन चुकी हैं और उन्होंने अपने काम से ना सिर्फ विमेंस रेसलिंग बल्कि ऑस्ट्रेलिया का नाम भी रौशन किया है। इन्होने ये टैग टीम टाइटल WrestleMania 35 में साशा बैंक्स और बेली से जीते थे।

#3 WWE Raw सुपरस्टार रिकोशे

रिकोशे
रिकोशे

WWE सुपरस्टार रिकोशे एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो अपने काम के लिए जाने जाते हैं और ये एक अद्भुत हाई फ्लायर हैं। इन्होने WWE में आने से पहले रेसलिंग में काम कर रखा था। इसकी वजह से इन्हें NXT के काम करने के तरीके को समझने में ज्यादा वक्त नहीं लगा और ये अपनी पहचान भी बनाने में सफल रहे।

इसकी वजह से इनके काम को काफी वैल्यू मिली और ये जल्द ही मेन रोस्टर का हिस्सा बन गए थे। अब एक ऐसे रेसलर को अधिक पुश मिलना बेहद मुमकिन है जिसने रेसलिंग में ना सिर्फ काम किया हो बल्कि वो बड़े से बड़े रेसलर से भी लड़कर एक अच्छा मैच प्रस्तुत कर सकता हो। यही वजह है कि रिकोशे को आनेवाले समय में काफी सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

#2 WWE SmackDown सुपरस्टार बेली

बेली
बेली

WWE सुपरस्टार बेली ना सिर्फ एक रेसलर के तौर पर बेहद पसंद की गई हैं बल्कि इनका नेचर भी बेहद अच्छा है। एक इंसान के तौर पर इनके नेचर की तारीफ सभी करते हैं लेकिन रिंग में इनका काम और भी बेहतर है। इसकी एक बड़ी वजह है इनका रेसलिंग के प्रति प्रेम और इनका फोकस जो इन्हें सबसे आगे कर देता है।

NXT के दिनों से ही फैंस इनके काम की तारीफ करते थे। ये बहुत जल्द ही रेसलिंग में अपना नाम बनाने में कामयाब रहीं और वक्त के साथ ये एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी बन गईं। यही वजह है कि ये रेसलिंग में काफी सम्मानित हैं लेकिन इससे ज्यादा इनके कमिटमेंट को पसंद किया जाता है। इस तस्वीर में इन्हें जॉन सीना के साथ देखा जा सकता है।

#1 WWE Raw स्टार कोफी किंग्स्टन

कोफी किंग्स्टन
कोफी किंग्स्टन

WWE सुपरस्टार कोफी किंग्स्टन न्यू डे टीम के मेंबर हैं लेकिन उनका करियर इस लिस्ट में मौजूद सभी रेसलर्स से थोड़ा बाद ही शुरू हुआ था। इनका रेसलिंग करियर 24 साल की उम्र में शुरू हुआ था लेकिन ये अब एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं। एक रेसलर के लिए ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनना काफी बड़ी बात है।

कोफी WrestleMania 35 में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने थे और वो सबसे अद्भुत टैग टीम और ग्रुप का एक अभिन्न हिस्सा हैं। ये देखने वाली बात है कि कोफी ने हमेशा ही अपने काम से रेसलिंग फैंस को एंटरटेन किया है। Royal Rumble मैच में इनका काम इन्हें एक लेजेंड बना देता है और फैंस इनके काम को देखना पसंद करते हैं।