Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

 पूर्व WWE सुपरस्टार और प्रो रेसलिंग के दिग्गज ने दुनिया को कहा अलविदा

ANALYST
न्यूज़
Timeless

रेसलिंग दिग्गज की हुई मौत
रेसलिंग दिग्गज की हुई मौत

मैक्सिको के सबसे प्रसिद्ध रेसलर्स में से एक पैरो एगुआयो  की 3 जुलाई को मौत हो गयी। इस बात की जानकारी प्रो रेसलिंग शीट के रयान सैटिन ने दी थी। एगुआयो मैक्सिको के कुछ ही ऐसे सुपरस्टार्स में से एक थे जिन्होंने अपने करियर में बिना मास्क के रेसलिंग की और काफी ज्यादा नाम कमाया।

प्रो रेसलिंग दिग्गज एगुआयो 73 साल के थे। उनका असली नाम पेड्रो एगुआयो डैमियन था और उन्होंने 1968 में यूनिवर्सल रेसलिंग एसोसिएशन (URA) के लिए काम करना शुरू किया था। पेरो जल्द ही उस कंपनी के मुख्य रेसलर बनने के साथ ही सबसे बड़े हील भी बन गए।

इसके बाद एगुआयो ने AAA कंपनी को बनाने में अपना योगदान दिया। वह 2012 में AAA के हॉल ऑफ फेम में चुने गए। 1997 में एगुआयो सहित कुछ लूचाडोर सुपरस्टार्स ने WWF में डेब्यू किया और उस साल के रॉयल रंबल का हिस्सा बने।

ये भी पढ़ें:- पूर्व चैंपियन WWE के साथ फिर से कर सकते हैं कॉन्ट्रैक्ट साइ

एगुआयो WWF के पहले रेसलर थे, जिन्होंने लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप जीती थी लेकिन कंपनी ने कभी भी उनकी चैंपियनशिप जीत को नहीं गिना। 2015 में उनके बेटे एगुआयो जूनियर की रिंग में एक मैच के दौरान मौत हो गयी थी।

पेरोस डेल माल ने एक फेसबुक पोस्ट के द्वारा बताया कि 3 जुलाई को एगुआयो की मौत हो गयी और थोड़े ही समय में AAA ने भी इस बात की सूचना दी। मैक्सिको की बड़ी कंपनी लूचा लिब्रे CMLL ने एगुआयो को स्पोर्ट्स के इतिहास का महान रेसलर बताया। 

एगुआयो को मैक्सिको के रेसलिंग इतिहास में हमेशा ही याद रखा जाएगा। यह उनके फैंस के लिए काफी ज्यादा बुरी खबर है। इस खबर को सुनकर फैंस काफी निराश नजर आए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...