WWE को छोड़ क्योंं AEW में शामिल हुए स्टिंग, बड़ा कारण सामने आया

Ankit
WWE
WWE

ये साल काफी अजीब रहा है और इसके सभी गवाह बाने हैं। WWE रेसलमेनिया को परफॉर्मेंस सेंटर में करना पड़ा जबकि कई सारे रेसलर्स और स्टाफ को कंपनी ने निकाला। इसके अलावा WWE को कदम कदम पर AEW ने टक्कर दी। इसी बीच AEW के विंटर इज कमिंग में रेसलिंग दिग्गज स्टिंग ने चौंकाने वाला डेब्यू कर सभी को हैरान कर दिया। साफ है कि WWE के हॉल ऑफ फेमर स्टिंग ने AEW साथ कुछ सालों की डील साइन की है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: ड्रीम मैच ने फैंस की जगाई उम्मीदें, डेब्यू पर हार ने किया सबसे ज्यादा निराश

Wrestle Talk के ल्यूस डैंगूर ने बताया कि स्टिंग WWE में अपने वक्त के दौरान खुश नहीं थे। इसके अलावा ये भी बताया कि AEW के साथ इसलिए स्टिंग जुड़े हैं क्योंकि वो कुछ नया और अच्छा करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 2020 में ब्रे वायट के 5 शानदार सैगमेंट्स जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे

इससे पहले रेसलिंग जानकार ने बताया था कि स्टिंग WWE में दिग्गज अंडरटेकर के खिलाफ सिनेमैटिक मुकाबला चाहते थे लेकिन कभी भी विंस मैकमैहन इस प्लान पर अमल नहीं किया और ये मैच ठंडे बस्ते में चला गया।

इस साल मई में स्टिंग का WWE कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था, उसके बाद उनकी मर्चेंडाइज के साथ साथ वेबसाइट से भी स्टिंग को हटाया गया। जिसके बाद अंदजा हो गया था कि स्टिंग अब किसी और कंपनी का साथ देने वाले हैं और वैसा ही देखने को मिला जब उन्होंने AEW में कदम रखा। स्टिंग अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं और वो भी किसी तरह का जोखिम अपने शरीर के साथ नहीं लेन चाहते हैं। स्टिंग को पिछली बार गर्दन की चोट के कारण रिंग को छोड़ना पड़ा था और अब स्टिंग AEW में बिल्कुल भी चांस नहीं लेना चाहते हैं।

WWE दिग्गज स्टिंग अब AEW का हिस्सा हैं

रेसलिंग जानकार डेव मैल्टजर ने बताया कि स्टिंग का डेब्यू इसलिए जल्दी हुआ क्योंकि क्रिसमस पास में हैं और इस बहाने उनकी मर्चेंडाइज को बेचा जा सके। मैल्टजर ने ये भी कहा कि ये प्लान AEW के लिए काम भी कर रहा है।

स्टिंग का डेब्यू AEW में काफी प्लान करके तैयार किया गया है क्योंकि क्रिसमस आने वाला है। जिससे उनका मर्चेंडाइज ज्यादा से ज्यादा बिक सके। जिससे वो एक दिन में सामान बेच एक रिकॉर्ड सेट कर सके।

स्टिंग WCW के अलावा WWE और इम्पैक्ट रेसलिंग में काम कर चुके हैं लेकिन अब देखना होगा कि AEW में जाके स्टिंग कितना अच्छा काम करते हैं और किस तरह से उनको बुक किया जाता है।