Create

क्यों जिमी उसो को WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का अभी साथ देते हुए बाद में द ट्राइबल चीफ को धोखा देना चाहिए?

रोमन रेंस और द उसोज़
रोमन रेंस और द उसोज़

रोमन रेंस (Roman Reigns) ने WWE समरस्लैम (Summerslam) 2020 में करीब 5 महीने बाद वापसी की थी और उसके एक हफ्ते बाद ही पेबैक (Payback) पीपीवी में द फीन्ड (The Fiend) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

उसके बाद उनकी अपने रियल लाइफ कज़िन ब्रदर जे उसो (Jey Uso) से दुश्मनी शुरू हुई, इसी स्टोरीलाइन के दम पर रेंस कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार बने। दोनों के बीच क्लैश ऑफ चैंपियंस (Clash of Champions) और हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) पीपीवी में मुकाबले हुए, जिनमें जिमी उसो (Jimmy Uso) भी नजर आए।

Hell in a Cell के मुकाबले में रोमन द्वारा जिमी पर गिलोटीन चोक लगाए जाने के कारण जे उसो ने रेंस को अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार किया था। फर्क इतना रहा कि उस समय जिमी चोटिल थे, लेकिन कुछ हफ्ते पहले ही उनकी स्मैकडाउन (SmackDown) में वापसी की है और वो रेंस को अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकारने को तैयार नहीं हैं। अब बड़ा सवाल ये है कि क्या जिमी उसो भी आने वाले समय में रेंस को अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार करेंगे या फिर दोनों की दुश्मनी अभी लंबी चलने वाली है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस के फैक्शन में एकदम फिट बैठेंगे

जिमी उसो को क्यों WWE यूनिवर्सल चैंपियन को अपना ट्राइबल चीफ मान लेना चाहिए?

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि Clash of Champions और Hell in a Cell 2020 पीपीवी में जिमी उसो का दखल देखा गया था। Hell in a Cell मैच में यहां तक कि रोमन रेंस ने उनपर अटैक भी कर दिया था। जाहिर तौर पर जिमी उस बेइज्जती को अभी भूले नहीं हैं, शायद इसी वजह से वो मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन को हेड ऑफ द टेबल के रूप में स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

फिलहाल रेंस के साथ आकर वो रोमन के कैरेक्टर को करीब से समझ पाएंगे। साथ ही उन्हें पॉल हेमन की रणनीतियों के बारे में भी जानकारी मिलेगी। स्पष्ट तौर पर कहें तो रेंस के साथ आकर ही जिमी को उनकी कमजोरियां पता चल पाएंगी, जिससे भविष्य में उनके लिए बदला लेना भी आसान हो जाएगा।

पिछले कुछ महीनों में रोमन रेंस पर अहंकारी स्वभाव को भी हावी होते देखा गया है। यहां तक कि हेमन भी उनके अहंकार से नहीं बच पाए हैं, क्योंकि ट्राइबल चीफ अपनी बात मनवाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। फैंस भी लगातार इस बात की मांग करते आए हैं कि रेंस के चैंपियनशिप सफर को खत्म करने वाला सुपरस्टार अनोआ'ई फैमिली से ही होना चाहिए।

हालांकि द रॉक को इसके एक विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है, लेकिन मौजूदा स्थिति के हिसाब से जिमी उसो अनोआ'ई परिवार के वो सदस्य हैं जो रेंस के अहंकार को खत्म कर सकते हैं। जिमी उनके साथ जुड़कर पहले जे उसो को अपने साथ ला सकते हैं, वहीं उसके बाद रेंस को माइंड गेम्स में फंसाकर हेमन को भी उनसे दूर कर सकते हैं। जिमी, रेंस को इस तरह की स्थिति में फंसाकर उनके घमंड को तोड़ सकते हैं।

दूसरी ओर पिछले काफी समय से द रॉक vs रोमन रेंस मैच की मांग भी उठती रही है। COVID-19 महामारी के कारण ऐसा अभी तक नहीं हो पाया है, लेकिन जुलाई में WWE में लाइव क्राउड की वापसी होने वाली है। लाइव क्राउड का मतलब WWE में इस साल कई दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी संभव है।

ये भी पढ़ें: 7 फुट या उससे लंबे 4 खतरनाक सुपरस्टार्स जो WWE चैंपियन रह चुके हैं

द उसोज़ और रेंस की मौजूदा स्टोरीलाइन के आधार पर WWE आसानी से द रॉक vs ट्राइबल चीफ मैच की नींव रखी जा सकती है। एक तरफ जिमी उनके अहंकार को तोड़ चुके होंगे, दूसरी तरफ रॉक उन्हें हराकर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं, उसके बाद WWE चाहे तो रेंस को दोबारा बेबीफेस भी बना सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में शायद ही कोई मैच लड़ें

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment