Create
Notifications

WWE द्वारा पंजाबी प्रिजन मैचों का आयोजन ना कराने की असली वजह दिग्गज ने बताई

WWE में पंजाबी प्रिजन मैच का आयोजन बहुत कम बार हुआ
WWE में पंजाबी प्रिजन मैच का आयोजन बहुत कम बार हुआ
PANKAJ
visit

WWE में कुछ ही मौके पर पंजाबी प्रिजन मैच देखा गया। WWE ने बहुत कम बार इस मैच का आयोजन किया। पूर्व WWE राइटर मैट मैकार्थी (Matt McCarthy) ने पंजाबी प्रिजन मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। मैकार्थी ने कहा कि बैंबू स्ट्रक्चर में लागत की वजह से WWE इस तरह के मैचों का ज्यादा प्लान नहीं करता है। Wade Keller Pro Wrestling पॉडकास्ट पर मैकार्थी ने इस बार बड़ा बयान दिया।

WWE दिग्गज ने पंजाबी प्रिजन मैच ना होने का कारण बताया

26 सितंबर को Extreme Rules पीपीवी का आयोजन होगा। मैकार्थी से इस पीपीवी में कुछ अनोखे मैच के बारे में सवाल पूछा गया था। उन्होंने पंजाबी प्रिजन की शर्त वाले मैचों को लेकर भी बात की। मैकार्थी ने कहा कि पंजाबी प्रिजन को तैयार करने में जिन चीजों का प्रयोग होता है उनमें काफी लागत लगती है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इससे सस्ते में चैंबर पड़ जाता है।

Behold!EVERY. PUNJABI. PRISON. MATCH. EVER.#WWEPlaylist https://t.co/XCalcd4ZsC

WWE इतिहास में अभी तक तीन बार पंजाबी प्रिजन मैचों का आयोजन हुआ है। अंतिम बार Battleground 2017 में रैंडी ऑर्टन और जिंदर महल के बीच WWE चैंपियनशिप मैच इसमें हुआ था। पिनफॉल और सबमिशन के जरिए पंजाबी प्रिजन मैच में जीत हासिल नहीं होती है। इसके नियम थोड़ा अलग बनाए गए है।

Great American Bash 2006 में पहली बार WWE में पंजाबी प्रिजन मैच का आयोजन हुआ था। अंडरटेकर ने इसमें द बिग शो को हराया था। वैसे इस मैच में पहले द ग्रेट खली हिस्सा लेने वाले थे लेकिन बीमारी के कारण वो इस इवेंट से हट गए। No Mercy 2007 में द ग्रेट खली और बतिस्ता के बीच भी पंजाबी प्रिजन मैच हुआ था। इस मैच में बतिस्ता की जीत हुई थी।

वैसे देखा जाए तो द ग्रेट खली की वजह से ही पंजाबी प्रिजन मैचों का आयोजन किया गया। अब इस तरह के मैच WWE में नजर नहीं आते हैं। जिंदर महल ने हाल ही में मैकइंटायर के खिलाफ इस मैच की मांग की थी लेकिन ये नहीं हो पाया। अब देखना होगा कि WWE इस तरह के मैच का आयोजन कब करेगा।


Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now