WWE Crown Jewel में हुए चैंपियनशिप मैच में 5 Superstars ने मचाया जबरदस्त बवाल, जानिए किस रेसलर की हुई धमाकेदार मुकाबले में जीत?

rhea ripley retains championship crown jewel 2023
फैटल-5-वे मैच में WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप को रिटेन किया गया

WWE: WWE Crown Jewel 2023 में मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली (Rhea Ripley) के सामने नाया जैक्स (Nia Jax), शेना बैज़लर (Shayna Baszler), ज़ोई स्टार्क (Zoe Stark) और राकेल रॉड्रिगेज़ (Raquel Rodriguez) के खिलाफ फैटल-5-वे मैच में अपने टाइटल को डिफेंड करने की चुनौती थी। उन्हें मैच में कड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन अंत में अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया है।

मैच की शुरुआत में नाया जैक्स माइंड गेम खेलते हुए रिंग से बाहर चली गईं, लेकिन मौका मिलते ही उन्होंने अन्य सभी सुपरस्टार्स को धराशाई करने का प्रयास किया। इस बीच रिप्ली ने मैच में वापसी की और उनकी जैक्स के साथ जबरदस्त टक्कर भी देखने को मिली। वहीं रॉड्रिगेज़ और रिप्ली की टक्कर को भी क्राउड ने खूब पसंद किया। मुकाबले में खासतौर पर नाया जैक्स को बड़ी हील रेसलर के रूप में पेश किया गया, जो लगातार माइंड गेम्स खेलकर बढ़त बनाने के मौके तलाश रही थीं।

मैच का अंत तब हुआ जब शेना बैज़लर मैट पर लेटी हुई थीं और रॉड्रिगेज़ ने उन्हें पिन का प्रयास किया। वहीं रिया रिप्ली ने सेकेंड रोप के ऊपर से ज़ोई स्टार्क को खतरनाक तरीके से रिपटाइड लगाया। वहीं अगले ही पल रिप्ली ने बैज़लर को पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने में सफलता पाई।

WWE WrestleMania 39 में चैंपियन बनी थीं Rhea Ripley

रिया रिप्ली को WWE मेन रोस्टर पर आने के बाद से ही मजबूत दिखाया जाने लगा था। उन्होंने WrestleMania 39 में शार्लेट फ्लेयर को SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया और जीत दर्ज करते हुए नई चैंपियन बनकर सबको चौंका दिया था। इस चैंपियनशिप को अब विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के नाम से जाना जाता है।

रिप्ली का टाइटल रन 200 दिनों से भी ज्यादा समय से चला आ रहा है और इस दौरान उन्होंने ज़ेलिना वेगा, नटालिया और राकेल रॉड्रिगेज़ के खिलाफ भी अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया था। Raw में द जजमेंट डे के डॉमिनेंस को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि रिप्ली अभी काफी समय तक चैंपियन बनी रह सकती हैं। उन्हें पिछले कुछ महीनों में एक लीडर के तौर पर पेश किया गया है, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि वो अपने साथ द जजमेंट डे की लिगेसी को कितना महान बना पाती हैं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now