WWE के 2 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस को Steel Cage मैच में हराया और 2 जिन्हें बिग डॉग हरा चुके हैं

Ankit
WWE
WWE

WWE स्मैकडाउन में रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए स्टील केज मैच होने वाला है। WWE में कई सारे स्टील केज मैच होते हैं लेकिन साल की आखिरी WWE स्मैकडाउन में स्टील केज से फैंस को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। चलिए आपको यहां बता देते हैं कि रोमन रेंस को किन 2 सुपरस्टार्स ने स्टील केज में हराया है जबकि खुद रोमन रेंस किस किस को हरा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 41 साल और 5 फुट 4 इंच के WWE रेसलर का दावा, 2021 की पहली Raw में होगा बड़ा धमाका

WWE में रोमन रेंस का स्टील केज मैच का इतिहास

  • 16 अक्टूबर 2017 की रॉ में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस को हराया था

ये मैच रॉ के दौरान हुआ था लेकिन तब एक शर्त जोड़ी गई थी जिसमें ये था कि अगर रोमन रेंस इस मैच को जीत लेते हैं तो उस साल WWE TLC में रोमन रेंस हिस्सा नहीं होंगे और अगर ब्रॉन स्ट्रोमैन जीत जाते हैं तो शील्ड जो उस समय फिर से बनी थी उनका मेन इवेंट मैच पांच सुपरस्टार्स के खिलाफ होगा। ये मैच काफी अच्छा चला था लेकिन अंतिम पलों में अचानक से रिंग के नीचे से केन निकल कर आए थे। केन ने रोमन रेंस को दो खतरनाक चोक स्लैम दिए थे, इसके बाद स्ट्रोमैन ने रेंस को पावरस्लैम दिया, फिर केन ने रेंस को टूम्बस्टोन पाइल ड्राइवर मार दिया था और फिर अंत में स्ट्रोमैन ने रेंस को पावरस्लैम दिया और अपने मैच को अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: 3 एशियाई रेसलर्स जो WWE में फिलहाल सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त कर रहे हैं

  • 2018 की ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस को हराया

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की WWE में दुश्मनी काफी बढ़िया रही थी। दोनों का एक मैच ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में हुआ था। ये मैच आज भी फैंस को याद है क्योंकि इसका अंत काफी विवादों से भरा था। रोमन रेंस ने लैसनर को कई सुपरमैन पंच और स्पीयर मारे थे लेकिन लैसनर ने हार नहीं मानी थी। वहीं हर बार लैसनर भी काउंटर अटैक किया लेकिन रेंस ने भी खिताब के लिए पूरा दम लगाया।अंत में रोमन रेंस ने एक स्पीयर मारा और दोनों रेसलर केज तोड़ कर बाहर गिरे थे। बताया गया कि लैसनर पहले फ्लोर पर गिरे इसलिए उन्हें विजेता घोषित किया गया।

ये भी पढ़ें: 2021 में होने वाले RAW के पहले एपिसोड में हिस्सा लेंगे 20 से ज्यादा WWE दिग्गज, कई सुपरस्टारर्स के नामों का हुआ खुलासा

WWE में रोमन रेंस ने स्टील केज मैच में किस किस को हराया

WWE में स्टील केज मैच में रोमन रेंस ने केविन ओवेंस और बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मैच जीता है। 19 सितंबर 2016 की रॉ में केविन ओवेंस और रोमन का मैच हुआ था जिसको रोमन रेंस जीत था। इसके अलावा साल 2020 के फरवरी महीने में हुए सुपर शो डाउन में था। इस मैच में रोमन रेंस के खिलाफ किंग कॉर्बिन थे जिनको रेंस ने हरा दिया था।